हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता और मेयर पंचकुला ने किया फिजियोथेरेपी व दर्द निवारण केंद्र का उद्घाटन

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़–16 अक्टूबर :

चंडीगढ़-श्री माता मनसा देवी भंडारा कमेटी चैरिटेबल ट्रस्ट ने एससीओ 90, प्रथम तल, सेक्टर 5 पंचकुला में अपने बहुप्रतीक्षित फिजियोथेरेपी और दर्द राहत केंद्र का भव्य उद्घाटन समारोह आयोजित किया। इस फिजियो सेंटर का उद्घाटन हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता और मेयर पंचकुला कुलभूषण गोयल ने किया।श्री माता मनसा देवी भंडारा कमेटी चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद मित्तल ने कहा कि श्री ज्ञान चंद गुप्ता हमेशा हमारी धर्मार्थ गतिविधियों का समर्थन करते रहे हैं। इससे पहले भी उन्होंने अपनी निधि से लगभग 15 लाख रुपये का अनुदान देकर दो मोबाइल भंडारा वैन को प्रायोजित किया था। उन्होंने अब चैरिटेबल फिजियो सेंटर की स्थापना के लिए 11 लाख रुपये का अनुदान दिया है।

उन्होंने बताया कि ट्रस्ट 1952 से धर्मार्थ गतिविधियां चला रहा है और धीरे-धीरे अपनी गतिविधियों का विस्तार करते हुए आज इस स्तर तक पहुँच गया है। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट में कुल 12 ट्रस्टी हैं।उन्होंने कहा कि हमें अपने समुदाय का अभिन्न अंग होने पर गर्व है। उन्होंने कहा कि हमारी सेवाएं उन सभी के लिए सुलभ हों, जिन्हें उनकी आवश्यकता है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं, चिकित्सकों और संगठनों के साथ सहयोग करने के लिए तत्पर हैं। केंद्र पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि इस केंद्र में हमारी सुविधा स्वास्थ्य देखभाल प्रौद्योगिकी में नवीनतम प्रगति से सुसज्जित है, हमने शारीरिक बीमारियों और स्थितियों के व्यापक स्पेक्ट्रम को पूरा करने के लिए उन्नत उपकरणों में निवेश किया है, केंद्र का डिजाइन स्वच्छता और रोगी पर आधारित है, जो आराम को प्राथमिकता देता है. हमारा विशाल और हवादार परिसर उपचार और पुनर्प्राप्ति के लिए एक आदर्श वातावरण बनाता है, जिसमें पुराने दर्द से जूझ रहे व्यक्तियों के लिए विशेष दर्द निवारण उपचार उपलब्ध है, जो न केवल लक्षणों को संबोधित करने में विश्वास रखता है, बल्कि हमारे रोगियों के समग्र स्वास्थ्य और कल्याण को भी सुनिश्चित करता है। हमारा समग्र दृष्टिकोण यह सुनिश्चित करता है कि व्यक्तियों को व्यापक देखभाल मिले, हमारा केंद्र पंचकुला के केंद्र में स्थित है, जिससे आसपास के क्षेत्रों के निवासियों के लिए यह आसानी से सुलभ हो जाता है। उन्होंने कहा कि श्री माता मनसा देवी भंडारा कमेटी समुदाय के भीतर स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच और गुणवत्ता बढ़ाने के अपने मिशन पर दृढ़ है। यह नया फिजियोथेरेपी और दर्द निवारण केंद्र इस उद्देश्य और समाज की बेहतरी के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि ट्रस्ट ट्राइसिटी यानी पंचकुला, चंडीगढ़, मोहाली आदि में विभिन्न धर्मार्थ गतिविधियों में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट विश्व प्रसिद्ध माता मनसा देवी मंदिर, पंचकूला के चरणों में सभी को मुफ्त नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना वितरित कर रहा है। इसके वातानुकूलित आधुनिक भंडारे में प्रतिदिन लगभग 8-10 हजार लोग लंगर खाते हैं। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट चंडीगढ़ के पीजीआई परिसर में एक मुफ्त भंडारा भी चला रहा है, जहां यह मरीजों और उनके परिचारकों को नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना उपलब्ध करा रहा है। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट 8 मोबाइल भंडारा वैन चला रहा है, जिसके माध्यम से वह ट्राइसिटी में हर दिन लगभग 8000 लोगों को मुफ्त दोपहर का भोजन और रात का खाना वितरित कर रहा है।

उन्होंने कहा कि ट्रस्ट ने पिछले 6 महीनों से एससीओ-90, सेक्टर-5, पंचकूला में 7 कुर्सियों वाला एक नवीनतम आधुनिक डेंटल अस्पताल खोला है, जो सफलतापूर्वक चल रहा है। यहां हम अत्यंत धर्मार्थ दरों पर सभी दंत चिकित्सा उपचार करते हैं।