Chandigarh-Police

Police Files, Chandigarh – 14 October, 2023

एक बार फिर जेल में बंद आरोपी महिला के कब्जे से मोबाइल फोन और उसका चार्ज मिला

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ : 14 अक्टूबर :

चंडीगढ़ स्थित मॉडल जेल में फिर उसे वक्त हड़कंप मच गया। जब एक बार फिर जेल में बंद आरोपी महिला के कब्जे से मोबाइल फोन और उसका चार्ज मिला। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि जेल प्रशासन के अधिकारियों के दिशा निर्देशों के चलते 12 अक्टूबर को शाम करीब 4-00 बजे जेल प्रशासन की महिला कर्मी जेल में सर्च/चैकिंग कर रहे थे । सर्च के दौरान जब जेल महिला कर्मी जेल में बंद महिला वार्ड में पहुंचे तो चेकिंग के दौरान जेल में बंद आरोपी महिला के कब्जे से मोबाइल फोन और एक चार्जर मिला। जिसके चलते हड़कप मच गया। जिसकी सूचना तुरंत जेल अधिकारियों को दी गई। मामले की सूचना बातें ही जेल अधिकारी मौके पर पहुंचे और जिसकी शिकायत थाना 49 पुलिस को दी गई थी। थाना 49 पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए जेल में बंद आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पता चला है की जेल में बंद महिला के खिलाफ धारा 420/120 बी के तहत थाना 39 में मामला दर्ज है। बता दे कि चेकिंग के दौरान इससे पहले भी जेल में बंद आरोपियों के कब्जे से नशीला पदार्थ के अलावा इलेक्ट्रिक समान, मोबाइल फोन, चार्जर मिल चुके हैं। 

सेक्टर- 36 पुलिस ने हेरोइन की सप्लाई करने वाले एक आरोपी तस्कर को गिरफ्तार किया

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ : 14अक्टूबर :

पुलिस स्टेशन सेक्टर- 36 पुलिस ने हेरोइन की सप्लाई करने वाले एक आरोपी तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान सेक्टर 52 के रहने वाले 21 वर्षीय साहिल के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि थाना पुलिस चंडीगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों के दिशा निर्देशों के चलते वीरवार को एरिया में पेट्रोलिंग कर रही थे। पेट्रोलिंग के दौरान जब पुलिस सेक्टर 42 स्थित नजदीक लेक के पास पहुंची तो पुलिस ने शक के आधार पर युवक के हाथ में पकड़ा एक पॉलिथीन बैग चेक किया तो पुलिस को आरोपी के कब्जे से 12.60 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस में तुरंत मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। रिमांड के दौरान पुलिस ने और भी कई अहम जानकारी हासिल करनी है। 

आईटी पार्क पुलिस ने हेरोइन की सप्लाई करने वाले एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ : 14अक्टूबर :

पुलिस स्टेशन आईटी पार्क पुलिस ने हेरोइन की सप्लाई करने वाले एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान किशनगढ़ के रहने वाले 24 वर्षीय प्रदीप के रूप में हुई है। पुलिस ने मामले में आरोपी के कब्जे से 10.80 ग्राम हेरोइन बरामद की। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि थाना पुलिस वीरवार को एरिया में पेट्रोलिंग कर रही थी । पेट्रोलिंग के दौरान जब पुलिस किशनगढ से शास्त्री नगर की ओर स्लिप रोड के पास पहुंची तो पुलिस शक के आधार पर आरोपी युवक को रोक कर पूछताछ के दौरान उसकी तलाशी ली तो पुलिस को आरोपी के कब्जे से 10.80 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस ने तुरंत मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।प 

पुलिस ने स्नैचिंग के मामले में एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ : 14अक्टूबर :

पुलिस स्टेशन मनीमाजरा पुलिस ने स्नैचिंग के मामले में एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान पंजाब के जिला मोहाली के रहने वाले 34 वर्षीय हिमांशु के रूप में हुई है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ धारा 379 ए के तहत थाना मनीमाजरा में 30 सितंबर को दर्ज है। जानकारी के मुताबिक पता चला की पुलिस को गुप्त सूचना और टेक्निकल तकनीकी जरिए सूचना मिली थी कि मोबाइल स्नेचिंग के मामले में पकड़ा गया आरोपी एरिया में सक्रिय है। मामले को गंभीरता से लेते हुए और चंडीगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों के दिशा निर्देशों के चलते थाना मनी माजरा पुलिस की बनाई गई टीम ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने मामले का खुलासा किया पुलिस ने मामले में स्नैचिंग किया गया मोबाइल फोन भी रिकवर कर लिया है। क्या था मामला जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता मनीमाजरा के रहने वाले 50 वर्षीय राम जावरी ने पुलिस को बताया था कि वह घटना वाले दिन 30 सितंबर को देर शाम करीब 7.00 बजे अपने बेटे के साथ शिवालिक पार्क मनी माजरा घूमने आया था। जब वह घूमने के बाद अपने घर वापस जा रहा था। इसी दौरान पिपली वाला टाउन की ओर से अज्ञात एक्टिवा सवार आरोपी आए और बेटे के हाथ में पकड़ा मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गए थे। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई थी। पुलिस ने तुरंत मामले में कार्रवाई करते हुए अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।