श्रवण लीला का प्रसंग से भाव विभोर हुए श्रद्धालु

श्रवण लीला का प्रसंग से भाव विभोर हुए श्रद्धालु, श्री राम भगवान के जयकारों से गुंजमयी हुआ पंडाल

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 14 अक्टूबर :

मौली काॅम्पलेक्स में उत्तराखंड रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित रामलीला में प्रथम दिन सर्वप्रथम श्री गणेश जी की आरती का मनमोहक दृश्य के उपरांत श्रवण लीला का प्रसंग दिखाया गया कि किस प्रकार श्रवण ने अपनी जीवन में कष्टों सहन करते हुए अपने माता-पिता को तीर्थों की यात्रा करवाते हुए अनजाने में महाराज दशरथ द्वारा श्रवण का वध हुआ। इस मंचित दृश्य ने पंडाल में बैठे श्रद्धालु दर्शकों का भाव विभोर कर दिया। इस दृश्य के उपरांत रावण कुंभकरण तथा विभीषण को ब्रह्मा जी द्वारा वरदान प्राप्त करना, श्री नारद जी द्वारा रावण को कैलाश पर्वत उठाने के लिए उकसाना दृश्य दिखाए गए। इन दृश्यों को कलाकारों द्वारा बखूबी प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर हर एक दृश्य पर श्रद्धालुओं ने श्री राम भगवान के जयधोष लगाए और जिससे पंडाल भक्तिमयी हो गया।  

कमेटी के वरिष्ठ उप प्रधान विनोद कोठीयाल ने बताया कि इस वर्ष कई नए कलाकारों ने रामलीला में पहली बार छोटे बड़े पत्रों का अभिनय किया है। उन्होंने बताया कि रामलीला के दूसरे दिन भगवान श्री राम और लक्ष्मण के बाल स्वरूप के दर्शन होंगे तथा ताडिका व मारीच वध का दृश्य दिखाया जाएगा।

 
रामलीला के दौरान कमेटी के अध्यक्ष रघुवीर सिंह भंडारी, प्रधान नरेश धौलाखंडी, मुख्य सलाहकार सुरेश धौलाखंडी, पंचम सिंह मनराल, राजपाल डोगर, बलविंदर सिंह मेहरा मौजूद रहे। कमेटी के महासचिव नरेंद्र धौलाखंडी मंच संचालन का कार्य सराहनीय रहा।