पक्षपात की भावना से ऊपर उठकर, प्रदेश के सभी जिलों में समान रूप से करवाए जा रहे हैं विकास कार्य : स्कूल शिक्षा मंत्री

  • प्रदेश के युवाओं को मेरिट के आधार पर उनकी काबिलियत का आकलन करते हुए मिल रही हैं नौकरियां : स्कूल शिक्षा मंत्री

सुशील पण्डित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 04 अक्टूबर :

हरियाणा के स्कूल शिक्षा, वन एवं पर्यावरण मंत्री कंवरपाल ने जगाधरी नालागढ़ क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को जाना और समाधान के लिए मौके से ही फोन पर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व में वर्तमान सरकार ने पक्षपात की भावना से ऊपर उठते हुए प्रदेश में एक समान विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। चाहे रोजगार की बात हो या विकास कार्यों की, सभी क्षेत्रों में सबका साथ -सबका विकास की अवधारणा पर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

स्कूल शिक्षा मंत्री गत दिवस जगाधरी नालागढ़ में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने अपने विचार रखते हुए कहा कि प्रदेश में मेरिट के आधार पर व्यक्ति की काबिलियत का आकलन करते हुए नौकरियां मिल रही है। इतना ही नहीं, पिछली सरकारों के कार्यकाल में जहां सरकारी विभाग में ट्रांसफर भी एक व्यवसाय बना हुआ था, उसे हटाते हुए ऑनलाइन ट्रांसफर की पॉलिसी लाई गई जिससे प्रदेश में पारदर्शी शासन को बढ़ावा मिला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में यदि विकास की बात की जाए तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में प्रदेश के सभी जिलों में लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप विकास कार्य करवाए गए । शिक्षा के क्षेत्र में युवतियों को पढ़ने के लिए घरों से दूर न जाना पड़े , इसके लिए 20 किलोमीटर के दायरे में लड़कियों के लिए कॉलेज बनाए गए। इतना ही नहीं , प्रदेश में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए प्रत्येक ब्लॉक में संस्कृति स्कूल खोले गए ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने शिक्षा ही नहीं बल्कि सडक़ों ,स्वास्थ्य तथा जल संरक्षण की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य किए। यदि जल संरक्षण के लिए अमृत सरोवर योजना चलाई गई वहीं दूसरी ओर सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए अस्पतालों में बेडो की संख्या को पहले से तीन गुना अधिक बढ़ा दिया। आज प्रदेश में  तकनीक का इस्तेमाल करते हुए व्यवस्था परिवर्तन का कार्य किया गया है जिससे सरकारी कार्यों में पारदर्शिता आई है और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगी है।

इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन शर्मा,भाजपा मंडल अध्यक्ष विपुल गर्ग,महामंत्री प्रियांक शर्मा, रीना रानी,बबली राणा,प्रदीप मितल,भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष निश्चल चौधरी,आई टी सेल के अध्यक्ष पीयूष गोगियांन,राहुल गढ़ी,और नालागढ़वासी उपस्थित रहे।