मीडियाकर्मियों ने खादी फैशन शो में भाग लिया, दिया स्वदेशी का संदेश

  • पुष्प अर्पित करके दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

सुशील पण्डित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 03 अक्टूबर :

महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्म दिवस के मौके पर जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इसी कड़ी में जगाधरी के सजी संवरी खादी स्टूडियो में खादी के परिधानों से संबंधित एक फैशन शो का आयोजन कर गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर विभिन्न महिला व पुरुष मॉडल ने खादी के परिधान पहन कर फैशन शो में भाग लिया तथा आम जनमानस को खादी पहनने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिले की धावक तथा साउथ अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी किलर मंजारो पर फतेह हासिल करने वाली प्रियंका कंबोज उपस्थित रही। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने गांधी जी के बताए मार्गो पर चलने का संदेश दिया। फैशन डिजाइनर मीतू सलूजा द्वारा उनकी इस सफलता पर उन्हें सम्मानित किया गया। इस मौके पर सजी संवरी की संचालक फैशन डिजाइनर मीतू सलूजा ने कहा कि गांधी जी ने भी स्वदेशी कपड़ों तथा अन्य सामान के प्रयोग करने पर बल दिया था आज उनको सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम जनमानस को खादी पहनने के लिए प्रेरित करें। उनका कहना था फिर आज खादी स्वदेशी की पहचान तो है ही साथ ही साथ किसी बड़े ब्रांड से काम नहीं। उन्होंने बताया कि आज नेता ही नहीं बल्कि अभिनेता भी खड़ी को ही अपनी पहली पसंद मानते हैं।

आम आदमी से लेकर खास आदमी तक की पहचान खादी को लेकर युवाओं में भी बेहद क्रेज है। कार्यक्रम के दौरान सभी ने गांधी जी के चित्र पर पुष्पादित करके उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहां के आज का दिन पूरे देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में गांधी जी तथा लाल बहादुर जी को श्रद्धांजलि देकर मनाया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान खादी के विभिन्न उत्पादों पर भी विशेष रूप से चर्चा की गई। कि मौके पर मीतू सलूजा ने अपने आसपास के क्षेत्र में साफ सफाई की व्यवस्था बनाए रखने का भी संदेश दिया और लोगों से कहा कि देश के प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए स्वच्छता अभियान का भी अब असर दिखने लगा है और लोग किस दिशा में जागरूक होने लगे हैं। इस मौके पर सभी ने गांधी जी के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया।