चंद्रमोहन ने  न्यूयॉर्क से महात्मा गाँधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर किया नमन

भावी मुख्यमंत्री कुमारी सैलजा के मार्गदर्शिक  में पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन ने  न्यूयॉर्क से अपने सन्देश में राष्ट्रपिता  महात्मा गाँधी जी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी इन दोनों महान विभूतियों की जयंती पर इन को किया नमन

कांग्रेसी  नेताओं ने राष्ट्रपिता  महात्मा गाँधी जी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी इन दोनों महान विभूतियों की जयंती पर राजीव कालोनी में पार्षद पंकज के दफ़्तर में पुष्प अर्पित कर महान आत्माओं को नमन क़िया

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 02  अक्टूबर :

हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री चन्द्र मोहन ने न्यूयॉर्क से अपने सन्देश में कहा लोगों का और विशेषकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि देश  में उत्पन्न   परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समानता और आपसी सहयोग तथा पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जय- जवान और जय- जवान के नारे को आत्मसात करते हुए इन परिस्थितियों का मुकाबला करने के लिए मिल कर लड़ने की जरूरत है।


     आज पचकुला के कांग्रेसी नेताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में देश की इन दोनों महान विभूतियों को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।


चन्द्रमोहन ने अपने न्यूयार्क से सन्देश में कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश को विदेशी दास्तां के शिकंजे से मुक्त करवाने के लिए जो आन्दोलन चलाया गया था उसी के परिणाम स्वरूप देश ने आजादी का नया सवेरा देखा और लोकतंत्र की स्थापना हुई और देश के सभी लोगों ने मिलकर देश को इस गरिमापूर्ण परिस्थितियों में पहुंचाया है।

    भाई चन्द्र मोहन ने अपने सन्देश में कहा कि भाजपा सरकार ने राष्ट्रपिता के सपने को कुचल कर रख दिया है। भाजपा के शासनकाल में बेरोजगारी ने पिछले 45 साल का रिकॉर्ड तोड दिया। देश में लगभग 14 करोड़ लोगों का रोजगार चला गया है। महंगाई रुपी रावण की मार से आम आदमी भी अछूता नहीं रहा है। पट्रोल ने सैकड़ा पार कर लिया है। डीजल 90 रुपए प्रति लीटर पहुंचाने के मुहाने पर खड़ा है। रसोई गैस सिलेंडर के दामों में 100 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो चुकी है 2014 में 410 रुपए प्रति गैस सिलेंडर के बदले आज 1000 रुपए प्रति गैस सिलेंडर हो गया है।

पूर्व मेयर व कांग्रेस की टिकट पर कालका से चुनाव लड़ चुकी मनवीर गिल ने कहा  आज भाजपा सरकार द्वारा लाल बहादुर शास्त्री के जय-जवान,जय-किसान के नारे की धज्जियां उड़ाई जा रही है। देश को खाद्यान्न उत्पादन में निर्भर बनाने वाला किसान आज अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है आज एक किसान की औसत आय 27 रुपए प्रतिदिन है, जबकि  गौतम अदानी ने महामारी में  1002 करोड़ रुपए कमाए हैं। यह विडंबना है कि आज किसानों की केन्द्र सरकार आज तक सुनने को तैयार नहीं है। यहां तक रक्षा उपकरण के उत्पादन में लगी हुई इकाइयों में हड़ताल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और यहां तक कि हड़ताल करने वाले के लिए जेल की सजा का भी प्रावधान  भी किया गया है।

पार्षद पंकज ने कहा कि आज देश एक और  आजादी के 77 वां आजादी का उत्सव मनाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर भाजपा के 9 साल के शासनकाल बेरोजगारी, महंगाई, आपसी वैमनस्य और किसान आंदोलन और श्रमिकों का उत्पीडन जैसे अनेक ज्वलंत मुद्दों ने आजादी के इस रसरंग में जहर घोलने का काम किया है और आज आम नागरिक का जीना दुश्वार हो गया है और लोग अपने आप को असहाय और निरीह महसूस कर रहे हैं



लोकसभा का चुनाव लड़ चुके व पूर्व पार्षद दलबीर बालमीकी ने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि देश में परिव्याप्त इन विकट परिस्थितियों में सभी को एक जूट होकर संकल्प लेना होगा कि इन विकट परिस्थितियों से देश को निकालने के लिए संघर्ष करना होगा ताकि जिस उद्देश्य के लिए हमारे महान शहीदों और देश भक्तों ने सर्वोच्च बलिदान दिया है वह कभी भी व्यर्थ ना जा सके ‌।

        हेमंत किगरं ने कहा आज ही के दिन यानि 02 अक्तूबर, 1904 को हमारे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री लाल बहादुर शास्त्री जी का भी जन्म हुआ था। उनके द्वारा भी स्वराज प्राप्ति तथा समाज सुधार के लिए अनेक कार्यक्रम और आन्दोलन चलाये गये थे। 1965 के भारत पाक युद्ध के दौरान उन्होंने जय जवान-जय किसान का नारा दिया था जो आज के दौर में प्रासंगिक है।

 इस अवसर पर मनवीर गिल,आर के कक्कड़,हेमंत किगरं, पंकज , दलबीर बालमीकी ,एडवोकेट नवीन बंसल, आदर्श यादव , ओम शुक्ला,सुनील सरोहा ,राजीव बुकल ,भीम यादव , गुरदीप बुडनपुर,सुनील कालोनी ,विजय मास्टर,प्रिंस बुड़नपुर, बिल्लू.  सुनैना,पुष्पा,मनजीत कौर,आरती ,रामकली ,अमरावती इसरार,राम किशन यादव,इन्द्रजीत चौधरी ,धर्मशिला देवी, सनो, उपस्थित थे