इनेलो की सरकार बना दो, मैं सारे वादे पूरे कर दूंगा : ओम प्रकाश चौटाला

प्रदेश में परिवर्तन लाने के लिए इनेलो निभाएगी अहम भूमिका : अभय चौटाला

कैथल/पवन सैनी

कैथल की नई अनाज मंडी में इनेलो के पूर्व उप प्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल की 110वीं जयंती पर विपक्षी नेता एक मंच पर दिखाई दिए। विपक्ष के नेताओं ने अपील की कि भाजपा को हराने के लिए एक मंच पर आना जरूरी है। फारूख अब्दुल्ला ने विपक्ष के नेताओं को एक मंच पर आने की अपील की। जदयू की तरफ से केसी त्यागी ने रैली में भाग लिया। रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूख अब्दुल्ला, जदयू से केसी त्योगी, भीम आर्मी से चंद्रशेखर आजाद रावण, पूर्व संसदीय सचिव रामपाल माजरा, टीएमसी सांसद ड्रेन ओ मार्क पहुंचे। इसके अलावा रैली में शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल अपनी पूरी टीम के साथ शामिल हुए। रैली के दौरान पूर्व पूर्व विधायक अब्दुल उर रहमान और नूंह के पूर्व विधायक हबीबुर्रहमान ने इनेलो का दामन थामा। पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने घोषणा की कि यदि इनेलो की सरकार बनती है तो वृद्धा पेंशन 7000 रुपए की जाएगी। इसके अलावा एक सिलेंडर और 1100 रुपए हर घर में पहुंचाएंगे। हर बच्चे को निशुल्क शिक्षा देंगे। हर बच्चे को नौकरी देंगे। जब तक नौकरी नहीं मिलेगी तब तक उन्हें 21 हजार रुपया बेरोजगार भत्ता दिया जाएगा। सरकार बनने के बाद नए स्कूलों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इनेलो की सरकार बना दो। मैं सब वादे पूरे कर दूंगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि अभय सिंह चौटाला के हाथों को मजबूत करो। जब ये गलती करेगा तो मैं इसके कान भी खींचूंगा। अब्दुल्ला ने नेताओं से कहा कि अपने झगड़े भूल जाओ। उन्होंने कहा यदि भाजपा को हराना है तो सभी का एकजुट होना जरूरी है। अकेले हम भाजपा को नहीं हरा सकते। उन्होंने ओपी चौटाला, सुखबीर सिंह बादल, कांग्रेस के नेताओं को एक मंच पर आने की अपील की। फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि एक दूसरे से शिकायतों को करने के बजाय एक साथ मिलकर चलने की जरूरत है।

रैली को संबोधित करते हुए इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो  प्रदेश में परिवर्तन करने में अहम भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में हम फिर से परिवर्तन करने जा रहे हैं। 2000 से ज्यादा गांव के लोगों से परिवर्तन यात्रा के दौरान मुलाकात हुई। लोग भाजपा और जजपा को सत्ता से बाहर करने की बात कर रहे हैं। अभय ने दावा किया कि अगले चुनाव में जनता इनेलो की सरकार बनाएगी। 2024 में हर हाल में इनेलो की सरकार बनेगी। उन्होंने अन्य विपक्षी दलों से बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए एकजुट होने की अपील की।

इनेलो की रैली में पहुंचे टीएमसी के सांसद डेरेक ओ’ब्रायन​​​​​​​ ने अपने संबोधन में कहा कि ममता दीदी ने हमको यहां भेजा है। ममता दीदी उत्सुक थीं। मगर वह किन्ही कारणों से आ नहीं सकी। ममता दीदी ने बोला, कि आज वहां जाओ अभय की जरूरी सभा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी चंद अमीरों के लिए काम करती है आम लोगों के लिए काम नहीं करती। प्रधानमंत्री ने कहा कि 15-15 लाख रुपए देंगे, लेकिन आज तक नही दिए। महिला आरक्षण बिल भी मोदी का एक और जुमला ही है।