क्या सेक्टर 26 पुलिस कॉलोनी का कोई माईबाप हैं ??

परमजीत कुमार/विनोद कुमार, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़ – 20 सितम्बर :

चंडीगढ़ शहर अपनी सुंदरता के कारण देश विदेश में ही नहीं पूरी दुनिया में मशहूर हैं, लेकिन यहां के नगर निगम और चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारीयों ने इसका बेड़ा गर्क करके रख दिया है , इसकी जीती जागती मिसाल है चंडीगढ़ की पुलिस कॉलोनी, पुलिस कालोनी सेक्टर 26 वार्ड नंबर 3 में सफ़ाई का बहुत बुरा हाल है,गेट नंबर 4 पर स्कूल की दीवार के साथ वाले फुटपाथ पर चलने के लिए जगह नहीं ??  तीन पेड़ है उनकी टहनियाँ आँखों में लगती है , बच्चों से लेकर बुजर्ग तक झेल रहे हैं परेशानी??

दो साल से इन की कटाई नहीं हुई ,ओर जो स्कूल की दीवार जो कालोनी अंदर पूर्व एडवाइज़र साहब विजय कुमार देव जी ने कार पार्किंग बनवायी थी, उसके हालात बहुत ख़राब है जब से बरसाती नाला निकला है , तबसे लेकर अब तक मलबा पड़ा है ??मेयर साहिब हमारी कालोनी नगर निगम के अधीन नहीं आती इसलिए यहाँ पर सफ़ाई नहीं होती पर लेकिन कालोनी पार्ट तो स्मार्ट सिटी चंडीगढ़ का ही है ?? पार्कों का बुरा हाल जब पार्कों को हाइलाइट करते हैं तब दुसरे दिन घास काटने आ जातें हैं और कटी हुई घास को कभी उठाया नहीं जाता , पार्कों के डस्टबीनो में से कोई कूड़ा तक नहीं उठाया जाता??

यह हालात हैं चंडीगढ़ शहर की सुरक्षा करने वाले सुरक्षा कर्मचारियों के रिहायशी क्षेत्रों का ,और आखिर कौन ध्यान देगा इस कालोनी की और ?? जब कानून के रखवालो के घरों का हाल ऐसा होगा तो आम जनता का क्या हाल होता होगा आप स्वयं अंदाजा लगा सकते हैं ?? निगम अधिकारी और चंडीगढ़ प्रशासन चाहे लाख दावे कर लें ऐसे तो हम कभी नंबर वन पर नहीं आ पाएंगे ??

यहां की समाज सेविका जसजीत कौर ने कई बार अधिकारीयों को पत्र लिख कर भेज चुकी हैं, लेकिन नतीजा वहीं ढाक के तीन पात ??