पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा ने कांग्रेस छोड़ने की धमकी दी, चौटाला ने BJP से मिलीभगत का आरोप लगाया

चुनाव नजदीक आते ही हरियाणा में राजनीतिक दलों के बीच सियासी घमासान तेज हो गया है। अब इंडियन नेशनल लोकदल नेता और ऐलनाबाद विधायक अभय सिंह चौटाला ने कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा पर भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया है। अभय चौटाला ने आगे कहा कि, जजपा का प्रदेश से सूपड़ा साफ हो चुका है, इसलिए अब पूर्व सीएम हुड्डा राजस्थान में गए हैं। अब तो वह अपने बेटे दीपेंद्र को भी कांग्रेस से टिकट नहीं दिला सकते हैं।

सारिका तिवारी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़ – 20 सितम्बर :

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा ने केंद्रीय नेतृत्व के आईएनईसी में शामिल होने पर आपत्ति जताई है। इनेलो ने 25 दिसंबर की रैली में कांग्रेस को भी आमंत्रित किया है। हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की बात पर पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने प्रतिक्रिया दी है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक उन्होंने इस पर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से अपनी नाराजगी जाहिर की है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो उन्होंने इसको लेकर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के सामने भी अपनी नाराजगी जताई है। यहां तक कि हुड्डा ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी है। पूर्व सीएम अपने बेटे और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा के साथ दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। हालांकि प्रत्यक्ष तौर पर हुड्‌डा खेमा इस बारे में कुछ भी कहने से बच रहा है।

इनेलो ने हरियाणा में होने वाली 25 सितंबर को सम्मान दिवस रैली का न्योता सोनिया गांधी को भेजा है। हुड्‌डा ने संकेत दिए हैं कि वह इस रैली में शामिल नहीं होंगे।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटें हार जाने वाली कांग्रेस पार्टी की कमान राज्य में इस समय हुड्‌डा कैंप के पास है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा का मानना है कि इस बार वह सबसे मजबूत स्थिति में है। ऐसे में वह AAP, इनेलो या किसी भी अन्य दल के लिए लोकसभा की एक भी सीट छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। 12 सितंबर को ही चंडीगढ़ पहुंचे हुड्‌डा ने खुद कहा था कि राज्य में लोकसभा सीट पर दावा करने वालों के पास इसका आधार भी तो होना चाहिए।

हुड्‌डा ने इशारों-इशारों में स्पष्ट कर दिया था कि आम आदमी पार्टी और इनेलो की राज्य की किसी लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने की दावेदारी ही नहीं बनती और सभी 10 सीटों पर कांग्रेस खुद चुनाव लड़ेगी।

हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटें हैं और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले I.N.D.I.A. गठबंधन में शामिल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच सीट बंटवारा आसान नहीं दिख रहा। ऐसे में अगर 25 सितंबर को कैथल में रैली कर रही ओमप्रकाश चौटाला की पार्टी इनेलो भी I.N.D.I.A. का हिस्सा बन जाती है तो यह घमासान और ज्यादा बढ़ जाएगा।

इनेलो नेता अभय चौटाला स्पष्ट संकेत दे चुके हैं कि अगर राज्य की 10 लोकसभा सीटों के बंटवारे की बात आई तो उनकी पार्टी सिरसा, हिसार और भिवानी लोकसभा सीट पर दावा करेगी। AAP की ओर से भी सिरसा और अंबाला लोकसभा सीट मांगी जा सकती है।

दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी में हुड्‌डा गुट की खुलकर मुखालफत करने वाली कुमारी सैलजा अंबाला सीट से चुनाव लड़ने को तैयार हैं तो किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी महेंद्रगढ़-भिवानी सीट से पार्टी टिकट की दावेदार हैं।

कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री कैप्टन अजय यादव गुरुग्राम सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

क्या सेक्टर 26 पुलिस कॉलोनी का कोई माईबाप हैं ??

परमजीत कुमार/विनोद कुमार, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़ – 20 सितम्बर :

चंडीगढ़ शहर अपनी सुंदरता के कारण देश विदेश में ही नहीं पूरी दुनिया में मशहूर हैं, लेकिन यहां के नगर निगम और चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारीयों ने इसका बेड़ा गर्क करके रख दिया है , इसकी जीती जागती मिसाल है चंडीगढ़ की पुलिस कॉलोनी, पुलिस कालोनी सेक्टर 26 वार्ड नंबर 3 में सफ़ाई का बहुत बुरा हाल है,गेट नंबर 4 पर स्कूल की दीवार के साथ वाले फुटपाथ पर चलने के लिए जगह नहीं ??  तीन पेड़ है उनकी टहनियाँ आँखों में लगती है , बच्चों से लेकर बुजर्ग तक झेल रहे हैं परेशानी??

दो साल से इन की कटाई नहीं हुई ,ओर जो स्कूल की दीवार जो कालोनी अंदर पूर्व एडवाइज़र साहब विजय कुमार देव जी ने कार पार्किंग बनवायी थी, उसके हालात बहुत ख़राब है जब से बरसाती नाला निकला है , तबसे लेकर अब तक मलबा पड़ा है ??मेयर साहिब हमारी कालोनी नगर निगम के अधीन नहीं आती इसलिए यहाँ पर सफ़ाई नहीं होती पर लेकिन कालोनी पार्ट तो स्मार्ट सिटी चंडीगढ़ का ही है ?? पार्कों का बुरा हाल जब पार्कों को हाइलाइट करते हैं तब दुसरे दिन घास काटने आ जातें हैं और कटी हुई घास को कभी उठाया नहीं जाता , पार्कों के डस्टबीनो में से कोई कूड़ा तक नहीं उठाया जाता??

यह हालात हैं चंडीगढ़ शहर की सुरक्षा करने वाले सुरक्षा कर्मचारियों के रिहायशी क्षेत्रों का ,और आखिर कौन ध्यान देगा इस कालोनी की और ?? जब कानून के रखवालो के घरों का हाल ऐसा होगा तो आम जनता का क्या हाल होता होगा आप स्वयं अंदाजा लगा सकते हैं ?? निगम अधिकारी और चंडीगढ़ प्रशासन चाहे लाख दावे कर लें ऐसे तो हम कभी नंबर वन पर नहीं आ पाएंगे ??

यहां की समाज सेविका जसजीत कौर ने कई बार अधिकारीयों को पत्र लिख कर भेज चुकी हैं, लेकिन नतीजा वहीं ढाक के तीन पात ??

लालजीत सिंह भुल्लर के साथ मुलाकात के उपरांत पंजाब रोडवेज़ के हड़ताल करने वाले मुलाजिमों द्वारा हड़ताल समाप्त

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ (राकेश शाह) : पंजाब रोडवेज़ के हड़ताल करने वाले आउटसोर्स और कंट्रेकच्यूल मुलाजिमों द्वारा राज्य के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर के साथ मुलाकात के उपरांत आज सुबह से शुरू की हड़ताल को समाप्त कर दिया।

आज यहां पंजाब भवन में हड़ताल करने वाले आउटसोर्स और कंट्रेकच्यूल मुलाजिमों की जत्थेबंदी के नेता द्वारा पंजाब राज्य के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर के साथ मुलाकात की गई। इस मौके पर परिवहन सचिव दिलराज सिंह संधावालिया और स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर अमनदीप कौर उपस्थित थे।

मीटिंग के दौरान हड़ताल करने वाले आउटसोर्स और कंट्रेकच्यूल मुलाजिमों द्वारा अपनी माँगों सम्बन्धी परिवहन मंत्री को अवगत करवाया गया।

मुलाकात के दौरान लालजीत सिंह भुल्लर ने हड़ताल करने वाले मुलाजिमों को कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के सभी मुलाजिमों की भलाई के लिए काम कर रही है।

उन्होंने हड़ताल करने वाले मुलाजिमों से अपील की कि उनकी सभी जायज़ माँगें, जिनमें से अधिकतर पहले ही मानी जा चुकी हैं परंतु इनको नियमों अनुसार लागू करने में कुछ समय लग रहा है, इसलिए हड़ताल करने वाले मुलाजिमों को विभाग का सहयोग करना चाहिए।

परिवहन मंत्री ने मुलाज़िमों को अगला वेतन 5 फ़ीसद बढ़ोतरी के साथ देने, ब्लैक लिस्ट किये गए मुलाजिमों को नियमों अनुसार बहाल करने, जिन बसों में बैटरियाँ या टायर डलने वाले हैं उनको तुरंत बदलने के हुक्म अधिकारियों को दिए।

विभिन्न स्कीमों में अप्रयुक्त फंडों को नये प्रोजैक्ट शुरू करके लोगों की भलाई के लिए ख़र्चा जाये : बलकार सिंह

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार लोगों को बेहतर नागरिक सेवाएं और शहरी बुनियादी ढांचा मुहैया करवाने के लिए निरंतर प्रयत्नशील

स्थानीय निकाय मंत्री ने समूह म्युंसिपल कमिशनरों और ए. डी. सीज़ के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा विकास कामों की समीक्षा की

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ (राकेश शाह) : मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सहूलतें, बेहतर नागरिक सेवाएं और शहरी बुनियादी ढांचा मुहैया करवाने के लिए निरंतर प्रयत्नशील है। इस दिशा में एक कदम आगे ले जाते हुये स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह द्वारा विभाग के मुख्यालय और फील्ड के म्युंसिपल कमिश्नरों और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा समीक्षा मीटिंग करते हुये विभिन्न स्कीमों में अप्रयुक्त फंडों को दिशा-निर्देशों अनुसार नये प्रोजैक्ट शुरू करके लोगों की भलाई के लिए ख़र्च करने के लिए कहा।  

मीटिंग को संबोधन करते हुये स्थानीय निकाय मंत्री ने अधिकारियों को सख़्त शब्दों में कहा कि राज्य के शहरों का योजनाबद्ध विकास करने के लिए ग़ैर कानूनी निर्माणों को रोका जाये और शहरी स्थानीय संस्थाओं में साफ़ सफ़ाई का पूरा ध्यान रखा जाये। उन्होंने अधिकारियों से शहरी स्थानीय संस्थाओं के अमरूत स्कीम 2.00 के अधीन, स्वच्छ भारत मिशन, पंजाब शहरी सुधार वातावरण प्रोग्राम फेज़ 1, 2 और 3 के अधीन विकास कामों की ताज़ा स्थिति का जायज़ा लेते हुये अधिकारियों को निर्देश दिए कि चल रहे विकास कामों को तेज़ी से मुकम्मल किया जाये।

बलकार सिंह ने स्वच्छ भारत मिशन के अधीन शहरी स्थानीय संस्थाओं को कूड़ा मुक्त बनाने सम्बन्धी, अवशेष का वैज्ञानिक ढंग से निपटारा करने, वेस्ट वाटर मैनेजमेंट, पेडिंग बिलडिंग प्लान और प्लाटों को नियमित करने के लिए पेडिंग एनओसी आदि सम्बन्धी विभिन्न कामों/मुद्दों सम्बन्धी विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

स्थानीय निकाय मंत्री ने अधिकारियों को कहा कि अपने हलके के विधायकों से सम्बन्धित विकास कामों सम्बन्धी पूरी जानकारी सांझा की जाये जिससे राज्य निवासियों की ज़रूरत अनुसार विकास कार्य करवाए जा सकें। इसके इलावा उन्होंने कहा कि विकास कामों सम्बन्धी स्कीमों को समय पर लागू किया जाये और पैसे का सही इस्तेमाल किया जाये।

कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का सपना है कि राज्य को रंगला पंजाब बनाना है। इसलिए उन्होंने अधिकारियों से अपील की कि वह पूरी लगन के साथ और आपसी सहयोग के साथ काम करना यकीनी बनाएं।

मीटिंग में स्थानीय निकाय विभाग के सचिव अजोए शर्मा, पंजाब जल सप्लाई सिवरेज बोर्ड के सी.ई.ओ मालविन्दर सिंह जग्गी, डायरैक्टर उमा शंकर गुप्ता, पी एम आई डी सी के सी.ई.ओ दीप्ति उप्पल और विभाग के अन्य सीनियर अधिकारी उपस्थित थे।

स्कूल के पास मोबाइल टॉवर लगाने के खिलाफ प्रशासक को लिखित शिकायत दी  

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़ – 20 सितम्बर :

वैदिक गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मनीमाजरा के समीप लगा मोबाइल टॉवर खतरे का कारण बना हुआ है। एक दुकान की छत पर जियो और एयरटेल के मोबाइल टॉवर की वजह से स्कूल के बच्चों को शारीरिक कठिनाइयां सहन करनी पड़ रही है। स्कूल प्रिंसिपल ने इस मोबाइल टॉवर की बाबत चण्डीगढ़ के प्रशासक के साथ-साथ  निगम  तथा इस्टेट ऑफिस में लिखित रूप से करते हुए मांग की है कि इस मोबाइल टॉवर को तुरंत हटाया जाए।

उनके मुताबिक आसपास रहने वाले लोग तथा स्कूल के विद्यार्थियों के माता-पिता भी इस टॉवर से परेशान है क्योंकि इस टॉवर से जो खतरनाक इलेक्ट्रोमैग्नेटिक तरंगें निकलती है उसकी वजह से स्कूल के बच्चों स्टाफ और अन्य लोगों को सिरदर्द भूख न लगना तथा वोमेटिंग जैसी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। टॉवर की तरंगो‌ का प्रभाव पशु-पक्षियों के साथ-साथ लोगों की त्वचा पर भी बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कानून के मुताबिक न ही रेजिडेंस एरिया में वहां के निवासियों की इजाजत के बिना मोबाइल टॉवर लगाना गलत है और न ही ऐसे टॉवर स्कूल के दायरे में 100 मीटर के दायरे में नहीं होने चाहिए लेकिन यह टॉवर 20 मीटर के दायरे में है। 

लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा मगनरेगा के अधीन काम करते मुलाजिमों को ईएसआई के दायरे में लाने के हुक्म

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ (राकेश शाह) : पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने आज मगनरेगा के अधीन काम करते मुलाजिमों को एंपलाईज़ स्टेट इंशोरैंस ( ईएसआई) के दायरे में लाने के हुक्म जारी किये हैं। 

आज यहाँ मगनरेगा कर्मचारी यूनियन के नेताओं के साथ हुई मीटिंग को संबोधन करते हुये स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पंजाब सरकार मगनरेगा के अधीन काम करते मुलाजिमों की भलाई के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि पंजाब राज्य की तरफ से बीते साल के दौरान मगनरेगा के अधीन काम करते मुलाजिमों की अथक मेहनत के कारण ही देश भर में मगनरेगा स्कीम लागू करने में पंजाब राज्य की बीते वर्षों की पोज़िशन में सुधार हुआ है। 

मगनरेगा कर्मचारी यूनियन द्वारा ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री को अवगत करवाया गया, जिसको मंत्री द्वारा तुरंत हल किया गया। ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री की तरफ से अधिकारियों को हिदायत की गई कि मगनरेगा स्कीम के अधीन कंट्रैक्ट पर लिए जाने वाले मुलाजिमों का कंट्रैक्ट पीरियड एक साल करने सम्बन्धी हुक्मों की पालना न करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को पत्र जारी किये जाएँ। इसके इलावा जिन मगनरेगा कर्मचारियों को लक्ष्य पूरा न करने के कारण नौकरियों से निकाला गया है, उन्होंने सम्बन्धित चैकिंग करवाने के आदेश भी दिए गए। 

इसके इलावा उन्होंने मगनरेगा में स्टाफ की कमी को दूर करने और सोशल आडिट करने वाली टीमों को उचित ट्रेनिंग देने के भी हुक्म दिए।

नरेंद्र मोदी तोड़ेंगे भारत की राजनीति का रिकॉर्ड,बनेंगे तीसरी बार प्रधानमंत्री : कंवरपाल गुर्जर 

कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने महिला आरक्षण विधेयक का किया समर्थन

सुशील पण्डित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 20  सितम्बर :

हरियाणा सरकार कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि आज तक भारत देश में कोई भी लगातार तीन बार प्रधानमंत्री नही बना है। कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने कहा कि जी 20 का सफल सम्मेलन और अब अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के बाद नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से कोई नही रोक सकता। महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन करते हुए कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने कहा कि ये विधेयक सर्वसम्मति से पास होगा,बिल पास होने के बाद महिला आरक्षण के सभी प्रावधान सामने आएंगें, महिला आरक्षण विधेयक से राजनीति में बड़े बदलाव आयेंगे क्योंकि जब कोई चीज ऊपर से लागू होती है तो नीचे उसका असर जरूर दिखाई देगा। कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने कहा कि लोक सभा के बाद, विधानसभा , नगर पालिका और फिर पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को लेकर स्थिति बदलेगी, समाज की धारणा भी बदलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच सदैव महिला शक्ति को आगे बढ़ाने की रही है और वह इसमें लगातार कामयाब होते दिख रहे हैं ,भारत देश में लगभग आधी आबादी महिलाओं की है, इस आरक्षण बिल के लागू होने से महिला शक्ति को राजनीतिक सामाजिक क्षेत्र में आगे बढ़ाने के अत्यधिक अवसर उपलब्ध होंगे, भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो महिलाओं का सही मायने में सम्मान करती है।

भाजपा आलाकमान चंडीगढ़ में किस पर मेहरबान

कौन होगा लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा का प्रतियाशी

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ (राकेश शाह) : लोकसभा चुनाव होने में अभी करीब 6 महीने का समय बाकी है लेकिन राजनितिक गलियारों में यह भी चर्चा है की चुनाव निर्धारित समय से पहले भी करवाए जा सकते हैं। अगर केन्द्रशसित प्रदेश चंडीगढ़ की बात करें यहाँ मात्र एक लोकसभा जिस पर भाजपा के टिकट पाने वालों समर्थक यह दावा कर रहे हैं की इस बार पार्टी उन्ही के पसंददीदा नेता को टिकट देगी।

उम्मीदवारों में यहाँ मौजूदा सांसद किरण खेर, पूर्व सांसद सत्यपाल जैन, चंडीगढ़ भाजपा के पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के संस्थापक सतनाम सिंह संधू और मौजूदा चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद शामिल है।  इनमें अगर सांसद किरण खेत की बात करें तो किरण खेर की चंडीगढ़ में कम मौजूदगी और आम जनता से बेबाक बोलने के लिहाज से आलाकमान इन्हें नजरअंदाज कर सकती है। फिलहाल अभी यह कहना मुश्किल है की टिकट देने के मामले में भाजपा आलाकमान किस प्रत्याशी पर मेहरबान होती है। लेकिन रविवार को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर चंडीगढ़ भाजपा की और से किसी बड़े कार्यकर्म का आयोजन न होने पर राजनितिक गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गयी है।

सूत्रों के मुताबिक भाजपा समर्थकों का कहना है की पार्टी की तरफ से पीएम के जन्मदिवस पर कोई बड़ा कार्यकर्म आयोजित नहीं किया गया जबकि, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जन्मदिवस पर ‘विश्वकर्मा योजना’ लांच की। इस योजना में परम्परागत रूप से हाथ का काम करने वाले लाखों कारीगरों के लिए यह योजना उम्मीद की एक नयी किरण बन कर उभरी है।

इसी प्रकार उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड समेत अन्य कई राज्यों की सरकारों की और से योजनाएं शुरू की गयी। लेकिन चंडीगढ़ की बात करें तो चंडीगढ़ भाजपा की तरफ से ऐसा कोई बड़ा कार्यक्रम स्केटरों की बात तो छोड़ो चंडीगढ़ के किसी गाँव या कॉलोनी में भी आयोजित नहीं किया गया, जिस से की कामगारों में एक नयी उम्मीद जागृत हो सके।

सूत्रों के मुताबिक स्थानीय समर्थकों ने यह भी कहा की कहंदीगढ़ भाजपा की और से कोई बड़ा व ठोस कार्यक्रम आयोजित किया जाना चाहिए था। हालांकि, भाजपा की और से एक रैली का आयोजन किया गया था यह रैली धनास से हो कर चंडीगढ़ भजपा के प्रदेश कार्यालय कमलम में समाप्त हुयी थी। इस रैली में अशोक गुर्जर, युवा नेता सूरज सिसोदिया एवं सोशल वर्कर आशा और बहुसंख्या में कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए। रैली की अगुवाई भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने की। वहीँ चंडीगढ़ भाजपा के पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में शहर के विभिन्न स्थानों में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। दूसरी और पीएम के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में इंडियन माइनोट्रीज फाउंडेशन की और से सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया जिसमें रक्तदान शिविर भी लगाया गया था में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के संस्थापक सतनाम सिंह संधू ने भाग लिया।

22 सितंबर को होंगे दिल्ली विश्वविद्यालय चुनाव,कांग्रेस की रणनीति तैयार

कोशिक खान, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 20 सितम्बर :

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पूरी तैयार कर ली है। जिसको लेकर राज्यसभा सांसद भाई दीपेंद्र सिंह हुड्डा के दिल्ली आवास पर एनएसयूआई पदाधिकारीयों की एक विशेष बैठक बुलाई। इस बैठक की अध्यक्षता प्रभारी एनएसयूआई  कन्हैया कुमार ने की।इस दौरान हाजी फहीम प्रभारी हरियाणा अल्पसंख्यक विभाग भी अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद रहे।

बता दें कि 22 सितंबर को होने वाले चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस पार्टी ने पूरी ताकत लगा दी है। पार्टी से जुड़े छात्र संगठन एनएसयूआई के पदाधिकारी गुड़गांव, फरीदाबाद, रेवाड़ी, नारनौल, रोहतक,मेवात व पलवल जिले के उन छात्रों से संपर्क कर रहे हैं जोकि दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र हैं। जिसको लेकर दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने पदाधिकारीयों की ड्यूटियां भी लगा दी है।

उन्होंने सभी से अपील की है कि दिल्ली विश्वविद्यालय DUSU चुनावों में NSUI के उम्मीदवारों का समर्थन करें। NSUI पैनल मतदान संख्या 4-1-6-5 है।

राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि एनएसयूआई के छात्रों को हॉस्टल, मुफ्त मेट्रो पास सहित कई मुद्दों को अपने घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा। हाजी फहीम प्रभारी हरियाणा ने बताया कि छात्र संगठनों में 22 सितंबर को होने वाले छात्र संघ चुनाव में सभी साथी मेहनत करें।

एन एस यू आई के उम्मीदवार …

  1. हितेश गुलिया – 4 – अध्यक्ष
  2. अभी दहिया – 1 – उपाध्यक्ष 
  3. यक्षणा शर्मा – 6 – सचिव 
  4. शुभम कुमार – 5 – सयुंक्त सचिव 

कांग्रेस माइनॉरिटी डिपार्टमेंट के हरियाणा प्रभारी हाजी फहीम ने बताया कि कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया ने 22 सितंबर को होने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। उन्होंने बताया कि विधि अंतिम वर्ष के छात्र हितेश गुलिया को दिल्ली विश्वविद्यालय अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है। अभी दहिया को उपाध्यक्ष का उम्मीदवार बनाया है, वही एनएसयूआई की तरफ से 24 वर्षीय यक्षणा शर्मा सचिव पद के लिए उम्मीदवार होंगी शुभम कुमार संयुक्त सचिव पद के उम्मीदवार होंगे। उन्होंने बताया कि यह चुनाव चार वर्ष के अंतराल के बाद 22 सितंबर को हो रहे हैं। इससे पहले 2019 में चुनाव हुए थे।

चुनाव में जनता सनातन विरोधियों को सबक जरूर सिखाएगा : हरीश वर्मा

मुनीश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार – 20  सितम्बर :

राष्ट्रीय सचिव विश्व हिंदू महासंघ के हरीश वर्मा ने कहां कि सनातन धर्म का विरोध करने वालों को अपना अस्तित्व बचाना मुश्किल हो जाएगा और जनता आने वाले चुनाव में सनातन विरोधियों को सबक जरूर सिखाएगी। आज एक बयान में हरीश वर्मा ने कहा कि अब सनातन को खत्म करने की बातें करने वालों को जवाब एक सच्चे सनातनी मोदी जी देंगे लेकिन हमें की जान से उनका साथ देना होगा। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के खत्म करने की इच्छा रखने वाले बेबी स्टालिन और बेबी खड़गे के बयान के बाद केवल उसका विरोध ही नहीं हो रहा बल्कि सनातन का परचम और बुलंद हो रहा है। इस बयान के बाद अमेरिका के केंटुकी के लुइसविले शहर की मेहर ने 3 सितंबर 2023 को सनातन धर्म दिवस घोषित कर दिया है। मलेशिया में हिंदू संगठन ने स्टालिन के बयान का विरोध किया और भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी ने मंत्रिमंडल की बैठक में कहा कि इस बयान का उचित जवाब देना होगा। हरीश वर्मा ने कहा है कि सनातन को मिटाने की इच्छा रखने वालों की हस्तियां मिट्टी में मिलती गई है और आगे भी ऐसे ही होता रहेगा। स्टालिन ने अपने मूर्खतापूर्ण बयान से सनातन को और मजबूती दी है और अपने लिए आफत खड़ी कर ली है। इसका साथ देने वाले अन्य नेताओं ने भी अपनी सच्चाई दुनिया के सामने खुद दिला दी है और अब इनकी औकात उन्हें आने वाले चुनाव में लोग जरुर दिखाएंगे।