जीएमएफ और अरिहंत हॉस्पिटल, देहरादून द्वारा पूरे भारत वर्ष में गुरुद्वारा कमेटी के कर्मचारियों, धर्म प्रचारकों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए हेल्थकेयर लंगर सेवा

 डेमोक्रेटिक फ्रंट, जालंधर – 17सितम्बर :

ग्लोबल मिडास फाउंडेशन (जीएमएफ), दिल्ली स्थित एक सामाजिक संगठन और अरिहंत अस्पताल, देहरादून उत्तराखंड ने स्वास्थ्य लंगर सेवा में अब संयुक्त रूप से मुफ्त हेल्थकेयर कार्ड की सुविधा आरंभ की है। भारत भर के सभी गुरुद्वारा समिति प्रबंधन और सिंह सभा गुरुद्वारों सहित, उनके कर्मचारियों, धर्म प्रचारकों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए  ये स्वास्थ्य लंगर सेवा उपलब्ध कराई गई है। 
जीएमएफ के संस्थापक सरदार इंदर प्रीत सिंह ने कहा कि इसमें परीक्षण, उपचार, सर्जरी जैसे कैंसर, मोतियाबिंद, दिल का दौरा, IVF आदि और ऐसी अन्य महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सुविधाओं पर 50% तक की छूट और प्राथमिकता और किडनी प्रत्यारोपण और डायलिसिस पर 20% तक की छूट भी दी जाएगी। इसके साथ ही गुरुद्वारा समिति के सदस्यों, धर्म प्रचारकों, सेवादारों, कथा वाचकों को भी ये सुविधा दी जाएगी। ग्रंथी साहिबान, सभी कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य अरिहंत अस्पताल की देहरादून और चमोली की शाखाओं में इन सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। 

जीएमएफ फेसबुक पेज, हेल्पलाइन नंबर  8368018195, 9289334641, 9289351596, साड्डा खिरदा पंजाब यूट्यूब चैनल और www.arihanthospitals.com पर जाकर हेल्थ कार्ड बनबाने की जानकारी ले सकते हैं। SGPC, HGPC, DSGMC, हेमकुंड साहिब प्रबंधन समिति और सभी 5 तख्त साहिब को इस स्वास्थ्य लंगर सेवा के बारे में सूचित कर दिया गया है। इसका उद्देश्य गुरु घर की सेवा करने वाले सभी लोगों के लिए बिना किसी जान पहचान और सिफारिश के सस्ती और समय पर स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध कराना है।
अरिहंत अस्पताल के संस्थापक डॉ. अभिषेक जैन ने जीएमएफ के दिए गए प्रस्ताव को लागू कर दिया है और इसके लिए अपना समर्थन दिया है। इसके अलावा हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा समिति के सदस्यों, धर्म प्रचारकों, कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए अरिहंत अस्पताल की चमोली शाखा में ये सुविधा उपलब्ध करबाई गयी है ताकि उन्हें अपने इलाज के लिए बड़े शहर में न जाना पड़े।