Chandigarh-Police

Police Files, Chandigarh – 13 September, 2023

एक 28 वर्षीय व्यक्ति को अवैध रूप से अपने दोस्त की पिस्तौल ले जाते हुए पकड़ा गया

  • पिस्टल रखने के मामले में आरोपी काबू
  • पकड़े गए आरोपी के कब्जे से एक पिस्टल और सात जिंदा कारतूस बरामद

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 13 सितम्बर :

पुलिस स्टेशन सेक्टर 26 पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता मिली। जब पुलिस ने पिस्टल और जिंदा कारतूस रखने वाले एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की युवक की पहचान पंजाब के जिला पठानकोट के रहने वाले 28 वर्षीय राखिल के रूप में हुई है। थाना 26 पुलिस ने तुरंत मामले में 25/54/ 59 आर्म्स एक्ट के तहत कारवाई कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों के दिशा निर्देशों के चलते थाना 26 के प्रभारी इंस्पेक्टर दविंदर सिंह की सुपरविजन में थाना पुलिस के हैड कांस्टेबल सुधीर कुमार और उनकी टीम ने सीसीईटी, वाटर वर्क्स के पास, पिछली साइड क्लब एरिया सेक्टर-26 में नाका ड्यूटी कर रहें थे । । देर रात करीब 01.20 बजे एक शख्स नाके की और आया । पुलिस को देखकर एकदम से पीछे की तरफ मुड़ गया। जब पुलिस को मामले में शक हुआ तो पुलिस पार्टी ने उसे घेर लिया। और तलाशी लेने पर 7.65 एमएम (.32 बोर) की एक पिस्टल बरामद की। पुलिस ने मामले में 7 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक पता चला की बरामंद किया गया पिस्टल पकड़े गए आरोपी के दोस्त का लाइसेंसी पिस्टल था। जो की आरोपी का दोस्त मोहाली स्थित बलोगी के होटल में सो रहा था। आरोपी पिस्टल उठा कर चण्डीगढ़ में घूमने के लिए आ गया। और पुलिस के शिक्जे में फस गया। पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को न्यायकि हिरासत में भेज दिया। 

मौलिजागरा पुलिस ने 20 किलो गांजे और देस्सी कट्टे और 6 जिन्दा कारतूस के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया

पुलिस ने दोनों आरोपियों को जिला अदालत में पेश कर दो दो दिन का रिमांड हासिल किया

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 13 सितम्बर :

पुलिस स्टेशन मौली जागरा पुलिस को उसे वक्त एक बड़ी सफलता मिली। जब पुलिस ने एक्टिवा स्कूटर पर सवार आरोपी के कब्जे से 20 किलो 300 ग्राम गांजा, देसी पिस्टल व 6 जिंदा कारतूस बरामद कर और इस्तेमाल किया गया एक्टिवा स्कूटर को भी कब्जे में लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान गांव मौली के रहने वाले 32 वर्षीय अरुण कुमार के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपों के खिलाफ सेक्टर 14 पंचकूला थाना में हत्या का मामला दर्ज है। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि चंडीगढ़ पुलिस की एसएसपी कंवरदीप कौर और एसपी सिटी एंड ऑपरेशन मृदुल के दिशा निर्देशों के चलते एसडीपीओ नॉर्थ ईस्ट अभिनंदन पी की सुपरविजन में थाना मौली जागरा के प्रभारी इंस्पेक्टर सतनाम सिंह और उनकी टीम में शामिल थाना पुलिस के एडिशनल थाना प्रभारी अवतार सिंह और एएसआई कुलदीप सिंह 11/12 सितंबर को पेट्रोलिंग ड्यूटी कर रहे थे। जब पुलिस रायपुर कला स्थित सीटीयू वर्कशॉप के पास पहुंची तो एक्टिवा सवार युवक पुलिस को देखकर एकदम से पीछे की तरफ मुड़ गया। जब पुलिस को मामले में शक हुआ तो एक्टिवा स्कूटर पर सवार आरोपी को रोककर पूछताछ के दौरान चेक किया तो पुलिस को एक्टिवा स्कूटर पर रखें कट्टे में से से 20 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद हुआ। जब पुलिस ने आरोपी की तलाशी ली तो पुलिस को आरोपी के कब्जे से एक देशी पिस्टल जो कि बिहार से खरीद कर लाया था। बरामद की है। जब पुलिस ने मामले में गांजे को लेकर लाइसेंस परमिट दिखाने के लिए बोला तो वह दिखा नहीं पाया। थाना मोली जगरा पुलिस की एक फिर बड़ी सफलता है। पुलिस ने तुरंत मामले में एनडीपीएस और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। रिमांड के दौरान पुलिस ने मामले को लेकर और भी कई अहम जानकारियां हासिल करनी है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी ने गांजा राजीव कॉलोनी में सप्लाई करना था। पुलिस के मुताबिक इसकी आपूर्ति पंजाब के बलटाना निवासी हैप्पी नामक व्यक्ति द्वारा की गई थी। पुलिस उसकी तलाश में भी जगह जगह छापेमारी कर रही। पुलिस पूरी गहनता से जांच पड़ताल कर रही है। 

मनीमाजरा थाना पुलिस ने 330 ग्राम गोल्ड के साथ गिरफ्तार किया

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 13 सितम्बर :

पुलिस स्टेशन मनीमाजरा पुलिस ने 400 ग्राम गोल्ड लेकर फरार होने वाले वेस्ट बंगाल के रहने वाले 35 वर्षीय आरोपी संजीत मंडल को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ थाना मनीमाजरा में 7 सितंबर 2023 को धारा 406 आईपीसी के तहत मामला दर्ज है। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि थाना पुलिस को गुप्त सूचना टेक्निकल तकनीक के जरिए सूचना मिली थी कि मामले में 400 ग्राम गोल्ड लेकर फरार होने वाला आरोपी वेस्ट बंगाल में सक्रिय है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए और चंडीगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों के दिशा निर्देशों के चलते थाना पुलिस की टीम ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने मामले का खुलासा किया। पुलिस ने तुरंत उसे गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक पता चला कि थाना पुलिस को गुप्त सूचना टेक्निकल तकनीक के जरिए सूचना मिली थी कि गोल्ड लेकर फरार होने वाला आरोपी बेस्ट बंगाल में सक्रिय है। मामले को गंभीरता से लेते हुए और चंडीगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों के दिशा निर्देशों के चलते थाना पुलिस की टीम में आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने मामले का खुलासा किया।

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चोरी किया गया गोल्ड बरामद कर लिया है। पकड़े गया आरोपी को पुलिस ने वेस्ट बंगाल के कोर्ट में पेश कर 5 दिन के ट्रांजिस्टर रिमांड पर लिया। पश्चिम बंगाल पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस की मामले में पूरी मदद की है। मामले में पकड़े गए आरोपी को चंडीगढ़ जिला अदालत में पेश किया गया अदालत में आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। डिमांड के दौरान पुलिस ने मामले को लेकर और भी कई अहम जानकारियां हासिल करनी है। पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान पता चला कि वर्ष 2011 में आरोपी संजीत मंडल ने क्रिकेट आईपीएल मैच में जुआ खेलना शुरू किया और वह लाखो रुपए हार गया था। उसके बाद वर्ष 2023 में उसने शेयर बाजार में करीब 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ। शेयर बाजार में लाखों रुपए की डूबी रकम वापस पाने के लिए उसने चोरी की योजना बनाई थी। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपों के खिलाफ पिछला कोई आपराधिक मामला नहीं है।

क्या था मामला जानकारी के मुताबिक सेक्टर 16 पंचकूला के रहने वाले 43 वर्षीय शिकायतकर्ता मनीष बंसल ने पुलिस को बताया कि वह उक्त पर अपने परिवार सहित रहता है। और मनीमाजरा स्थित ज्वेलरी शॉप पर काम करता है। शिकायतकर्ता ने संजीत को 168 ग्राम गोल्ड बनाने के लिए दिया था। संजीत ज्वेलर्स शॉप के ऊपर काम करता है। जब शिकायत करता 6 सितंबर को शाम करीब 4.00 बजे अपना सामान लेने गया तो उसे वक्त उसका छोटा कारीगर मिला। वहीं पर काम करता है। जब शिकायतकर्ता ने संजीत के कारीगर को पूछा कि वह कहां है तो बताया कि वह डाई करवाने गया हुआ है। जब शिकायत करता ने संजीत को मोबाइल फोन किया तो उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ आ रहा था। उनके जानकारी से पूछा गया और उसे इधर- उधर ढूंढा गया। लेकिन वह नहीं मिला। जानकारी के मुताबिक पता चला था की आरोपी संजीत और भी कई लोगों का गोल्ड लेकर चला गया था। जिसकी शिकायत पुलिस को दी गई थी। पुलिस ने तुरंत मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था।