Chandigarh-Police

Police Files, Chandigarh – 12 September, 2023

स्नैचरों ने उड़ाई चंडीगढ़ पुलिस की नींद, दो और वारदातें दर्ज

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 12 सितम्बर :

चंडीगढ़ शहर में दो स्नैचिंग की घटनाएं सामने आईं, जिससे चंडीगढ़ पुलिस के गश्त बढ़ाने के बड़े-बड़े दावों की पोल खुल गई। एक घटना में, दिल्ली निवासी शिकायतकर्ता नीतीश (22) ने बताया कि स्कूटर सवार तीन बदमाशों ने कथित तौर पर रुपये छीन लिए।  चाकू की नोक पर उससे 200 रुपये और एक मोबाइल फोन ले लिया।


घटना सेक्टर 19/20/27/30 चौक के पास की बताई गई है | सफेद स्कूटर पर सवार संदिग्ध मौके से भागने में सफल रहे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। एक अन्य घटना सेक्टर 17 में दर्ज की गई। शिकायतकर्ता की पहचान दिल्ली निवासी हरीश के रूप में हुई है, जिसने बताया कि चेहरे ढके हुए तीन मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने उससे 2000 रुपये छीन लिए।  घटना की जानकारी सुबह करीब चार बजे हुई.  पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

शहर में पिछले 36 घंटों में चार स्नैचिंग की घटनाएं सामने आईं

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 12 सितम्बर :

चंडीगढ़ सिटी ब्यूटीफुल में पिछले छत्तीस घंटों में चार स्नैचिंग की घटनाएं सामने आई हैं। पहली घटना में, सेक्टर 30 निवासी 62 वर्षीय राम पाल शर्मा ने बताया कि उनकी सेक्टर 28 में एक दुकान है और वह शाम करीब 4.30 बजे वहां गए थे।  दुकान साफ ​​की तभी स्कूटर पर तीन बदमाश वहां पहुंचे। दो संदिग्ध मेरी दुकान के अंदर आए और मुझसे तंबाकू खरीदा।  वे चले गए, हालांकि जल्द ही लौट आए और मुझे पकड़ लिया”, उन्होंने कहा। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि संदिग्धों ने उसे दो बार मुक्का मारा और फिर उससे 600 रुपये छीन लिए और मौके से भाग गए। घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया गया जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।  पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज एकत्र कर ली है। दूसरी घटना सुबह-सुबह ट्रिब्यून चौक के पास की बताई जा रही है।  जहां प्रीति नाम की महिला का मोबाइल फोन स्नैचरों के हाथों खो गया.  सूत्रों ने बताया कि राम दरबार निवासी पीड़िता अपने पड़ोस में रहने वाली एक अन्य महिला के साथ सुबह की सैर के लिए गयी थी.  सुबह करीब 5.45 बजे ट्रिब्यून चौक के पास फेज-2 औद्योगिक क्षेत्र में एक होटल के बाहर पहुंचने पर शिकायतकर्ता का दोस्त सड़क किनारे बैठ गया। इसी बीच एक स्कूटर पर तीन बदमाश वहां पहुंचे;  उनमें से एक समय पूछने के बहाने शिकायतकर्ता के पास गया और उसका मोबाइल फोन छीनने में कामयाब रहा। घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया गया जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे और सेक्टर 31 पुलिस स्टेशन में जांच शुरू की।

तीसरी घटना 9 सितंबर को शहर में एक और स्नैचिंग की घटना सामने आई थी। शिकायतकर्ता भोल्ला निवासी गांव बुड़ैल ने रिपोर्ट दी कि मोटरसाइकिल सवार अज्ञात व्यक्ति ने सेक्टर 20/30 लाइट पॉइंट के पास उसका मोबाइल फोन छीन लिया।  पुलिस ने सेक्टर 19 थाने में मामला दर्ज कर लिया है. चौथी घटना इस बीच, 8 सितंबर को सामने आई एक अन्य घटना में सेक्टर 43 निवासी शिकायतकर्ता प्रांशु ने रिपोर्ट दी थी कि स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सेक्टर 43 के पास एक मोटरसाइकिल सवार बदमाश उसका मोबाइल फोन छीनकर भाग गया। घटना के संबंध में सेक्टर 36 पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।  . 

किशोर के पेट में टूटी बोतल से वार कर किया लहूलुहान, सेक्टर-16 अस्पताल में चल रहा है इलाज

  • नाबालिग के पेट में टूटी बोतल से वार कर किया लहूलुहान, सेक्टर-16 अस्पताल में चल रहा है इलाज चंडीगढ़

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 12 सितम्बर :

पुलिस स्टेशन मलोया क्षेत्र में बीते 24 घंटे के अंदर एक के बाद एक दो हमले की घटनाओं से इलाके में सनसनी फैल गई। पहला मामला रविवार शाम 5 बजे करीब का बताया जा रहा है। जहां मलोया  स्मॉल फ्लैट के पास तीन स्थानीय युवक 16 वर्षीय किशोर के साथ लड़ाई झगड़ा करने के दौरान उसके पेट के लेफ्ट साइड में टूटी बोतल से वार करके मौके से फरार हो गए। वहीं हमले की दूसरी वारदात भी मलोया स्मॉल फ्लैट के पास शनिवार रात 9:00 बजे करीब की है। जहां अज्ञात व्यक्ति पीड़ित के सिर पर चाकू मारकर मौके से फरार हो गए। दोनों ही मामले में घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाने के साथ ही जांच शुरू कर दी है। किशोर के पेट में टूटी बोतल से जानलेवा हमला कर आरोपी फरार..मौके से मिली  जानकारी के अनुसार मलोया के स्मॉल फ्लैट में रहने वाले देवेंद्र प्रसाद ने बताया कि वहीं के रहने वाले 15 साल के नाबालिग समेत चार स्थानीय युवक उसके 16 वर्षी बेटे के साथ लड़ाई- झगड़ा कर रहे थे। इस दौरान आरोपियों ने उसके बेटे के पेट में लेफ्ट साइड की तरफ टूटी बोतल से वार करते हुए बुरी तरह से घायल कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। वहीं हादसे की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान हालत में पड़े 16 वर्षीय किशोर को उसके पिता की सहायता से सेक्टर 16 अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है मामले में मलोया थाना पुलिस ने पिता की शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सिर पर चाकू से वार कर आरोपी फरार..मलोया स्मॉल फ्लैट के पास शनिवार रात 9:00 बजे करीब चाकू बाजी का मामला प्रकाश में आया है । सूत्रों के मुताबिक मलोया स्मॉल फ्लैट के रहने वाले 32 वर्षीय शेरा ने पुलिस को अपने ऊपर चाकू से हुए हमले की शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि शनिवार रात 9:00 बजे करीब वह स्मॉल फ्लैट के पास मौजूदा था।इस दौरान अचानक से एक अज्ञात व्यक्ति ने उसके साथ किसी बात को लेकर बहस शुरू कर दी। इस दौरान आरोपी  शिकायतकर्ता के सिर पर चाकू से वार कर मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को सेक्टर 16 अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। मामले में पुलिस ने पीड़ित के बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।