कार्यकर्ता ही किसी जन सेवक की असली ताकत होते हैं : गायत्री देवी

मुनीश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार – 04 सितम्बर :

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं लोक संपर्क व कष्ट निवारण समिति की सदस्य गायत्री देवी ने हांसी हल्के के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी जन सेवक या राज नेता की असली ताकत कार्यकर्ता ही होते हैं । यदि किसी के पास कार्यकर्ताओं की मजबूत टीम नहीं है तो वह नेता या समाज सेवी अपने उद्देश्यों में सफल नहीं हो सकता । गायत्री देवी ने के. सी. फार्म हाउस में आयोजित युवा कार्यकर्ता मिलन समारोह को संबोधित करते हुए  युवाओं से आह्वान किया कि वह नशे से दूर रहें , क्योंकि नशा समाज, परिवार व खुद के लिए बहुत हानिकारक है नशेड़ियों का समाज में कोई मान सम्मान वह इज्जत नहीं होती इसलिए सभी युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए । उन्होने युवा साथियों से सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेने और अपने आसपास के क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों पर भी नजर रखने की बात कही। युवा साथी  सरकार या पंचायत  और नगर परिषद के संज्ञान में लाकर अधूरे कार्यों को पूरा करवाने का प्रयास करें । गायत्री देवी का के. सी. फार्म पर पहुंचने पर युवाओं ने गर्मजोशी से फूल मलाओं व गुलदस्ते देकर स्वागत किया। बैठक में  सभी वक्ताओं ने गायत्री को निरंतर इसी तरह से समाज सेवा में लगे रहने की अपील की ।

वक्ताओं ने कहा कि गायत्री देवी बेटी-बचाओ बेटी-पढ़ाओ, रक्तदान शिविर लगाना, बेटी के जन्म पर कुआं पूजन करवाना, धार्मिक, सामाजिक कार्य करना पर्यावरण बचाओ पेड़ लगाओ सहित तुलसी अभियान हर घर तुलसी घर घर तुलसी आदि अनेक सामाजिक व राजनीतिक  कार्यक्रम समय-समय पर करते रहती है । बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व  कृष्ण कुमार ने कहा कि गायत्री देवी एक मेहनती युवा पढ़ी-लिखी हांसी की बेटी है कृष्ण चैयरमैन ने कहा कि मैं काफी समय से इनके कार्यों को देख रहा हूं इनके सभी कार्य व कार्यक्रम अति सराहनीय होते हैं।  हम सबको इनका सहयोग करना चाहिए ।

गायत्री देवी ने इससे पहले गांव ढाणा खुर्द में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में भी शिरकत की व गुरुजनों का आशीर्वाद लिया । उन्होने  समाज को नई दिशा देने वाले सभी शिक्षकों को बधाई दी । गायत्री देवी ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे बच्चों का उज्जवल भविष्य शिक्षक ही बना सकते हैं मां बाप  से ज्यादा शिक्षक को पता होता है कि कौन से बच्चे में कौन-सा टैलेंट है । इसलिए माता-पिता को शिक्षकों से मिलते जुलते रहना चाहिए तथा उनका आदर सम्मान करना चाहिए । गायत्री देवी द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में सैकड़ो युवा कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।  जिसमें रीटा, सतपाल, अंकित, धर्मवीर, योगेश, कुलदीप, परमवीर ,संदीप, उषा, निशा,  किरण ,ईश्वर, रमेश, जनक, पवन खेड़ा वाला, अंजनी कोहलीवाला, मुकेश कुमार ,एम.एस. जादूगर विजेंद्र सिंह , आलोक,बीरभान,प्रमजीत,सहित सैकड़ो  कार्यकर्ता मौजूद थे।