Chandigarh-Police

Police Files, Chandigarh – 01 September, 2023

मोबाइल फोन चोरी करने का था शक, जीजा ने साले को पेड़ पर उल्टा टांगकर पीटा

एक अन्य नाबालिग की भी पिटाई, तीन आरोपी गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 01 सितम्बर :

मोबाइल फोन चोरी करने के शक में जीजा ने साले को शास्त्रीनगर के पास लगते जंगल में ले जाकर पेड़ पर उल्टा टांगकर बुरी तरह पीटा। मामला 25 अगस्त का है। किसी व्यक्ति ने इस मामले का वीडियो बना लिया और पीड़ित के पिता के पास 28 अगस्त को भेजा। उसने वीडियो देखकर जब अपने बेटे से बात की तो उसने सारी आपबीती सुना दी। पीड़ित के पिता राकेश की शिकायत पर पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया।

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार 25 अगस्त को 13 वर्षीय सुमित और 12 साल का दुर्जन शास्त्रीनगर के पार्क में खेल रहे थे। दोपहर करीब 12 बजे विनोद ( पीड़ित सुमित का जीजा) आया और अपनी मंगेतर वीना के फोन चोरी होने के बारे में उससे पूछा और जोर से थप्पड़ मारा। जब सुमित ने फोन चोरी करने की बात से इनकार किया तो विनोद उसे वीना के घर बापूधाम ले गया। वहां उसने सुमित को थप्पड़ मारे व बेल्ट से भी पीटा। इसके बाद उसने अपने दो दोस्तों को बुलाया जिनका नाम राहुल है। इसके बाद तीनों सुमित और दुर्जन को शास्त्रीनगर के पास लगते जंगल में ले गए दोनों को पेड़ पर उल्टा टांग दिया और बुरी तरह पीटा ।

मामला सामने आने के बाद पीड़ित सुमित की मां से ने बात की तो उन्होंने बताया कि विनोद उनकी बहन का जमाई है। उसने सुमित को पहले घर में मारा फिर जंगल ले जाकर बुरी तरह पीटा, जबकि उसने फोन चोरी नहीं किया है अगर शक था तो पहले घर आकर पूछ सकते थे। सुमित के पिता दिहाड़ीदार हैं जबकि मां घरों में सफाई का काम करती है। 

5 डीएसपी और 3 इंस्पेक्टर इधर से उधर

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 01 सितम्बर :

चंडीगढ़-चंडीगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों ने वीरवार को आदेश जारी कर पांच डीएसपी और तीन इंस्पेक्टर इधर से उधर किए हैं। जिसमें डीएसपी सिक्योरिटी हाईकोर्ट श्री प्रकाश को डीएसपी ट्रैफिक, डीएसपी अमराओ सिंह डीसीएचजी से डीएसपी सिक्योरिटी हाईकोर्ट, डीएसपी पलक गोयल को डीएसपी ईस्ट से डीएसपी ईस्ट एंड एडिशनल चार्ज डीसीएचजी, डीएसपी दिलशेर सिंह को इलेक्शन सेल से डीएसपी डीसीसी एड एडिशनल चार्ज इलेक्शन सेल, डीएसपी विकास श्योकंद को डीसीसी से डीएसपी आईआरबीएन और इन्स्पेक्टर दविंदर सिंह को आईआरबी से थाना 26 प्रभारी, इंस्पेक्टर शेर सिंह को सिक्योरिटी विंग से इंचार्ज आपरेशन सेल और इंस्पैक्टर रामदयाल को पुलिस लाइन से सिक्योरिटी विंग में लगाया गया है। 

मोबाइल स्नेचिंग के मामले में दो शातिर आरोपि गिरफ्तार

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 01 सितम्बर :

चंडीगढ़-पुलिस स्टैशन सेक्टर -31 पुलिस को उसे वक्त बड़ी सफलता मिली। जब पुलिस ने मोबाइल स्नेचिंग के मामले में दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामले में आरोपियों के कब्जे से स्नैचिंग किए गए दो मोबाइल फोन के अलावा 6 अन्य मोबाइल फोन भी आरोपियों के कब्जे से बरामद किए हैं। पुलिस ने 6 मोबाइल फोन को 102 सीआरपीसी के तहत अपने कब्जे में लिए है और पुलिस ने वारदात के समय इस्तेमाल किया गया मोटरसाइकिल को भी कब्जे में लिया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान बहलाना के रहने वाले 25 वर्षीय इमदाद अहमद और जीरकपुर ढाकोली के रहने वाले 24 वर्षीय अमनदीप सिंह के रूप में हुई है। पकड़े गए दोनों आरोपियों को पुलिस ने वीरवार को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपियों को न्यायकि हिरासत में भेज दिया है जानकारी के मुताबिक पता चला है कि थाना 31 पुलिस को गुप्त सूचना टेक्निकल तकनीक के जरिए सूचना मिली थी कि मोबाइल स्नैचिंग करने वाले आरोपी एरिया में सक्रिय । मामले को गंभीरता से लेते हुए और चंडीगढ़ पुलिस की एसएसपी कंवरदीप कौर और एसपी सिटी एंड ऑपरेशन मृदुल के दिशा निर्देशों के चलते एसडीपीओ साउथ दलबीर सिंह भिंडर की सुपरविजन में एक टीम गठित की गई। टीम में थाना 31 के प्रभारी इंस्पेक्टर रामरतन शर्मा और उनकी टीम में शामिल सब इंस्पेक्टर राजकुमार, सीनियर कांस्टेबल संदीप, कांस्टेबल कर्मपाल, कांस्टेबल अनुज की टीम ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने मामले का खुलासा किया। पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया।केस नम्बर दो जानकारी के मुताबिक गांव फेदा के रहने वाले पीड़ित शिकायतकर्ता अमित ने पुलिस को बताया कि वह उक्त पते पर रहता है। बीते दिन रात करीब 1.30 बजे वह ड्यूटी के बाद अपने घर जा रहा था। जैसे ही वह वह फेदा बैरियर चंडीगढ़ के पास पहुंचा तो इसी दौरान तीन शातिर आरोपी आए और उसका वीवो कंपनी का मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गए, थे। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई थी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जबकि पुलिस ने दोनों मामलों को सुलझा लिया। क्या था मामला जानकारी के मुताबिक फेज एक राम दरबार की रहने वाली पीड़िता महिला गुरजीत कौर ने पुलिस को बताया कि वह उक्त पते पर अपने परिवार सहित रहती है। 23 अगस्त को जब वह अपने कार्यालय से आ रही थी। जैसे ही वह राम दरबार स्थित पावर ग्रिड रोड के पास पहुंची तो मोबाइल फोन पर बात कर रही थी। इसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार दो शातिर आए और पीड़िता महिला का मोबाइल फोन छीनकर एकदम से मौके से फरार हो गए थे। जिसके चलते हड़कप मच गया था। आसपास के लोग इकट्ठे हो गए थे। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए अज्ञात बाइक पर सवार दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी इमदाद अहमद सेक्टर 20 में कंप्यूटर की दुकान पर सेल्समैन के पद पर कार्यरत है। जबकि आरोपी अमनदीप सिंह मोहाली स्थित कंपनी में अंडर ट्रेनी है। पुलिस ने मामले में पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से बरामद किए गए कीमती मोबाइल फोन की कीमत लाखों रुपए में बताई है।