नूँह दंगो की सुनवाई के लिए विशेष कोर्ट का गठन करें गृह मंत्री अनिल विज : वीरेश शांडिल्य

  • नूँह नलहलेश्वर मंदिर में जलाभिषेक करने हेतु विश्व हिन्दू तख्त ने ग्रह मंत्री अनिल विज को सौंपा पत्र
  • नूँह की घटना को लेकर भी वीरेश शांडिल्य ने गृह मंत्री अनिल विज से चर्चा की, विज ने विश्व हिन्दू तख्त प्रमुख से कहा नही बख्शा जाएगा दंगो का दोषी

डेमोक्रेटिक फ्रंट, अम्बाला – 18 अगस्त :

विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख व एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने नूँह दंगो में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के लिए व दोषियों के खिलाफ विशेष अदालत गठित करने को लेकर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज से मिले और उन्हें ज्ञापन सौपा । शांडिल्य ने कहा गृह मंत्री विज इस बात को भी सुनिश्चित करने के आदेश दें कि विशेष अदालत 6 महीने में नूँह के दंगाइयों को सजा सुना कर दंगो में शहीद हुए होम गार्ड जवान व अन्य की आत्मा को शांति मिल सके।

विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख वीरेश शांडिल्य ने अनिल विज से मांग की है कि आज हरियाणा की जनता अनिल विज की कानून व्यवस्था से संतुष्ट हैं लेकिन जो दंगाइयों ने हिन्दू समाज मे दहशत फैलाने की साजिश रची उस पर अनिल विज उन्हें ऐसा सबक सिखाने का काम करें कि फिर कोई दंगाई व राष्ट्रद्रोही प्रदेश की शांति भंग करने की साजिश करने की सोच भी न सके। शांडिल्य ने तकरीबन एक घंटा गृह मंत्री अनिल विज से नूँह दंगों को लेकर चर्चा की और कहा कि इस मामले में उनका संगठन गृह मंत्री व हरियाणा पुलिस के साथ हैं।

साथ ही वीरेश शांडिल्य ने कहा कि विश्व हिन्दू तख्त 28 अगस्त को सावन के अंतिम सोमवार को जत्थे के साथ जाकर नुहू के नलह्लेश्वर मंदिर के पवित्र शिवलिंग पर जलाभिषेक करेगा इसको लेकर गृह मंत्री को पत्र दिया और कहा कि उनका जत्था किसी भी धर्म के खिलाफ नही है न किसी धर्म का अनादर करेंगे न धार्मिक भावनाओं के विपरीत कोई काम करेंगे । साथ ही शांडिल्य ने गृहमंत्री को कहा कि जलाभिषेक यात्रा में विश्व हिन्दू तख्त के किसी सदस्य के पास कोई हथियार यहां तक डंडा पत्थर नही होगा शांति पूर्ण तरीके से जलाभिषेक होगा और हर हर महादेव, जय सिया राम, इंकलाब जिंदाबाद, जयकारा वीर बजरंगे हर हर महादेव के नारे लगेंगे न कि किसी धर्म या जाति विशेष के खिलाफ ।

विश्व हिन्दू तख्त के जलाभिषेक कार्यक्रम को लेके शांडिल्य से गृह मंत्री ने कहा कि अभी नूँह के हालात ठीक नही वहां अभी किसी को जाने नही दिया जा रहा न किसी पार्टी या सत्ता दल के किसी व्यक्ति को जाने दिया जा रहा है उन्होंने कहा कि इस पत्र पर वो उच्च अधिकारियों को भेज रिपोर्ट मांगेंगे ।अभी 28 अगस्त दूर है ।शांडिल्य ने गृह मंत्री अनिल विज को आश्वासन दिया कि यदि उन्हें सरकार अनुमति देगी तो वो कानून का पालन करेंगे और हज़ारों लोगो के साथ नूँह में जलाभिषेक करेंगे और सनातनियों को मजबूत करेंगे ।