एजुकेशन एक्सीलेंस कॉन्क्लेव ‘द लर्निंग रूट्स’ में जुटी शिक्षा जगत की हस्तियां

  • पंजाब के शिक्षा मंत्री  हरजोत बैंस की सरपरस्ती में हुआ आयोजित
  • पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय किशन सिंह बतौर मुख्य अतिथि हुए शामिल
  • पंजाब सरकार के 11 शिक्षकों को किया सम्मानित

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 18 अगस्त :

आज चंडीगढ़ में एजुकेशन एक्सीलेंस कॉन्क्लेव ‘द लर्निंग रूट्स’ में जुटी  शिक्षा जगत की हस्तियों ने देश के मौजूदा शिक्षा प्रणाली और भविष्य की चुनौतियों को लेकर चर्चा की।इस मौके पर  पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय किशन सिंह भतार मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। पंजाब के मुख्यमंत्री के ओएसडी मंजीत सिंह , एमएलए अजीत पाल कोहली ,एमएलए जीवन ज्योत कौर, एमएलए नीना मित्तल गेस्ट आफ आनर के रूप में उपस्थित रहे।  कॉन्क्लेव के दौरान पंजाब के हर बच्चे को क्वालिटी एजुकेशन उपलब्ध करवा कर एक आदर्श नागरिक बनाने के लिए मार्गदर्शन करने की जरूरत को लेकर जोर दिया गया। इसके अलावा शिक्षाविदों संग नई एजुकेशन पालिसी को करिकुलम में अडॉप्ट करने लेकर भी ‘दी लर्निंग रुटस’ कॉन्क्लेव में मंथन हुआ। 

एसआरएस फाउंडेशन  के डायरेक्टर साजन शर्मा  व अनमोल लूथरा  ने  कहा कि ये  शिक्षा के स्तर से ही किसी  राज्य की सम्रद्धि आंकी जाती है ।पंजाब मैं शिक्षा स्तर को शिखर पर ले जाने पंजाब सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों को एसआरएस फाउंडेशन पंख लगा रही है। इस समारोह में किए गए सम्मान समारोह के दौरान  चंडीगढ़ डिफेंस एकेडमी, मिट्स कार्ट , स्टडी कोष ,इप्सिता आदि को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि स्टडी कोष पंजाब के सभी जरूरतमंद विद्यार्थियों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस व युपीएससी  की  लगभग निशुल्क तैयारी करवाता है।

कॉन्क्लेव के दौरान विंग कमांडर पीजेपी सिंह वड़ैच रजिस्ट्रार नाइपर तथा सरबजोत सिंह बहल एकेडमिक डीन गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर और उत्तर भारत से शिक्षाविद जुटे। चंडीगढ़ डिफेंस एकेडमी को एनडीए में सबसे अधिक संख्या में  कैडेट्स को सफल करवाने पर अवार्ड दिया गया।