Police Files, Panchkula – 12 August, 2023

“मेरा माटी मेरा देश अभियान” के तहत मोटरसाईकिल रैली का आयोजन

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 12 अगस्त :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक् सुमेर प्रताप सिंह निर्देशानुसार सहायक पुलिस आयुक्त ट्रैफिक सुरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में जिला में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मेरा माटी मेरा देश अभियान के तहत ट्रैफिक पुलिस कर्मियो नें मोटरसाईकिल रैली का आयोजन करके सन्देश दिया ।

पुलिस प्रवक्ता नें बताया कि जिला में पुलिस उपायुक्त के मार्गदर्शन में “मेरा माटी मेरा देश” अभियान के तहत अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करके लोगो सन्देश दिया जा रहा है जिस अभियान का उदेश्य है देश के लिए अपनी जान गंवाने वाले बहादुर जवानों का सम्मान करना है जिस अभियान के तहत अमर शहीदों की याद में पूरे भारत में अमर शहीदो का सम्मान के अनेको कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है जिस अभियान के तहत पुलिस द्वारा लगातार कार्यक्रम जारी रहेंगें ।

इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियो को पंच प्रण के तहत देश को विकास के पथ पर अग्रसर करनें हेतु शपथ लेते हुए कहा कि “वे मनसा, वाचा, कर्मणा के देश को विकसित करनें हेतु सदैव तत्पर एंव प्रयत्नशील रहेंगें । हम प्रतिज्ञा करते है कि दासता एंव औपनिवेशिक मानसिकता के किसी भी प्रतीक को हम अपनें आचार एंव व्यवहार से दूर रखेंगें । हम गर्व है अपनें देश की अनमोल विरासत एंव सार्वभौम परम्परा पर और मह निरंतर गौरवन्वित होकर इस मनोभाव को अगींकर करेंगें । हम प्रतिज्ञा करते है कि देश की एकता अखंडता को अक्षुण बनाये रखनें हेतु सदैव एंव अनवरत प्रयत्नशील होकर और देश को विघनकारी तत्वों से सुरक्षित रखनें हेतु अहर्निश प्रयासरत रहेंगें । एक जागरुक नागरिक होनें के नाते हम अपनें उतरदायित्व एंव कर्तव्यबौध के प्रति जागरुक होकर समाज एंव देश के विकास हेतु सदैव प्रयत्नशील रहेंगें ।”

इसके साथ ही ट्रैफिक इन्सपेक्टर सतबीर सिंह ने कहा ट्रैफिक नियमों की पालना करके अपनें जीवन को और अपनें परिवार को सुखी रखें । ट्रैफिक में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी व लापरवाही ना करें जिससे आपको बाद में पछताना पडें इसके साथ ही कहा कि अगर किसी आमजन को किसी प्रकार से कोई सुझाव देना हो तो वह ट्रैफिक पुलिस पंचकूला के मोबाइल 708-708-4433 पर व्टसअप के माध्यम से भेज सकते है ।

नाइट डोमिनेशन विशेष चैकिंग अभियान के तहत 24 नाकें लगाकर, 1036 वाहन जांचे

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 12 अगस्त :

पुलिस प्रवक्तानें जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा पुलिस महानिदेशक श्री पी.के.अग्रवाल के आदेशानुसार सभी जिलों में 11/12.08.2023 की रात्रि को नाइटडोमिनेश चेकिंग अभियान चलाया गया ।

जिस अभियान के तहत जिला में पुलिस कमीश्रर श्री सजंय कुमार के निर्देशानुसार एंव पुलिस उपायुक्त पंचकूला श्री सुमेर प्रताप सिहं के अन्तर्गत नाईट़डोमिनेशन अभियान सभी पुलिस थाना व चौंकियों द्वारा 11/12.08.2023 रात्रि 10.00 से सुबह 04.00 बजे तक नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत विशेष तौर पर चेकिंग की गई और शहर के विभिन्न स्थानों पर नाकेबदीं करके होटल, धर्मशाला, ढाबा, कैफ, एटीएम इत्यादि चेक किए गये ।

इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह द्वारा जिला में स्थित सभी पुलिस नाकों को चेक किया गया और असामाजिक गतिविधियो की रोकथाम हेतु निर्देश दिए गये । इन्ही निर्देशो के मुताबिक सभी थाना प्रभारियो व चौकी प्रभारियो के द्वारा अपनें –अपनें अधीन नाकों पर अलर्ट होकर अवैध असामाजिक गतिविधियो पर नजर रखी गई और सदिग्ध व्यक्तियो से पुछताछ की गई । इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस पंचकूला के द्वारा भी तैनात होकर नाकाबंदी करते हुए ट्रैफिक नियमों के प्रति लापरवाही करनें वालों पर नजर रखते हुए करीब 13 वाहन चालको के चालान काटे गये । 

 पुलिस प्रवक्ता नें बताया कि पुलिस उपायुक्त के निर्देशानुसार जिला में इस विशेष अभियान के तहत शहर में 24 विभिन्न् स्थानों पर नाकांबदी की गई जिन नाकोबंदी द्वारा आनें जानें वालें सभी वाहनों को जांचा गया जो रात्रि के दौरान 24 नाकों द्वारा कुल 1036 वाहनों को चैक किया गया, जिनमें से 336 टु-व्हीलर, 434 फोर-व्हीलर, 185 लाईट व्हीकल, 81 हैवी व्हीकलों को चेक किया गया । इसके अलावा पुलिस नें अवैध गतिविधियो में शामिल जुआ अधिनियम के तहत 1 मामले दर्ज करके 1 आरोपी को गिरफ्तार किया गया और ट्रेफिक नियमों की उल्लंघना करनें वालें 25 वाहन चालको के चालान काटे, 8 ड्रंक एंड ड्राईव के चालान 2 वाहनो को इम्पाउंड किया गया ।

इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त के सख्त निर्देशानुसार स्वंतत्रता दिवस के उपलक्ष पर कडी सुरक्षा के प्रंबध करते हुए सभी थाना प्रभारियो द्वारा होटल, ठहरनें वालें स्थानो इत्यादि पर कडी निगरानी व चेकिंग की जा रही है इसके अलावा कडी सुरक्षा को लेकर पुलिस के इमरजेंसी व्हीकल (डॉयल 112), क्युआरटी, राईडर,पीसीआर गस्त पडताल करते अलर्ट रही ।