राशन डिपो पर में मिल रहे घटिया आटे के विरोध में, आम आदमी पार्टी व महिलाओं ने ज्ञापन सौंपा

सुशील पण्डित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 01 अगस्त :

यमुनानगर में पिछले कई दिनों से विभिन्न वार्डों के सरकारी राशन डिपो पर दिए जाने वाले आटे की घटिया क्वालिटी के विरोध में भारी संख्या में महिलाएं जिला आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कुरुक्षेत्र लोकसभा उपाध्यक्ष एडवोकेट कर्मवीर सिंह बुट्टर के नेतृत्व में जिला सचिवालय पर मंगलवार को जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देने पहुंची।

इस अवसर बोलते हुए  एडवोकेट कर्मवीर सिंह बूटर ने कहा कि यमुनानगर के वार्ड नंबर 19, 20, 21 और 22 के सरकारी राशन डिपो पर दिए जा रहे आटे की गुणवत्ता निम्न स्तर की है। बुट्टर ने बताया कि जहां एक ओर आटे से बदबू आ रही है वहीं राशन कार्ड धारकों को आटा को दुबारा पिसवाना पड़ रहा है, जिससे इनके खर्चे बढ़ रहे हैं। आटे की रोटी बनाने पर रोटी काली पड़ रही है और उस आटे में बदबू आ रही है। उन्होंने कहा कि कई जगहों पर आटे में कीड़े भी निकले हैं। उन्होंने कहा कि आटे को देखकर ऐसा लगता है कि इस आटे को  पशु भी नहीं खा सकते जो भाजपा सरकार जनता को खाने के लिए मजबूर कर रही है। उन्होंने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए और सरकार को चाहिए कि उच्च क्वालिटी का आटा जो हम सभी खाते हैं। इन गरीब लोगों को भी उपलब्ध कराया जाए तथा उसकी गुणवत्ता का भी ध्यान रखा जाए।

आम आदमी पार्टी नेता बुट्टर ने कहा कि यदि भविष्य में जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं किया गया, तो आम आदमी पार्टी इसको लेकर सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने के लिए मजबूर होगी जिसकी जिम्मेदारी मौजूदा सरकार की होगी। वहीं इस संदर्भ में वार्ड की महिलाओं ने कहा कि डिपो पर तेल देने की बात कही गई है, जो अभी नहीं मिल रहा है। वहीं चीनी की क्वालिटी बहुत ही बारीक और कालेपन की है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि हमें अच्छी तरह का राशन दिया जाए।

इस मौके पर रुक्मिणी कश्यप,रोहित प्रजापति, राय सिंह,योगेंद्र चौहान, मनिंदर चौहान, प्रदीप कुमार, रूपेश पलाका,राजाराम, शालू मल्होत्रा एवं पार्टी के पदाधिकारी व महिलाएं भारी संख्या में मौजूद रहीं।