अपने मुँह मियां मिट्ठू न बनें AAP सरकार : अरविंद खन्ना

  • सरकारी स्कूलों में दाखिला बढ़ोतरी का दावा खोखला : अरविंद खन्ना
  • बच्चों के विदेश जाने का चलन नहीं रोक सकी सरकार : खन्ना

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 25 जुलाई :

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अरविंद खन्ना ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आआपा (आम आदमी पार्टी) सरकार अपने मुँह मियाँ मिट्ठू बनने की असफल कोशिश कर रही है। वह आज सरकार द्वारा जारी एक विज्ञापन रूपी खबरों पर टिप्पणी कर रहे थे, जिसमें सरकार ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री के प्रयासों से शिक्षा क्षेत्र में रचनात्मक बदलाव आया है।

श्री खन्ना ने कहा कि निजी स्कूलों में भारी संख्या में दाखिले और अभिभावकों का दाखिले को लेकर संशय इस बात का प्रमाण है कि सरकारी स्कूलों में जनता का विश्वास नहीं बन पाया है। उन्होंने कहा कि सरकार सरकारी स्कूलों में नर्सरी और प्री-नर्सरी कक्षाओं के छात्रों के दाखिलों के आंकड़े जाहिर कर रही है, जबकि हकीकत यह है कि माता-पिता अपने बच्चों की कम उम्र के कारण नर्सरी और प्री-नर्सरी जैसी कक्षाओं के लिए अपने घर के नजदीक के स्कूलों को ही प्राथमिकता देते हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब के युवाओं को विदेश जाने से रोकने के लिए सरकार अभी तक कोई ठोस नीति नहीं बना पाई है। पंजाब में रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के दावे भी खोखले साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को ऐसे मंत्री, विधायक या चेयरमैन का विज्ञापन जारी करना चाहिए, जिनके बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ते हों। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के अपने बच्चे विदेश में बैठे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की पृष्ठभूमि मस्खरी, मजाकिया  और मजाक उड़ाने वाली रही है, जिससे उनका पीछा नहीं छूट रहा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कागजी दावे करने के बजाय हकीकत में काम करना चाहिए, जिसमें राज्य का हित जुड़ा हो। उन्होंने कहा कि आआपा विधायकों द्वारा की जा रही कारनामों से सरकार की किरकरी हो रही है, जिसे रोकने की जरूरत है।