हिमाचल कल्याण सभा की मासिक बैठक प्रधान रविद्र पटियाल की अध्यक्षता में हुई सम्पन्न

सुभाष कोहली, डेमोक्रेटिक फ्रंट, कालका – 24जुलाई : 

हिमाचल कल्याण सभा (रजि0) कालका की मासिक बैठक प्रधान रविद्र पटियाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में वन महोत्सव बारे विचार-विमर्श हुआ। सभा के वाईस चेयरमैन नवजीवन धीमान ने बताया कि पिछले दिनों भारी बरसात में बद्दी, बरोटीवाला, नालागढ़ आदि के लिए जाने वाले रास्ते में मढ़ांवाला का पुल टूटने से कालका, पिंजौर, परवाणू व पंचकूला के कम्पनी में कार्यरत हजारों कमर्चारियों व कम्पनी मालिकों को आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। यदि जल्दी ही इसका कोई हल ना ढूंढा गया या कोई अस्थाई पुल ना बनाया गया तो कई कम्पनियां यहां से प्लायन भी कर सकती हैं। जिससे यहां के हजारों लोग बेरोजगार होंगे तथा दोनों राज्यों (हिमाचल प्रदेश व हरियाणा) की सरकारों के राजकीय कोष को भी घाटा होगा।

बैठक में सभा के पदाधिकारियों ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि गांधी चौक में स्थानीय प्रशासन ने सड़क को खोद कर रख दिया, किन्तु लगभग 3 सप्ताह बीत जाने पर भी इसे बनाया नहीं जा रहा है, जिस कारण एम्बुलेंस, सेना के वाहन, रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रि जाम में फंसे रहते हैं। इससे आपात स्थिति में कोई जन-हानि भी हो सकती है। प्रशासन से अनुरोध है कि जल्द से जल्द इस तोड़ी गई सड़क को बनाया जाए।

सभा के प्रधान रविन्द्र पटियाल ने कहा कि बरसात के कारण मच्छरों की भरमार हो गई है, जिससे डेंगू, मलेरिया आदि के मामले बढ़ने लगे हैं। इसके लिए जल्द से  जल्द प्रशासन दवाई का छिड़काव करवाए तथा फागिंग करवाई जाए।