Police Files, Chandigarh – 22 July, 2023

हेरोइन सप्लाई का आरोपी काबू, कोर्ट ने भेजा 2 दिन के रिमांड पर

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 22 जुलाई :

चंडीगढ़- यूटी सेंट्रल डिविजन के थाना 17 पुलिस ने हेरोइन की सप्लाई करने वाले एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान सेक्टर 23 के रहने वाले 25 वर्षीय कशिश खुराना के रूप में हुई है। पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। रिमांड के दौरान पुलिस ने मामले को लेकर और भी कई अहम जानकारियां हासिल करनी है। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि थाना 17 पुलिस चंडीगढ़ पुलिस के सीनियर आला अधिकारियों के दिशा निर्देशों के चलते वीरवार को एरिया में पेट्रोलिंग कर रही थी। पेट्रोलिंग के दौरान जब पुलिस सेक्टर 23 स्थित चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क के नजदीक पहुंची तो सामने से आ रहा एक शख्स पुलिस पार्टी को देख कर गए एकदम से पीछे की तरफ मुड़ गया। जब पुलिस को मामले में शक हुआ तो उसे रोककर पूछताछ के दौरान उसकी तलाशी ली तो पुलिस को आरोपी युवक के कब्जे से 19 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस ने तुरंत मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

क्राइम ब्रांच पुलिस ने अवैध रूप से देसी पिस्टल और जिंदा कारतूस समेत आरोपी युवक को किया गिरफ्तार

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 22 जुलाई :

चंडीगढ़- यूटी पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अवैध रूप से देसी पिस्टल व जिंदा कारतूस रखने के मामले में एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान पंजाब के जिला मोहाली के रहने वाले 24 वर्षीय आशीष त्यागी के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि चंडीगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों के दिशा निर्देशों के चलते और क्राइम ब्रांच पुलिस के इंस्पेक्टर अशोक कुमार की सुपरविज़न में क्राइम ब्रांच के एएसआई आजाद सिंह और उनकी टीम वीरवार को शाम करीब 7.30 बजे एरिया में पेट्रोलिंग कर रही थी। पेट्रोलिंग के दौरान जब पुलिस सेक्टर 31 स्थित एक बैंक के पास पहुंची तो अंबाला चंडीगढ़ हाईवे की ओर से एक शख्स आ रहा था। जोकि पुलिस पार्टी को देखकर एकदम से पीछे की तरफ मुड़ गया। जब पुलिस को मामले में शक हुआ तो उसे रोककर पूछताछ के दौरान तलाशी ली तो पुलिस को आरोपी के कब्जे से एक देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस लोडेड बरामद हुआ। पुलिस ने तुरंत मामले में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। अलग- अलग मामलों में पकड़े गए दोनों आरोपियों को पुलिस ने जिला अदालत में पेश किया अदालत ने दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजा है। रिमांड के दौरान पुलिस ने मामले को लेकर और भी कई अहम जानकारियां हासिल करनी है। जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच पुलिस ने इससे पहले भी कई महत्वपूर्ण मामलों में आरोपियों की धरपकड़ कर उन्हें जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया है। पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा।

क्राइम ब्रांच पुलिस की फिर बड़ी सफलता

  • हेरोइन सप्लाई व देसी कट्टा रखने के मामलों में दो काबू

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 22 जुलाई :

चंडीगढ़- यूटी पुलिस का अहम विभाग माने जानें वाला और हरदम से एक्टिव/मुस्तैदी रखने वाले क्राइम ब्रांच ने एक बार फिर बड़ी सफलता हासिल करते हुए दो अलग-अलग मामलों में हेरोइन की सप्लाई और देसी कट्टा और जिंदा कारतूस समेत दो आरोपियों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया है। हेरोइन की सप्लाई करने वाले आरोपी की पहचान हरियाणा के पुंडरी जिला कैथल के रहने वाले 23 वर्षीय कुलदीप शर्मा और देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस रखने वाले आरोपी की पहचान पंजाब के जिला मोहाली के रहने वाले 24 वर्षीय आशीष त्यागी के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि चंडीगढ़ पुलिस के एसपी क्राइम केतन बंसल के दिशा निर्देशों के चलते डीएसपी क्राइम उदय पाल सिंह की देखरेख में क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर अशोक कुमार की सुपरवीजन में उनकी टीम में शामिल सब इंस्पेक्टर सत्यवान वीरवार को थाना 11 क्षेत्र एरिया के अंतर्गत पेट्रोलिंग कर रहे थे। पेट्रोलिंग के दौरान जब पुलिस सेक्टर 11 स्थित गवर्नमेंट कॉलेज के पास पहुंची तो पुलिस की टीम ने शक के आधार पर उक्त आरोपी को रोककर पूछताछ केदौरान उसकी तलाशी ली तो पुलिस को आरोपी युवक के कब्जे से 36.17 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस ने तुरंत मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। कार्य प्रणाली: क्राइम ब्रांच पुलिस के इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया की पकड़े गए आरोपी से पूछताछ से पता चला है की हेरोइन सप्लायर आरोपी कुलदीप बुल जेल में हत्या के मामले में बंद आरोपी संदीप पहल उसे नशीला पदार्थ बेचने का काम शुरू करने के लिए कहा और उसे एक नंबर दिया। जिस व्यक्ति का नाम गोपी है। जो कि पहले से ही इस का काला कारोबार करता था जो पंजाब के जिला फिरोजपुर का रहने वाला है। वर्तमान में नशीले पदार्थ की खरड़ मोहाली में स्मलाई कर रहा है। पुलिस के मुताबिक पकड़ गया आरोपी कुलदीप जेल में बंद आरोपी सुदीप के जेल खाते में पैसे भी जमा किए। पकड़ा गया आरोपी कुलदीप पिछले 6 महीने से नशे का यह कारोबार चला रहा है। और अलग-अलग होटल में रहता है। आरोपी ड्रग की सप्लाई कॉलेज / यूनिवर्सटी और ड्रग इस्तेमाल करने वाले लोगों को उचित दाम पर बेच कर आसानी से पैसा कमाता था। सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि जेल में बंद आरोपी से पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच पुलिस लेकर आ सकती है।