मिनर्वा यूथ वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में

  • द फैक्ट्री ने स्वीडन के क्लब को 10-1 से हराया, प्री-क्वार्टर में 5-0 से जीता भारतीय क्लब

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 21जुलाई :

मिनर्वा एकेडमी एफसी ने यूथ वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। गोथिया कप के क्वार्टर फाइनल में भारतीय क्लब ने स्वीडिश क्लब ओनेरेड्स आईके को 10-1 के बड़े अंतर से हराया। कप में पहली बार मिनर्वा के खिलाफ गोल हुआ। इससे पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में मिनर्वा ने एएफसी एस्किलसटुना को 5-0 से हराया था।

क्वार्टर फाइनल में स्वीडिश क्लब ओनेरेड्स आईके के खिलाफ मिनर्वा एकेडमी ने शुरुआत से ही गोल तलाशा, लेकिन 25 मिनट तक भारतीय टीम को संघर्ष करना पड़ा। 26वें मिनट में रेसन को पहली सफलता मिली और कुछ सेकंड बाद सनाथोई ने गोल दागा। 27वें मिनट में थियाम ने गोल किया और इसके तुरंत बाद स्वीडिश क्लब के लिए ओलिवर ने पहला गोल किया। पहले हाफ का अंत भारतीय क्लब ने 3-1 स्कोर के साथ किया।

दूसरे हाफ में आते ही मिनर्वा के लिए अजलान शाह ने गोल किया और 29वें मिनट में सनाथोई ने डबल लगाया। टीम का अटैक लगातार जारी था। 31वें मिनट में देनिश ने खाता खोला और 33वें मिनट में अजलान शाह ने टीम को 7वां गोल दिलाया। मिनर्वा की जीत तय थी, तभी 40वें मिनट में थियाम ने अपना डबल लगाया। 45वें मिनट में मोहम्मद जायेद और 47वें मिनट में रोकेश ने गोल करके स्कोर 10-1 कर दिया। मिनर्वा एकेडमी एफसी ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

इससे पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में मिनर्वा एकेडमी एफसी ने एएफसी एस्किलसटुना के खिलाफ 5-0 की बड़ी जीत दर्ज की। 5वें मिनट में रेसन ने गोल किया और ये पहले हाफ का एकमात्र गोल रहा। दूसरे हाफ में टीम ने 4 गोल किए। 41वें मिनट में अनुराग ने, 44वें मिनट में देनिश ने, 47वें मिनट में मूसा ने और 48वें मिनट में जायेद ने गोल करते हुए टीम मिनर्वा को 5-0 से जीत दिलाई।

गोथिया कप को यूथ वर्ल्ड कप के तौर पर पहचाना जाता है। इसमें 70 देशों से आई 1877 टीमें चुनौती पेश कर रही हैं। कुल 4789 मैच इसमें खेले जाने हैं और मिनर्वा एकेडमी यहां भारत का प्रतिनिधित्व कर रही है। इस कप ने दुनिया को दिग्गज फुटबॉलर दिए हैं, जिनमें ज्लाटन इब्राहमोविक, एंड्रिया पिरलो,जाबी अलोंसो आदि जैसे स्टार शामिल हैं। मिनर्वा के प्लेयर्स यहां से अनुभव हासिल करेंगे जो भविष्य में भारतीय फुटबॉल के काम आएगा।