भगवान भी वही वास करते है जहां पर हो स्वच्छता : मा. केहर सिंह सैनी

  • सफाई अभियान में लोग स्वेच्छा से कर रहे है श्रमदान :मा. दयाल सिंह सैनी
  • लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक करने, अधिक से अधिक पौधे लगाने व कूड़ा-कचरा मुक्त वातावरण बनाने के लिए भी किया गया प्रेरित

नन्द सिंगला, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 20 जुलाई :

 हमारी प्राचीन संस्कृति में यह माना गया है कि भगवान भी वही वास करते है जहां पर स्वच्छता हो। यह विचार सैनी सभा के प्रधान मा. केहर सिंह सैनी ने विभिन्न गांवों में सैनी सभा, प्रशासन/ग्राम पंचायत व ग्रामवासियों के सहयोग से चलाये जा रहे सफाई अभियान के दौरान व्यक्त किये। उन्होने कहा कि पिछले दिनों हुई भारी बारिश के उपरांत कुछ गांवों में सफाई व्यवस्था ज्यादा बिगड़ गई थी, ऐसे गांवों में प्रशासन द्वारा संस्थाओं के सहयोग से सफाई अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान में सैनी सभा के वॉलंटियर भी बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे है।

उन्होने कहा कि स्वच्छ वातावरण से बिमारियों से दूर रहा जा सकता है। इसलिए हमें अपने आस-पास का वातारण साफ-सुथरा रखना चाहिए।           सैनी सभा के उपप्रधान मा. दयाल सिंह ने बताया कि सैनी सभा द्वारा गांव छोटी बस्सी, सैनमाजरा, अम्बली, बेरखेड़ी, बाल्टी, नन्हेड़ा, गदौली, मुन्नामाजरा, रसौर तथा नगांवा आदि में सफाई अभियान चलाया गया, जिसमें सैनी सभा के वॉलंटियर, सफाई कर्मी, ग्रामवासी, ग्राम पंचायत तथा सम्बंधित पटवारी व ग्राम सचिव द्वारा भाग लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस सफाई अभियान के दौरान जहां लोग स्वेच्छा से श्रमदान कर रहे है वहीं पर लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक करने के साथ-साथ उन्हें अधिक से अधिक पौधे लगाने व कूडा-कचरा मुक्त वातावरण बनाने में सहयोग देने के लिए भी प्रेरित किया जाता है।

इस अवसर पर सैनी सभा के पदाधिकारी एवं सेवानिवृत कानूनगों शिवराम सहित अन्य लोग मौजूद रहे।