मीत हेयर द्वारा कजौली वाटर वर्कस का दौरा, ट्राईसिटी को पानी सप्लाई में कोई दिक्कत नहीं आने दी जायेगी

क्षतिग्रस्त पाईपों की मुरम्मत का काम तेज़ी से करने के निर्देश

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ (राकेश शाह) : पंजाब के जल स्रोत मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर द्वारा आज कजौली वाटर वर्कस का दौरा करके ट्राईसिटी को हो रही पानी की सप्लाई के काम का जायज़ा लिया। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर रूपनगर प्रीति यादव, एस. एस. पी. विवेक सोनी और जल स्रोत और जल सप्लाई के अधिकारी भी उपस्थित थे।

मीत हेयर ने क्षतिग्रस्त पाईपों की मुरम्मत का काम तेज़ी से करने के निर्देश देते हुये कहा कि मोहाली, चंडीगढ़ और चंडीमन्दर को पानी की सप्लाई प्रमुख प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बारिशों की संभावना से किसी भी असुखद स्थिति पैदा होने की सूरत में पानी की पाईपों की सुरक्षा यकीनी बनाई जाये।

मीत हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों पर राहत कार्य जंगी स्तर पर जारी हैं और एहतियात के तौर पर आगामी प्रबंध भी किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल स्रोत विभाग की तरफ से ज़रुरी मिट्टी के थैले और खाली थैलों का प्रबंध किया गया है। पानी का स्तर घटा कर मुरम्मत के काम में मदद की जा रही है। पाईपों की मुरम्मत के काम में विभाग के कर्मचारी लगे हुए हैं।

ज़िक्रयोग्य है कि भाखड़ा मैन लाईन से कजौली वाटर वर्कस के द्वारा रोज़मर्रा के ट्राईसिटी को पीने वाला पानी मुहैया करवाने के लिए 120 मिलियन गैलन प्रति दिन क्षमता वाली पाँच पाईपों में से पंजाब के जल सप्लाई विभाग की एक पाईप को नुकसान हुआ जबकि चंडीगढ़ प्रशासन की एक पाइपलाइन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। दोनों पाईपों की क्षमता 20- 20 मिलियन गैलन प्रति दिन है।