मूसलाधार बारिश से राम नगर स्थित लगा ट्रांसफार्मर नाले में गिरा, बिजली विभाग के कर्मचारियों ने नया ट्रांसफार्मर लगाया

सुभाष कोहली, डेमोक्रेटिक फ्रंट, कालका – 11जुलाई : 

क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कालका शहर की कई कॉलोनियों में पानी भर गया, गलियों ने तालाब का रूप धारण कर लिया ओर पानी घरों में घुस गया, जिस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं क्षेत्र के कई बिजली ट्रांसफार्मर्स के क्षतिग्रस्त होने की भी खबरें मिली हैं। ऐसे ही पानी की पाइप लाइनों के भी क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली है। क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के चलते नगर परिषद वार्ड नं0 27, राम नगर स्थित लगा बिजली ट्रांसफार्मर साथ के नाले में गिर गया, जिस कारण लोगों को रातभर अंधेरे में ही रात गुजारने के लिए मजबूर होना पड़ा। लाइट नहीं होने से लोगों के घरों की पानी की मोटर नहीं चल पाई, जिसके चलते पानी की समस्या से भी लोगों को दो-चार होना पड़ा।

स्थानीय लोगों ने गिरे ट्रांसफार्मर की जानकारी बिजली विभाग को दी। बिजली विभाग के एसडीओ नीरज महतो ने अपनी देख-रेख में साथ के अन्य बिजली पोल पर नया ट्रांसफार्मर लगवाया। एसडीओ महतो ने बताया कि दो दिनों की मूसलाधार बारिश से क्षेत्र के 6-7 ट्रांसफार्मर्स क्षतिग्रस्त हो चुके हैं, जिन्हें दोबारा से लगाने का कार्य प्राथमिकता से चल रहा है।

वार्ड पार्षद कपिल गोड़ के जरिये पूर्व विधायक लतिका शर्मा को जानकारी मिलने पर उन्होंने मौके पर आकर बिजली ट्रांसफार्मर के कार्य को देखा और उखड़ी हुई टाइलों की मरम्मत व ड्रेनेज सिस्टम बारे सम्बंधित जेई को जल्द ठीक करवाने के निर्देश दिए।