श्री बाबा बालकनाथ मंदिर में आयोजित श्री शिव महापुराण के भव्य कार्यक्रम के तीसरे दिन श्रद्धालुओं ने शिव कथा सुनने में आनंद लिया

श्री शिव महापुराण के भव्य आयोजन में शामिल श्रद्धालु और महा आरती में शामिल महिला श्रद्धालु
  • जब आप सावन सोमवर की कथा और महान शिव पुराण की किंवदंतियों को सुनने जाते हैं तो सभी दुख समाप्त हो जाते हैं: कथा व्यास

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़/मोहाली – 10 जुलाई :

सावन का पवित्र महीना 4 जुलाई से शुरू हो गया है । ऐसा माना जाता है कि सावन के महीने में सावन सोमवर के व्रत का पालन करने से, यदि सावन सोमवर की कथा का पाठ किया जाता है और महा शिव पुराण की किंवदंतियों का पाठ किया जाता है तो सभी दुख समाप्त हो जाते हैं और भोलेनाथ अपने भक्तों की सभी इच्छाओं को पूरा करते हैं । अपने मन में भोलेनाथ नाम के साथ सावन के हर सोमवार को इस पवित्र कथा का जाप करें, भगवान शिव की कृपा हमेशा आपके साथ रहेगी और इसके अलावा भगवान शिव का सबसे प्रिय पत्र बेल पत्र चढ़ाया जाना चाहिए ।

श्री बाबा बाल भारती कल्याण समिति एवं महिला मंडल की अध्यक्षता में सावन माह के उपलक्ष्य में 8 से 16 जुलाई तक श्री शिव महापुराण के भव्य आयोजन के तीसरे दिन श्री बाबा बाल भारती समद प्राचीन शिव मंदिर मटौर में कथा व्यास पंडित किशोर शास्त्री ने संगत को कथा सुनाई । इससे पहले बाबा बाल भारती कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं मंदिर के मुख्य सेवक तिरलोचन सिंह बेदवान, मास्टर वासुदेव कौशिक व उनकी पूरी टीम ने मंदिर में श्रद्धालुओं का स्मृति चिह्न लगाकर स्वागत किया ।

बद्री नारायण मंदिर, सोहाना के मुख्य पुजारी पंडित किशोर शास्त्री और कथा व्यास 8 जुलाई से 16 जुलाई तक सेक्टर 71 मंदिर में श्री शिव महापुराण का भव्य कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं, जिसमें संगत ने तीसरे दिन बड़े उत्साह के साथ भाग लिया और कार्यक्रम के समापन के दिन महा आरती में भी भाग लिया । इसके बाद मंदिर में भक्तों को प्रसाद वितरित किया गया ।

उन्होंने मोहाली शहर के संघों और अन्य भक्तों से मंदिर में आयोजित की जा रही महा शिव पुराण कथा में अधिक से अधिक भाग लेने और भगवान शिव का आशीर्वाद लेने की अपील की है । उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम श्री बाबा बाल भारती समाधि प्राचीन शिव मंदिर, मत्तूर में पूरी श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है ।