कालका शहर में बारिश का कहर आज भी रहा जारी, लोगों की मुश्किलें नहीं हो रही कम

  • सड़कें बनी तालाब, लोगों के घरों में घुसा पानी, बाल्टियों से निकालने में लगे रहे लोग

सुभाष कोहली, डेमोक्रेटिक फ्रंट, कालका – 10 जुलाई : 

कालका शहर में आज दूसरे दिन भी बारिश का कहर देखने को मिला। कई इलाकों की गलियां तालाब जैसी देखी गई, तीन से चार फुट पानी भरने से वाहन चालकों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। साइलेंसर ओर इंजन में पानी भरने से कई गाड़ियां रास्ते में ही बंद हो गई।

सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही, तो वहीं कालका के बसंत विहार और विकास विहार में आज दूसरे दिन भी लोगों के घरों में पानी घुस गया। कॉलोनी की मेन गली में ड्रेनेज के लिए डाले पाईप के जॉइंट खुल गए, पानी के तेज बहाव से गली में लगी टाइलें उखड़ कर पानी में बह गई। लोगों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही, दिनभर लोगों को घर में घुसा पानी बाल्टियों से निकालना पड़ा। 

गंदे पानी के साथ-साथ कूड़ा-कचरा घरों में जाने से लोगों को दिनभर सफाई करनी पड़ी, बदबू का भी सामना करना पड़ा। लोगों के घरों का कीमती सामान खराब हो चुका है, बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों का कहना है कि हर साल प्रशासन नालों की सफाई और ड्रेनेज सिस्टम को सुधारने के तमाम दावे करता है, लेकिन बरसात के मौसम में उन दावों की पोल खुल जाती है। स्थानीय व नगर परिषद प्रशासन को इस ओर गम्भीरता से संज्ञान लेने की आवश्यकता है।