पीएमटी में महिलाओं की छाती नापने के फैसले का भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया विरोध

 कहा- आपत्तिजनक और अपमानजनक है फैसला, तुरंत वापिस ले सरकार

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 08 जुलाई :

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने फॉरेस्ट रेंजर और डिप्टी रेंजर पद के लिए होने वाली भर्ती में महिला उम्मीदवारों की छाती नापने वाले फैसले पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा ही नहीं बल्कि देश की हर महिला को ऐसे फैसले पर आपत्ति है। बीजेपी-जेजेपी सरकार ऐसे अपमानजनक और आपत्तिजनक फैसले को वापिस लेना चाहिए। इससे पहले भी भर्तियां होती आई हैं। लेकिन आजतक कभी पुलिस की भर्ती में भी ऐसे आपत्तिजनक मापदंडों को नहीं अपनाया गया।

हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के जरिए पहले भी ऐसे विवादित कार्यों को अंजाम दे चुकी है। एक भर्ती के पेपर में आयोग ने एक समाज बेटियों के विरूद्ध अपमानजनक सवाल पूछा था। ऐसा लगता है मानो महिलाओं का अपमान बीजेपी-जेजेपी की नीति बन गई है। देश का मान बढ़ाने वाली पहलवान बेटियों के साथ भी सरकार का रवैया बेहद निराशाजनक रहा। 

अपने आवास पर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे हुड्डा ने राहुल गांधी के अचानक सोनीपत के किसानों के बीच पहुंचने पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जमीन से जुड़े हुए नेता हैं। वो जनता से सीधे संवाद में विश्वास रखते हैं। राहुल गांधी किसानों की समस्याओं को जानते और समझते हैं। इसलिए कांग्रेस लगातार किसानहित में नीतिगत फैसले ले रही है। हुड्डा ने बताया कि जब पार्टी ने रायपुर महाधिवेशन में किसानों के मुद्दे पर मसौदा तैयार करने की जिम्मेदारी उन्हें सौंपी तो उसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। कांग्रेस ने किसानों को कर्जा माफी से कर्ज मुक्ति तक लेकर जाने और उन्हें एमएसपी की कानूनी गारंटी देने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

इसके साथ ही भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि भिवानी में होने वाले विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। कार्यक्रम ऐतिहासिक साबित होगा। कांग्रेस लगातार ‘विपक्ष आपके समक्ष’, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान और जन मिलन समारोह के जरिए जनता के बीच पहुंच रही है।