वेतन वृद्धि की मांग को लेकर लघुसचिवालय पर दूसरे दिन भी  दहाड़े लिपिक

हिसार/पवन सैनी
लघु सचिवालय, हिसार के सामने धरने पर बैठे लिपिकों का धरना दूसरे दिन जारी किया। क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी के आह्वान पर जिले के सभी विभागों, विश्वविद्यालयों, निगमों व बोर्डों सहित अन्य संस्थानों के 1600 से अधिक लिपिक वर्ग के कर्मचारियों ने भाग लिया। लिपिकिय वर्ग के कर्मचारी की एक ही मांग उनका वेतनमान रिवाईज करना है। वीरवार को लघुसचिवालय के सामने धरने पर बैठे किसानों ने भी लिपिकिय एसोसिएशन को समर्थन दिया तथा अपने समर्थन के दौरान लघु सचिवालय का मुख्य द्वार ट्रेक्टर के माध्यम से बन्द कर दिया।
जिला प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि जिले के विभिन्न संगठन एसोसिएशन को समर्थन दे रहे हैं। जिलेभर के लिपिकिय वर्ग के कर्मचारी भी धरने में भाग ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि यदि सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करती है तब तक कोई भी कर्मचारी अपने कार्य पर नहीं जाएगा तथा सभी कर्मचारी शांतिपूर्वक धरने पर बैठे रहेंगे। उन्होंने बताया कि वीरवार को जिले का आयुक्त, उपायुक्त कार्यालय, अतिरिक्त उपायुक्त, ई-दिशा, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, पीडब्ल्यूडी, रोडवेज, गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय तथा लुवास सहित अन्य सभी विभागों में कोई पब्लिक डिलिंग नहीं हुई। इन सभी विभागों के लिपिक, सहायक, उपअधीक्षक तथा अधीक्षक रैंक के कर्मचारियों ने धरने में भाग लिया। उन्होंने बताया कि जब तक सरकार कर्मचारियांे की मांगों को पूरा नहीं करती है तब तक कर्मचारियों का धरना जारी रहेगा।  
उपायुक्त कार्यालय के जिला प्रधान राजेश घोटिया ने बताया कि लघु सचिवालय के सभी कर्मचारियों ने धरना में भाग लिया। धरना का मंच संचालन अनील रूहेल ने किया। धरने पर विजय फौजी, सुभाष कुंडू, विरेन्द्र नरवाल, ललित कंुडू, सुनील गुज्जर, यशीवर चैहान, सुनिल कुमार, विजय सिवाच, जगबीर पूनिया, सुदर्शन कुमार, सतिश बैनिवाल, कुलदीप गोदारा तथा दिनेश पूनिया ने धरना स्थल को सम्बोधित किया।