वेतनमान में बढ़ोतरी की मांग को लेकर लिपिक वर्ग ने की बैठक, आज हड़ताल में लेंगे भाग

हिसार/पवन सैनी
क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी, हरियाणा द्वारा लिपिक वर्ग का वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर 05 जुलाई से की जा रही अनिश्चितकालिन हड़ताल में गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय हिसार का प्रत्येक लिपिक भाग लेगा। हड़ताल में भागीदारी बढ़ाने को लेकर मंगलवार को गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय के लिपिक वर्ग की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी के जिला प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने की। संचालन प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मुकेश जांगड़ा ने किया।
कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए जिला प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि क्लेरिकल एसोसिएशन की सिर्फ एक ही मांग लिपिकों के कार्य व योग्यता के आधार पर न्यूनतम वेतन 19900 से बढ़ाकर 35400 करना है। लम्बे से चल रहे धरने, प्रदर्शन के बावजूद तथा प्रदेश के सभी सांसदों, विधायकों व अन्य सरकारी प्रतिनिधियों को ज्ञापन देने के बावजूद सरकार हमारी मांगों को नजरअंदाज कर रही  है तथा लिखित में झुठे आश्वासन दे रही है। सरकार द्वारा 18 जून को भी लिखित आश्वासन दिया था कि 04 जुलाई तक मुख्यमंत्री सोसायटी के प्रतिनिधियों के साथ बातचित करेंगे परन्तु मुख्यमंत्री द्वारा समय नहीं दिया गया। जिसके विरोध में प्रदेश के सभी लिपिक 05 जुलाई से अनिश्चितकालिन हड़ताल का हिस्सा बनेंगे।
जिला सह सचिव मुकेश जांगड़ा ने बताया कि गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार का प्रत्येक कर्मचारी अनिश्चितकालिन हड़लात में भाग लेगा और उसके लिए विश्वविद्यालय की सभी ब्रांचों व विभागों में जाकर व्यक्तिगत रूप से भी बोला गया है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के गैर शिक्षक कर्मचारी कल्याण संघ ने भी लिखित में सोसायटी साथ देने का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर राज्यकार्यकारिणी सदस्य दीपक जांगड़ा, कोषाध्यक्ष सुनील गुज्जर तथा जिला समन्वयक नवनीत ब्लहारा ने भी सम्बोधित किया।