विद्यामंदिर क्लासेस  शुरू किया पहला स्टडीए ब्रॉड सेंटर

  • विदेश में पढ़ने का ड्रीम देखने वालों के लिए खुशखबरी, विद्यामंदिर क्लासेस  शुरू किया पहला स्टडीए ब्रॉड सेंटर

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़  – 24     जून   :

 देश में आईआईटी – जेईई  की तैयारी कराने के लिए प्रसिद्ध विद्यामंदिर क्लासेस (वीएमसी ) ने अपनी 37 साल की शानदार विरासत में एक और मील का पत्थर हासिल किया है. आज वीएमसी  ने अपने पहले स्टडीए  ब्रॉड सेंटर का उद्घाटन किया. लॉन्च समारोह में वीएमसी के संस्थापक सदस्य श्याम मोहन गुप्ता और संदीपमेहता सहित अन्य सम्मानित टीम के प्रमुख सदस्य रहे. वीएमसी के चीफ एकेडमिक ऑफिसर सौरभ कुमार, सीएफओ महेश बाथला और चीफ बिजनेस  ऑफिसर अभिषेक शर्मा भी मौजूद रहे. 

वीएमसी स्टडी  एब्रॉड  का उद्देश्य उन बच्चों के ख्वाब पूरे करने का है जो अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया जाकर दुनिया की बेस्ट यूनिवर्सिटीज में पढ़ाई करना चाहते हैं. जेईई मेन, जेईई एडवांस, नीट, एनटीएसई, इंस्पायर, बोर्ड और ऑलंपियाड जैसी विभिन्न परीक्षाओं में शानदार परिणामों की विरासत के साथ वीएमसी अब विदेश में अध्ययन करने के इच्छुक छात्रों को अपनी विशेषज्ञता और गाइडेंस दे रहा है.

IIT दिल्ली के पूर्व छात्र और वीएमसी के सह- संस्थापक श्याम मोहन गुप्ता ने इस मौके पर कहा, ”वीएमसीस्टडीएब्रॉड  का लंबे वक्त से मिशन रहा है कि विदेश में पढ़ाने की इच्छा रखने वाले छात्रों को एक शानदार गेट-वे प्रदान किया जाए. वीएमसीस्टडी  एब्रॉड का उद्देश्य वैश्विक शैक्षिक मानकों के हिसाब से छात्रों को तैयार करना है. SAT, IELTS, TOEFL, AP, and PTE जैसे एग्जाम की तैयारी के अलावा, वीएमसी स्टडी अब्रॉड छात्रों को बाकी कई तरह की हेल्प भी करता है. छात्रों को एप्लीकेशन फॉर्म, डायरेक्ट एडमिशन, डॉक्यूमेंटेशन, प्रोफाइलिंग और फंड को लेकर भी वीएमसी मदद करता है.” वीएमसीस्टडीएब्रॉड  क्लास 9,10,11 और 12 के छात्रों को उनकी जरूरत के हिसाब से प्रोग्राम सेट करता है. इससे छात्रों को SAT, AP, IELTS, TOEF जैसे एग्जाम में काफी मदद मिलती है.

वीएमसी के चीफ अकेडमिक ऑफिसर सौरभ कुमार ने कहा, ” वीएमसी  स्टडीअ ब्रॉड निश्चित ही विदेश में पढ़ाई के टारगेट में एक शानदार प्लेटफॉर्म है. वीएमसी सिर्फ SAT, IELTS , TOEFL , AP और PTE जैसे एग्जाम के लिए ही छात्रों को बेहतर मार्गदर्शन देता है बल्कि उनके अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के कॉलेजों में पढ़ाई का ड्रीम भी पूरा कराता है. स्टडी  एब्रॉड  के माध्यम से वीएमसी छात्रों को क्वालिटी एजुकेशन देने और उनके भविष्य को संवारने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. वीएमसी में स्टेट ऑफ आर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर, वर्ल्ड क्लास क्लासरूम, एक्सपर्ट  फैकल्टी और रिसर्च  स्टडी  मैटेरियल के साथ वीएमसी स्टडी  एब्रॉड  छात्रों को बेहतर भविष्य बनाने के लिए एक शानदार गेट-वे है.”

सौरभ कुमार ने आगे कहा, ”वीएमसी स्टडी अब्रॉड छात्रों और अभिभावकों के लिए विशेष सत्र आयोजित कर रहा है जिसमें कॉलेज बोर्ड (SAT), IELTS, एजुकेशनUSA और ऑक्सफोर्ड एजुकेशन ग्रुप के स्पीकर्स अपने विचार साझा करेंगे. संभवत: यह अपनी तरह का पहला आयोजन है जिसमें इन सभी संगठन के वक्ता एक ही छत के नीचे आएंगे. यह कार्यक्रम 9 जुलाई को कमानी ऑडिटोरियम, नई दिल्ली में होने वाला है.” इस केंद्र के शुभारंभ के साथ, वीएमसी  जल्द ही दिल्ली के पंजाबी बाग और गुरुग्राम में अपने अगले दो केंद्र शुरू करने के लिए तैयार है.