जुगनुओं ने शराब पी ली है अब सूरज को भी गाली देंगे – यह शेयर पढ़कर  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी पार्टियों की 23 जून की मीटिंग पर कसा तंज।

अपनी तकरीर में स्वर्गीयप्रकाश सिंह बादल को याद करते हुए व श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि यदि एनडीए का कोई मेंबर किसी भी कारणवश  एन डी ए  से दूर भी हो जाए तो भी हम उसे अपने दिल से दूर नहीं करते हैं । 

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़  – 24    जून   :

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को प्रगतिशील भारत विशाल रैली को संबोधन करने के लिए सेक्टर 34 एग्जिबिशन ग्राउंड पहुंचे । उन्होंने  9 साल के कार्यकाल में मोदी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों व योजनाओं की विस्तृत जानकारी रैली स्थल में उपस्थित सैकड़ों प्रबुद्ध नागरिकों को व बड़ी संख्या में एकत्रित भाजपा कार्यकर्ताओं को दी ।

उन्होंने कहा की  आर्थिक तौर पर भारत अब मजबूत होता जा रहा है व  भारत विश्व में पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है मॉर्गन स्टैनले के अनुसार भारत की अर्थव्यवस्था आने वाले कुछ ही समय में टॉप 3 में पहुंच जाएगाजीई फाइटर प्लेन के इंजन अब भारत में बनेंगे ,अमेरिका में मिली मंजूरी । आयुष्मान कार्ड जैसी 500000 तक मुफ्त इलाज योजना दुनिया के किसी अभी और देश में नहीं है , भारत में  साढ़े  चार करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिल चुका है ।

   चंडीगढ़ आधुनिकता प्राचीनता आध्यात्मिकता का केंद्र है ; मोदी सरकार में अंतरराष्ट्रीय पटल पर भारत का सम्मान बढ़ा है ।  मोदी सरकार में किसी पर भी भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे बल्कि कांग्रेस की 10 साल की सरकार में कई मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के संगीन आरोप लगे थे भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए मोदी सरकार ने हर संभव कदम उठाए हैं यदि दिल्ली के बैंक से 100 पैसा चलता है तो 100 का 100 पैसा आम जनता की जेब में होता है।

चंडीगढ़ भाजपा प्रदेशअरुण सूद ने कहा कि मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर पूरे भारत में जून के महीने में महा जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है, इसके तहत मोदी सरकार द्वारा 9 सालों में किए गए विकास कार्यक्रमों का पूरा ब्यौरा आम जनता तक पहुंचाया जा रहा है और हर लोकसभा क्षेत्र में एक विशाल प्रगतिशील भारत रैली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें केंद्रीय मंत्री शहर के प्रबुद्ध नागरिकों को विकास कार्यों का ब्यौरा दे रहे हैं , इसी कड़ी में शनिवार को चंडीगढ़ में सेक्टर 34 एग्जिबिशन ग्राउंड में विशाल प्रगतिशील भारत रैली का आयोजन हुआ ।भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने कहा किस शहर के 1000 प्रबुद्ध नागरिकों को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार के 9 साल में हुए विकास कार्यों का ब्यौरा दिया जिनमें चंडीगढ़ के विकास कार्य विशेषता एयरपोर्ट हेरिटेज सेंटर जिसका उद्घाटन भी कुछ दिनों पहले रक्षा मंत्री ने ही किया था , चंडीगढ़ में बनाई गई सबसे बड़ी गौशाला आदि का ब्यौरा दिया।

लगभग 25000 लोगों की इस रैली को डॉक्टर अनिल जैन एमपी, नरेश बंसल एमपी ने भी संबोधित किया। रैली में बसों, कारों, दुपहिया वाहनों के इलावा ट्रेक्टर ट्राली में भी लोगों को आते देखा गया।