नीट परीक्षा परिणाम में अरनव मित्तल ने जिले का नाम रोशन किया

  • डॉक्टर बनकर जरूरतमंद लोगों की मदद करना चाहता है अरनव मित्तल         

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, यमुनानगर – 16         जून   :

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा नीट यूजी परीक्षा परिणाम 2023 मंगलवार, 13 जून को घोषित किया गया। परीक्षा परिणाम में यमुनानगर शास्त्री कॉलोनी के रहने वाले अरनव मित्तल ने नीट यूजी परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पूरे देश में 777वा रैंक हासिल किया है।

अरनव ने कुल 720 अंको में से 690 अंक प्राप्त करके जिला यमुनानगर में प्रथम स्थान हासिल किया है। अरनव ग्यारहवीं कक्षा से नीट परीक्षा की कोचिंग आकाश इंस्टीट्यूट से ले रहा था तथा इसके अलावा वह दिन में दस घंटे स्वंम भी पढ़ाई करता है। अरनव की इस उपलब्धि पर अरनव के पिता सुमित मित्तल माता बॉबी मित्तल तथा शिक्षा के क्षेत्र में लगभग60 वर्षों से अपनी सेवाएं प्रदान करने वाले दादा रोशन मित्तल ने प्रशंसा जताते हुए कहा कि उन्हें गर्व है कि उनके परिवार के बच्चे ने जिले का नाम रोशन किया है।

उनका कहना है कि हमें बच्चों को बेहतर शिक्षा के अनुकूल वातावरण प्रदान करना चाहिए ताकि सफलता प्राप्त करने में कोई कठिनाई न आए। गौरतलब है कि अरनव ने सीबीएसई बोर्ड से 2023 में 12वीं कक्षा में भी 96% अंक हासिल किए हैं। अरनव ने एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा में उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करके जिले व परिवार का नाम रोशन किया है।

अरनव मित्तल ने अपनी इस उपलब्धि पर बोलते हुए कहा कि हमें जीवन में लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए तथा उसे प्राप्त करने के लिए समर्पण भाव से मेहनत करना जरूरी है। लगभग 21 लाख बच्चों ने इस बार नीट यूजी की परीक्षाओं में अपनी किस्मत आजमाई जिनमें से लगभग साढ़े ग्यारह लाख बच्चों ने परीक्षा पास की है। अरनव मित्तल के पिता रेलवे में कार्यरत हैं तथा माता बॉबी मित्तल गृहिणी है।

अरनव का कहना है कि समाज की सेवा विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करते हुए की जा सकती है परंतु मेडिकल क्षेत्र एकमात्र ऐसा माध्यम है जहाँ 24 घण्टे मानव कल्याण का कार्य किया जा सकता है और वह इस माध्यम से देश की जनता को सेवाएं प्रदान करना चाहते हैं। जिले में प्रथम स्थान हासिल करने की ख़ुशी में अरनव के परिवार द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया जिसमें स्थानीय लोगों को आमंत्रित किया गया।

इस अवसर पर मौजूद गणमान्य लोगों एवं परिवार के सदस्यों ने  अरनव का फूल मालाएँ डालकर अभिनंदन किया तथा उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। मौके पर हरियाणा व्यपारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रामनिवास गर्ग, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी डॉ रमेश शास्त्री,शकुनदेव,रुचि,नीलम गर्ग,शिक्षा देवी,सचिन गर्ग,अंशुल गर्ग,अक्षित मित्तल एवं कॉलोनी के लोग भारी संख्या में मौजूद रहे।