सस्टेनेबल प्रैक्टिस एंड मिशन लाइफ़ पर एसडी कॉलेज में हुई जागरुकता कार्यशाला

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़  – 05      जून   :

सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज ने सोमवार को विश्व पर्यावरण दिवस मनाने के लिए ‘सस्टेनेबल प्रैक्टिस एंड मिशन लाइफ़’ पर एक ऑनलाइन जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया। 

इस कार्यशाला का आयोजन जीजीडीएसडी कॉलेज की ग्रीन कैंपस कमेटी और इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल ने पीएमएल एसडी बिजनेस स्कूल के सहयोग से पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय की एक पहल मिशन लाइफ के तत्वावधान में किया गया था। डॉ. मालविका ने कार्यशाला शुरू करने के लिए प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा का स्वागत किया। डॉ. शर्मा ने सतत विकास के लिए संसाधनों के सावधानीपूर्वक उपयोग पर जोर दिया, ताकि भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक पोषण पर्यावरण को छोड़ सकें।

जागरूकता कार्यशाला के मुख्य वक्ता समर्थ शर्मा ने पर्यावरण के कुशल संरक्षण के लिए सरकार द्वारा किए गए उपायों को क्रियान्वित करने में हमारे राष्ट्र के युवाओं की सक्रिय भागीदारी के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने मिशन लाइफ-लाइफस्टाइल फॉर एनवायरनमेंट पर एक व्यापक व्याख्यान दिया और विभिन्न कदमों पर चर्चा की जो जल संरक्षण और ऊर्जा संरक्षण जैसे मिशन के लिए महत्वपूर्ण हैं।

कार्यशाला में लगभग सौ प्रतिभागियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रधान मंत्री के व्याख्यान को सुनने से पहले समर्थ शर्मा ने प्रतिभागियों के साथ एक इंटरैक्टिव प्रश्न और उत्तर सत्र आयोजित किया। कार्यशाला का समापन ‘लाइफस्टाइल फॉर एनवायरनमेंट प्लेज’ के साथ हुआ, जिसे प्रतिभागियों ने एक बेहतर भविष्य बनाने की आशा के साथ सामूहिक रूप से लिया।