panchkula police

Police Files, Panchkula – 30 May, 2023

ट्रैफिक पुलिस नें स्कूली बच्चो को ट्रैफिक सबंधी दी जानकारी

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 30   मई  :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त कानून एंव व्यवस्था निकिता खट्टर के निर्देशानुसार जिला में ट्रैफिक नियमों पालना हेतु जागरुक करनें हेतु अभियान चलाया हुआ है जिस अभियान के तहत ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्कूल, कॉलेज, सार्वजनिक स्थान इत्यादि कार्यक्रम आयोजित करके ट्रैफिक नियमों की पालना हेतु जागरुक किया जा रहा है इसी अभियान की निरन्तरता में इन्सपेक्टर ट्रैफिक जगपाल सिंह के अगुवाई में उप.नि. रोशन लाल के द्वारा स्कूल के बच्चो को ट्रैफिक नियमों बारे जागरुक करनें हेतु पब्लिक मॉडल स्कूल भोरिया पिन्जोर में जागरुक कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

इस कार्यक्रम के दौरान उप निरिक्षक रोशन लाल नें स्कूल के बच्चो को ट्रैफिक नियम जैसे हेल्मेट का प्रयोग करना, सीट बेल्ट का प्रयोग करना, ट्रैफिक सकेंत, ट्रैफिक लाईट तथा चिन्हो बारे जानकारी उपलब्ध करवाई गई इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी नें स्कूल के बच्चो को ट्रैफिक नियमों बारे क्युज करवाकर बच्चो से नियमों की जानकारी हेतु क्विज के माध्यम से भी ब्च्चो को जानकारी दी गई ।

इसके साथ ही उप निरिक्षक रोशन लाल नें बताया कि स्कूल के बच्चे समाज का और इस देश का भविष्य है और बच्चो को जो कुछ बतायेंगें वही सीख जायेगें और इन्ही बच्चो से समाज में सुधार आयेगा इसलिए हर व्यकित अपनें बच्चो के साथ कहीं पर भी जाए तो सावधान व सर्तक होकर ट्रैफिक की नियमों की पालना करके जाएं क्योकि ट्रैफिक नियम हर व्यकित के लिए उसकी सुरक्षा के लिए बनाए गये है चाहे व्यकित पैदल है, चाहे व्यकित साईकिल पर है, चाहे व्यकित स्कूटर, मोटरसाईकिल कार इत्यादि पर हो और ध्यान रहें  दुर्घटनाएं कहीं भी और कभी भी हो सकती हैं परन्तु सावधान और सतर्क रहकर हम हादसों को रोक सकते हैं। यदि हम सुरक्षा नियमों का पालन करें तो हादसों को रोका जा सकता है यदि हम इनका उल्लंघन करते हैं तो किसी दुर्घटना का शिकार हम स्वयं भी हो सकते हैं और हमारे कारण कोई दूसरा भी दुर्घटनाग्रस्त हो सकता है और अगर यातायात नियमों की पालना करेंगे तो हम यात्रा को सुखद और सुरक्षित होकर कर सकते है ।

सार्वजनिक स्थान पर हगांमा करनें वालें 2 काबू

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 30   मई  :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार असामाजिक गतिविधियों की रोकथाम करते हुए थाना चण्डीमन्दिर प्रभारी ललित के नेतृत्व में पुलिस चौकी रामगढ इन्चार्ज राजबीर सिंह के द्वारा सार्वजनिक स्थान पर हगांमा करनें वालें दो आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान सुखदेव सिंह पुत्र नराता राम वासी गाँव टिब्बी चण्डीमन्दिर जिला पंचकूला तथा मन्दीप सिंह पुत्र स्व. जय सिंह वासी गांव झोलकाला जिला मौहाली हाल शक्ति नगर डेरा बस्सी जिला मौहाली के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक कल पुलिस चौकी रामगढ की टीम गस्त पडताल करते हुए गांव मान्कया के पास मौजूद थी । तभी पुलिस नें देखा कि सार्वजनिक स्थान पर दो लडके शराब पीकर हगांमा कर रहे है जिसकी वजह से आमजन के लिए बाधा उत्पन्न हो रही है तभी पुलिस नें दोनो व्यक्तियो को काबू करके आरोपियो के खिलाफ भा.द.स. की धारा 160 के तहत थाना चण्डीमन्दिर में मामला दर्ज करके दोनो आऱोपियो को गिऱफ्तार किया गया ।

लोक संपत्ति चोरी के मामलें में 1 काबू

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 30   मई  :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार असामाजिक गतिविधियों की रोकथाम करते हुए थाना चण्डीमन्दिर प्रभारी ललित के नेतृत्व में पुलिस चौकी रामगढ इन्चार्ज राजबीर सिंह के नेतृत्व में लोक संपति तारे चोरी करनें के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान विनोद पुत्र शकंर भारती वासी गाँव बिल्ला चण्डीमन्दिर जिला पंचकूला के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक 15.04.2023 को डीआरडीओ सिक्यूरिट ऑफिसर (टीबीआरएल)  नें पुलिस चौकी रामगढ में सूचना दी कि आज शाम 8 बजे जब वह बांउडरी के साथ गश्त पडताल कर रहा था तभी देखा कि कुछ व्यकित जो टीबीआरएल के अन्दर से तीन व्यकित तारे जलाकर तारो में से ताबां निकालकर चोरी कर रहे है जिस बारे थाना में प्राप्त सूचना पर भा.द.स. की धारा 379 व लोक संपति अधिनियम के तहत मामला थाना चण्डीमन्दिर में मामला दर्ज किया गया । जिस मामलें में सलिप्त आरोपी को कल दिनांक 29.05.2023 को गिरफ्तार किया गया ।