नौ वर्ष से विकास,देश की सुरक्षा और भारत के आत्मनिर्भर बनाने में कार्यरत है मोदी सरकार

सारिका तिवारी, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़ – 29   मई  :

भाजपा सरकार के नौ साल पूर्ण होने पर एक महीने तक चलने वाले महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत आज शुरुआत हुई। भाजपा की हरियाणा और चंडीगढ़ प्रदेश इकाईयों की ओर से आयोजित एक संयुक्त कार्यक्रम में भाजपा प्रतिनिधियों और मीडिया ने संवाद किया।

कार्यक्रम में चंडीगढ़ और हरियाणा के वरिष्ठ मीडिया प्रतिनिधि, शामिल हुए ।

केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल के बारे में जानकारी दी। चंद्रशेखर प्रदेश ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से हम समाज के उस तबके तक पहुंच पाए जिसके लिए यही सोचा जाता है कि सोशल मीडिया पर दिन रात बैठे रहने वाले लोग केवल फैशन फिल्में और अन्य ऐसे विषय जिनसे समाज व देश को कोई ज्यादा लाभ नहीं होता उनके बारे में ही सोचते हैं । परंतु इसी कार्यक्रम में ऐसे सभी सोशल मीडिया पर काम करने वाले प्रभावी लोगों ने भाग लेकर यह साबित किया कि समाज व देश के प्रति वह भी अपनी जिम्मेदारी समझते हैं।इस कार्यकर्म को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री विपल्व देव, ने कहा आज भारत स्वावलंबी बन रहा है आज दुनिया भारत से सेटेलाइट खरीदती है क्योंकि विश्व में सबसे कम कीमत पर सेटेलाइट भारत उपलब्ध करवाता है। उन्होंने कहा पिछले नौ वर्षों में भारत की अर्थव्यवस्था दो ट्रिलियन से बढ़ कर तीन ट्रिलियन हो गई है।

इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भारत विश्वगुरू बन चुका है। मोदी को आज दुनिया बॉस कहती है जो कि हमारे लिए गर्व की बात है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 9 सालों में राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर हर देशवासी के कल्याण के लिए कार्य किया है। प्रधानमंत्री की सोच है देश सबसे पहले, बाकी सब बाद में। इसी सोच के साथ देश को विश्व पटल पर आगे बढ़ाने के लिए वे अथक प्रयास कर रहे हैं और अमृत काल में आजादी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर विकासशील देश को विकसित राष्ट्र बनाने के प्रधानमंत्री के सपने को हम निश्चित रूप से प्राप्त करेंगे।
उन्होंने कहा कि 9 वर्षों में प्रधानमंत्री ने भारत को पुनः विश्व गुरु बनाने के लिए दुनिया में विभिन्न देशों का दौरा कर भारत की संस्कृति और विरासत की जो झलक दिखाई है, उससे हर भारतीय को गौरव की अनुभूति हुई है। आज वैश्विक स्तर पर भारत की जो पहचान बनी है, उससे जनता को भी लाभ हो रहा है। मुख्यमंत्री आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के अवसर पर महा संपर्क अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी एक राजनीतिज्ञ की बजाय एक स्टेट्समैन हैं, जो भविष्य की सोचते हैं।

हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ओ पी धनखड़ चंडीगढ़ प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने भी संबोधित किया और सरकार की उपलब्धियों को मीडिया के सामने रखा और कहा के मोदी सरकार के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित कार्यों को लेकर जनता के बीच जायेंगे भाजपा कार्यकर्ता।

अरुण सूद ने सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर्स के साथ एक ग्रुप में केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा की और कहा की अगर वह केंद्र सरकार के किए लोक भलाई के कार्य से सहमत हैं तो इनको लोगों के समक्ष रखें और अगर कुछ सेक्टर्स में इंप्रूवमेंट की आवश्यकता है तो उसके सुझाव MyGov एप पर दें।

सभी नेताओं ने पत्रकारों के साथ बैठकर लगभग घंटे भर केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा की। बुनियादी ढांचे के विकास के साथ-साथ, सुरक्षा और पूरी तरह से भारत को आत्मनिर्भर बनाने पर फोकस रहा है। इन नौ सालों में मोदी सरकार के अथक प्रयास और परिश्रम की बदौलत भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बना है।