चोरी के जेवर पिंघलाने वाला ज्वैलर्स समेत चोरी के आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट,  हिसार  07  अप्रैल :


सैक्टर 9/11 स्थित मकान से सोने के आभूषण और नकदी चोरी के मामले में पुलिस ने आरोपी सिरसा के जोधकां निवासी आरती, उकलाना निवासी अमित और राजस्थान ज्वैलर्स निवासी विकास सोनी को गिरफ्तार किया है।

     सहायक उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह ने बताया कि थाना अर्बन एस्टेट में सैक्टर 9/11 निवासी निर्मल कुमार ने अपनी नौकरानी पर चोरी का शक जाहिर करते हुए शिकायत दी कि उसने अपने घर पर बुजुर्ग माता की देखभाल के लिए जोधका निवासी आरती को रखा हुआ था। शिकायत में उसने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ 28 मार्च को सिलीगुड़ी चले गए और 3 अप्रैल को वापस आने पर देखा कि अलमारी का लॉक टूटा हुआ था और उसमे से नकदी और सोने के आभूषण गायब थे।

एएसआई ने बताया कि आरोपी नौकरानी आरती, उकलाना निवासी अमित के साथ लव इन रिलेशनशिप में रहती है। दोनों ने मिलकर चोरी का प्लान बनाया। आरोपी आरती को मालूम था कि घर में कहां क्या रखा हुआ है। आरोपी ने अमित के साथ मिलकर अलमारी का ताला तोड़ उसमे से सोने के आभूषण और नकदी चुराई थी। सोने के आभूषण चुराने के बाद दोनों आरोपियों ने राजस्थान ज्वैलर्स के विकास सोनी को आभूषण बेच दिए। जिसके बदले में विकास सोनी ने 1 लाख 32 हजार नकद, 1 लाख अमित के बैंक अकाउंट में और एक चांदी की चैन बनाकर दी और ज्वैलर्स विकास सोनी ने चोरीशुदा आभूषणों को पिंघला दिया।  पुलिस टीम ने उपरोक्त तीनों आरोपियों को  गिरफ्तार कर आरती से 72 हजार रुपए, एक मंगल सूत्र और चांदी की चैन बरामद की है व अमित से 60 हजार रुपए बरामद किए है साथ ही अमित के बैंक अकाउंट में ज्वैलर्स  विकास सोनी द्वारा जमा करवाए गए 1 लाख रुपए भी फ्रीज करवाए जायेंगे। इसके साथ ही पुलिस ने ज्वैलर्स विकास सोनी से 2 लाख रुपए नकद और सोने की चैन बरामद की है।  

आरोपियों को पूछताछ के बाद अदालत में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया है।