विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता रूप में काबिज हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : कटरिया

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट,  यमुनानगर  04 अप्रैल :

पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री व अंबाला लोकसभा सांसद रतनलाल कटारिया ने बताया कि मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस द्वारा किए गए सर्वेक्षण में 77% मतों के साथ प्रधानमंत्री मोदी  दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में काबिज हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारत में सर्वेक्षण में शामिल 77% लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व को सही ठहराया है। सर्वेक्षण में स्वीकार्यता का अर्थ है कि उस देश के लोग मानते हैं कि उनके देश में सभी चीजें सही दिशा में चल रही है। अस्वीकार्यता का अर्थ है सरकार गलत दिशा में बढ़ रही है। परंतु प्रधानमंत्री जी की 77% मतों के साथ लोकप्रियता का अर्थ है कि देश की जनता उनके नेतृत्व को सही ठहरा रही है, जिससे वह भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के साथ-साथ देश को विश्व में पथ प्रदर्शक के रूप में खड़ा करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार लोकतंत्र और न्याय की राह में सबसे बड़ी बाधा होती है। जांच एजेंसियों की सबसे बड़ी जिम्मेदारी भारत को इससे मुक्त करना है, उन्होंने कहा कि इस समय भ्रष्टाचार के जो मामले चल रहे हैं वह अधिकतर सप्रंग सरकार के समय के हैं। कांग्रेस सरकार ने अंग्रेजों से मिली भ्रष्टाचार की विरासत को आजादी के बाद भी बढ़ाने का काम किया और इसको कवर करने के लिए इकोसिस्टम खड़ा किया। भ्रष्टाचार एक और जहां प्रतिभाओं का गला घोट कर, युवाओं को आगे बढ़ने के रास्ते पर रोक देता है, वही भाई- भतीजावाद, परिवारवाद को सिस्टम पर काबिज होने का मौका देता है। जिससे देश कमजोर होता है, इसलिए 2014 में मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनने के पश्चात बेनामी संपत्ति और भ्रष्टाचार के विरुद्ध मिशन मोड में काम शुरू किया और सिस्टम में भरोसे को फिर से कायम किया है।

कटारिया ने कहा कि पिछले 60 वर्षों में सीबीआई द्वारा न्याय और इंसाफ के लिए एक ब्रांड के रूप में जनता का भरोसा जीतने का काम किया है और आम जनता भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध कार्रवाई चाहती है।

उन्होंने कहा कि देश में जब कोई केस अनसुलझा रह जाता है तो सीबीआई को सौंपी जाने की मांग होती है जो यह सिद्ध करता है कि सीबीआई देश में अपनी साख बनाने के लिए निरंतर आगे बढ़ रही है।