Police Files, Panchkula – 31 March, 2023

सेवानिवृत्ति कर्मचारी : मेरी शुभकामँनाए आप लोगो के साथ है आप खुश रहें, स्वस्थ रहें और अब समाज के साथ जुडकर समाज सेवा का करें  : डीसीपी

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 31मार्च : 

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि आज 31.03.2023 को पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुमेर प्रताप सिह के नेतृत्व में लघु सचिवालय सेक्टर 1 पंचकूला में पुलिस विभाग से सेवानिवृत्ति के उपलक्ष पर पार्टी का आयोजन किया गया ।

पुलिस उपायुक्त नें सेवानिवृत्ति होनें वालें कर्मचारियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज खुशी का दिन है क्योकि जिन पुलिस कर्मचारियों ने जीवन का महत्वपूर्ण समय पुलिस विभाग में निष्पक्ष रुप से ड्यूटी करते हुए बिताया है औऱ आज अच्छे स्वास्थय के साथ खुशी – खुशी विभाग से सेवानिवृत्ति हो रहे हो ।

इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त नें सेवानिवृत्ति होनें वालें कर्मचारियो को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब आप पुलिस विभाग के बाद समाज के साथ समाज सेवा सस्थाओ के साथ मिलकर कार्य करे औऱ पुलिस का सहयोग करें क्योकि पुलिस के लिए समाज से आप से बडा कोई एम्बेसडर नही होगा । क्योकि समाज के लोगो हमसे बेहतर आप समझा सकते है और पुलिस व समाज के बीच सबसे बडे जन सहयोगी होगें और आज खुशी के साथ-साथ भावुकता भी है क्योकि इतने समय विभाग में रहकर सेवा करके अपने घर चले जाना भावुकता का समय होता है, लेकिन खुशी की बात यह है कि इन कर्मचारियों ने पूरी ईमानदारी व स्वस्थ रहकर विभाग को अपनी सेवा दी है । सेवानिवृत्त होने वाले पुलिस कर्मचारियों की कमी विभाग को अवश्य महसूस होगी, लेकिन यह दिन सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों के जीवन में अवश्य आता है । पुलिस विभाग सेवानिवृत्त हुए सभी अधिकारियों के कार्यों को हमेशा याद रखेगा । उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हुए अधिकारियों से अपेक्षा हैं कि वह शेष जीवन का अधिकांश समय घर पर रहकर समाज सेवा के कार्यों में व्यतीत करें ।

आज पुलिस विभाग से सेवानिवृति होनें पुलिस कर्मचारी निरिक्षक बलदेव सिंह, उप.नि कशमीरी लाल, उप.नि सुकम पाल, उप.नि. मोहन लाल खान, उप.नि जगदीश सिंह, उप.नि. बलविन्द्र कुमार, महिला मुख्य सिपाही मंजीत कौर तथा चतुर्थ श्रेणी से श्रीमति मीना कुमार खलाशी शामिल है ।

 इस अवसर पर एसीपी क्राईम  राजकुमार रगां, टीएसआई शिव कुमार, रीडर उप.नि. मागें राम, वेलफेयर निरिक्षक तथा कार्यालय पुलिस उपायुक्त के कर्मचारी मौजूद रहे ।

पैसो से भरा बैग चोरी मामलें में ऑटो चालक गिरफ्तार, 2 लाख रुपये कैश बरामद

  • चोरी मामलें में 72 घण्टें में आरोपी गिरफ्तार, 2 लाख रुपये बरामद ।

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 31मार्च : 

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि आज 31.03.2023 को पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुमेर प्रताप सिह के निर्देशानुसार थाना प्रभारी सेक्टर 05 सुखबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस चौकी सेक्टर 10 इन्चार्ज प्रताप सिंह के द्वारा मुस्तैदी से कार्रवाई करते 2 लाख रुपये से पैसो से भरा भैग चोरी के मामलें में ऑटो चालक आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी से चोरी की हुई पुरी 2 लाख रुपये की राशि बरामद की गई । गिरफ्तार किये गये आऱोपी की पहचान नीरज सक्सेना पुत्र नेत्रा पाल वासी हरिपुर सेक्टर 7 पंचकूला के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक शिकायककर्ता रामनाथ कौहली वासी सेक्टर 11 पंचकूला नें शिकायत दर्ज करवाई कि मनीमाजरा चण्डीगढ में कार सेल परचेज का काम करता है और दिनांक 27.03.2023 को वह बेची हुई कार के 2 लाख रुपये की पेमेंट लेकर व अन्य कागजात के साथ नीरज ऑटो चालक को बुलाया जो ऑटो में नीरज के साथ पैसे लेकर अपनें घर सेक्टर 11 पंचकूला की तरफ आ रहा था तभी रास्तें में सेक्टर 15/16 चौक के पास नीरज नें कहा कि ऑटो खराब हो गया और वह ऑटो के टायर के ऊपर पानी डालनें लगा तभी इतनें में एक व्यकित पैसो से भरा बैग ऑटो से लेकर भाग गया । जिस बारे तुरन्त पुलिस चौकी सेक्टर 10 में शिकायत दर्ज करवाई जिसकी शिकायत पर भा.द.स. की धारा 379 के तहत थाना सेक्टर 5 में मामला दर्ज किया गया । जिस मामलें में पुलिस चौकी इन्चार्ज सेक्टर 10 में तुरन्त कार्रवाई व तफतीश करते हुए चोरी की वारदात को अन्जाम देनें वालें आरोपी को 72 घण्टे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी से चोरी की हुई पुरी राशि 2 लाख रुपये बरामद कर ली गई । गिरफ्तार किये गये आरोपी को पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।