ठसका को हरा सुलखनी ने जीती क्रिकेट चैंपियनशिप

ग्रामीण खिलाडिय़ों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं : एडवोकेट खोवाल

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार  –  6 फरवरी :

बहबलपुर क्रिकेट कमेटी की ओर से पहली क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें आस पास के गांवों की 16 टीमों ने शिरकत की। प्रतियोगिता में सुलखनी की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ठसका को शिकस्त देकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। विजेता टीमों को बतौर मुख्यातिथि हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर उनके सथ विरेंद्र सेलवाल, हिमांशु आर्य खोवाल, बहबलपुर के सरपंच रमेश कुमार, पूर्व सरपंच धर्मपाल बागड़ी, बाडो पट्टी के सरपंच पवन शास्त्री, सतीश कुमार, विष्णु पटवारी, जगबीर कुमार, सत्यनारायण, साहिल, संदीप बोटिया, जितेंद्र बबलु, संदीप सोढ़ी, प्रकाश राजपूत सहित भारी संख्या में खिलाड़ी व अन्य गणामान्य मौजूद थे।

खिलाडियों को संबोधित करते हुए एडवोकेट खोवाल ने कहा कि ग्रामीण खिलाडियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं होती। अगर उन्हें सही मार्गदर्शन व सुविधाएं दी जाए तो वे भी देश विदेश में अपने गांव व परिवार का नाम रोशन कर सकते है। उन्होंने कहा कि खेल न केवल शारीरिक रूप से स्वस्थ रखते हैं, साथ ही ये आज एक बेहतरीन करियर का विकल्प बन चुके हैं। इसलिए युवाओं को अपनी पढ़ाई के साथ साथ किसी न किसी खेल में जरूर भाग लेना चाहिए। युवाओं देश के नवनिर्माण के लिए प्रेरित करते हुए एडवोकेट खोवाल ने कहा कि देश के निर्माण में युवाओं की भागीदारी बहुत जरूरी है। वर्तमान में जो हालात चल रहे हैं और देश के संविधान पर जिस तरह के हमले हो रहे हैं, उसका युवा वर्ग ही डटकर विरोध कर सकते है।

 उन्होंने कहा कि आज देश के हालात किसी से छिपे नहीं है। अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है।