सपा सरकार में बजट सैफई में बार बालाओं के डांस के लिए चला जाता था : डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

बृजेश पाठक ने अखिलेश यादव पर करारा हमला करते हुए मीडिया से कहा कि अब ना तो गुंडई चलेगी, ना तो कोई कानून अपने हाथ में ले पाएगा। उत्तर प्रदेश में कल बजट आने वाला है, जो जनता के लिए होगा. ना कि सैफई के लिए होगा. यानी साफ है समाजवादी पार्टी और बीजेपी आमने-सामने है और बयानों का दौर जारी है। बृजेश पाठक ने आगे कहा कि जहां सौदा है, वहीं समाजवादी पार्टी है. इस दौरान उन्होंने कपिल सिब्बल को लेकर भी सपा और विपक्ष पर सवाल खड़े किए। बृजेश पाठक ने कहा कि कपिल सिब्बल का नामांकन सौदेबाजी है, लेकिन राज्यसभा का चुनाव लड़ने वाले भारतीय जनता पार्टी के सभी प्रत्याशी जीतेंगे।  

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

लखनऊ(ब्यूरो), डेमोक्रेटिक फ्रंट : 

यूपी विधानसभा का हंगामेदार सत्र जारी है। सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप चल रहा है। इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव की आलोचना करते हुए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी को आड़े हाथों ले लिया। बृजेश पाठक ने कहा, “समाजवादी पार्टी मतलब उपद्रवी पार्टी। समाजवादी पार्टी मतलब गुंडों की पार्टी, इतना ही नहीं बृजेश पाठक ने यहां तक कह दिया कि सपा सरकार में उत्तर प्रदेश का आधे से ज्यादा बजट सैफई चला जाता था। सैफई में सरकारी पैसे से मुंबई की बार बालाओं का डांस कराया जाता था।”

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने सदन में अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोलते हुए कुछ डायरियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा, “2022 में जब मुझे विक्रमादित्य मार्ग पर आवास अलॉट हुआ तो कुछ डायरियां मिलीं. उन डायरियों में यह लिखा था कि बजट को कहां कैसे बांटा जाएगा। समाजवादी सरकार में बजट कहां कैसे जाना है उस पर मंथन होता था।”

ब्रजेश पाठक ने कहा, “यूपी के बजट को किस तरीके से बांटा गया था उन डायरियों में लिखा था। उन डायरियों में लिखा था कि जी पैसे बटोरेगा और एस को जमा करेगा, लेकिन जी इतना महत्वपूर्ण कि वह तत्कालीन मुख्यमंत्री की भी नहीं सुनेगा। लेकिन एस यह पैसा बटोरेगा वह ए के लिए जमा करेगा, लेकिन ए को नगद नहीं देगा। धन बाद में हस्तांतरित करेगा। आर नाम का व्यक्ति जमा धन का प्रबंधन करेगा।” एम की भूमिका पूरे व्यवस्था के सयोजन की होगी. ब्रजेश पाठक ने कहा, “अभी हमें इसका डिकोड नहीं मिला है. हमारे साथी जानते होंगे ए, एम और एस कौन हैं?”

ब्रजेश पाठक ने कहा, “यूपी के विकास के बजाय सपा सरकार में प्रत्येक जिले में दलालों का अड्डा था। लखनऊ में भी दलालों का अड्डा खुला था। नोएडा की जमीनों को खुलेआम पूरे देश में बेचा गया। वह पैसा सरकारी खाते में नहीं जमा हुआ व्यक्तिगत फंड में जमा हुए हैं। जो बिल्डर पैसा नहीं दे पाया उससे कहा हमें आधी जमीन दो। जांच हो जाए तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।”

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, “सपा सरकार के दौरान ट्रांसफर पोस्टिंग में खुलेआम दलाली होती थी। एक खनन विभाग के मंत्री राज्य मंत्री थे. बर्खास्त हुए और उसके 15 दिन बाद उसी विभाग का कैबिनेट मंत्री बना दिया गया। पैर दबाते हुए तस्वीर आई थी कि पूरा जमा कर देंगे कैबिनेट बना दो। इस तरह लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जाती रही हैं।”