Police Files, Panchkula – 23 March – 22

हेलमेट व सीट बेल्ट आपको चालान के साथ-2 आपकी जिन्दगी को भी खतरे बचानें के सुरक्षा कवच है इनकी पालना करें –  ट्रैफिक पुलिस पचंकूला

पचंकूला 23 मार्च :- 

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला मोहित हांडा के निर्देशानुसार इन्सपैक्टर ट्रैफिक निरिक्षक बिजेन्द्र सिहं नें कहा कि ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करनें वालों पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा कडी निगरानी रखते हुए कार्यवाही की जा रही है पुलिस द्वारा लगे सीसीटीवी कैमरो के द्वारा भी निगरानी की जा रही ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना पाया जानें पर चालान करके सीधा घर भेजा जा रहा है

इस सम्बन्ध में इन्पेक्टर ट्रैफिक नें कहा कि दो पहिया वाहन पर हैल्मेट व चार पहिया वाहन पर सीट बैल्ट पहनना अति अनिवार्य है क्योकि इन दोनों सुरक्षा कवच से आप चालान के साथ-2 खुद को जिन्दगी को भी खतरे सें बचा रहे हो ।

इसके साथ ही इन्सपेक्टर ट्रैफिक नें कहा कि वाहन को चलाते समय लिमिट स्पीड में वाहन का प्रयोग करें और जल्दबाजी में वाहन ना चलायें और वाहन चलाते समय किसी भी प्रकार का नशा इत्यादि को प्रयोग करें । क्योकि आपकी एक गल्ती की वजह से किसी दूसरे वाहन चालक को नुक्सान होता है इसलिए समाज के एक जिम्मेवार नागरिक होनें के नाते ट्रैफिक सिग्नल व ट्रैफिक नियमों की पालना करे खुद को और अपनें परिवार को सुरक्षित रखें ।

पोक्शो एक्ट के मामलें में आरोपी को भेजा जेल

पचंकूला 23 मार्च :- 

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया प्रंबधक थाना कालका इन्सपेक्टर अरुण कुमार के नेतृत्व में पी.एस.आई. मिनाक्षी के द्वारा पोक्शो एक्ट के मामलें में आरोपी को गिऱफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान गुरबच्चन पुत्र आन्नंद साहिब वासी रुप नगर पजांब के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक पीडिता नें थाना में शिकायत दर्ज करवाई कि उपरोक्त व्यकित नें पीडिता के साथ घर पर गल्त काम किया है पीडिता को मैडिकल करवानें पर गर्भवती पाई गई । जिस बारे थाना में प्राप्त शिकायत पर पोक्शो एक्ट की धारा 6 के तहत थाना कालका में मामला दर्ज किया गया औऱ मामलें में आगामी तफतीश करते हुए सलिप्त आरोपी उपरोक्त को कल दिनांक 22 मार्च को गिरफ्तार किया गया और आज पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

नशा तस्करो पर कडी कार्यवाई करते हुए हिरोईन सहित किया काबू

पचंकूला 23 मार्च :-

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला मोहित हांडा भा.पु.से. के निर्दशानुसार, डीएसपी अमन कुमार इन्चार्ज क्राईम ब्रांच पचंकूला के नेतृत्व में पी.एस.आई. तेजिन्द्र पाल सिंह द्वारा दिनांक 22 मार्च को नशीला पदार्थ हिरोईन के मामलें में नशीला पदार्थ सहित आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान सुनील पुत्र स्व.ओमप्रकाश वासी खडक मगौंली जिला पचंकूला के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक क्राईम ब्रांच सेक्टर 26 की टीम नें दिनांक 21 मार्च को आरोपी गोपी पुत्र सजींत कुमार को नशीला पदार्थ हिरोईन 4.69 ग्राम सहित गिरफ्तार किया था । जिस आरोपी नें पुछताछ के दौरान बताया कि वह अपनें चाचा सुनील पुत्र स्व. ओम प्रकाश भी मेरे साथ हिरोईन की तस्करी करता है । जिस बारें क्राईम ब्रांच की टीम नें सूचना प्राप्त करते उपरोक्त आरोपी को भी नशीला पदार्थ हिरोईन 4.50 ग्राम सहित गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी को खिलाफ एन.डी.पी.एस एक्ट के तहत अलग से थाना सेक्टर 07 में मामला दर्ज करके आरोपी को मौका से गिऱफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी को पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।