हरियाणा के उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चैटाला ने मल्लाह से परवाणु बैरियर तक की 6.7 किलोमीटर लंबी सड़क के सुधारीकरण कार्य का किया शिलान्यास

  • लगभग 15.5 करोड़ रूपए  की लागत से होगा सड़क सुधारीकरण का कार्य
  • सड़क बनने से लोगों को मिलगी बेहतर यातायात सुविधा-उप मुख्यमंत्री

पंचकूला, 22 मार्च :

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला ने आज कालका स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह से, पिंजौर खण्ड के गांव मल्लाह जंक्शन से परवाणु बैरियर तक की 6.7 किलोमीटर लंबी सड़क के सुधारीकरण कार्य का शिलान्यास किया। इस कार्य पर लगभग 15.5 करोड़ रूपए  की लागत आएगी।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सड़क के बनने से लोगों को बेहतर यातायात सुविधा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सपना है कि पहाड़ी क्षेत्र का अधिक से अधिक विकास हो और यहां पर्यटन को बढावा मिले। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने मोरनी के टिक्करताल में एडवेंचर स्पोर्टस की शुरूआत की है। एडवेंचर स्पोर्टस शुरू होने से मोरनी ने पर्यटक मानचित्र पर एक अलग पहचान बनाई है और मोरनी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र बन गया है और यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी काफी इज़ाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री के रूप में पेश किए गए बजट में श्री मनोहर लाल द्वारा 50 प्रतिशत बजट केवल हरियाणा के गांव व शहरों में चल रहे और लंबित विकास कार्यों के लिए रखा गया है ताकि प्रदेश की जनता को बेहतर सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने कालका विधानसभा क्षेत्र के लोगों को विश्वास दिलाया कि सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने क्षेत्रवासियों की मांगों को भी जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर शाहबाद से विधायक रामकरण काला, कालका की पूर्व विधायक एवं भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष लतिका शर्मा, पूर्व गेल अध्यक्ष बंतो कटारिया, जेजेपी के प्रदेश महासचिव सतेन्द्र राणा, जेजेपी के जिला अध्यक्ष ग्रामीण भाग सिंह दमदमा, शहरी जिला अध्यक्ष ओपी सिहाग, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) के एसई अभिषेक जाटान, कार्यकारी अभियंता अरूण सिंहमार, कालका एसडीओ एसपी कादियान, अन्य संबंधित अधिकारी तथा काफी संख्या में लोग भी उपस्थित थे।