पुलिस फाइलें, पंचकुला – 27 नवंबर

27 नवम्बर 2020

सैक्टर 25 पचंकूला शहर में जल्द शुरू होगी नई पुलिस चौकी

                   पचंकूला शहर में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए एक नई पुलिस चौकी का निर्माण होगा । इसे लेकर तैयारी शुरू हो गई है। पुलिस थाना चण्डीमन्दिर क्षेत्र मे अपराधो पर रोकथाम (चोरी व अन्य इस प्रकार की घटनांओ पर अकुंस लगाने के लिए इस अस्थाई पुलिस चौकी खोलने बारे अनुरोध किया गया है ।  ताकि इस क्षेत्र में होने वाले अपराधो पर अकुंश लगाया जा सके । जलद ही इस अस्थाई पुलिस चौकी का शुभारंभ होगा ।

                 पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा भा0पु0से0 ने कहा कि पचंकूला में सैक्टर 25, थाना चण्डीमन्दिर के अधिकार क्षेत्र में पडता है जो थाना चण्डीमन्दिर से करीब 4 किलोमीटर की दुरी पर दक्षिण दिशा में स्थित है ।  सैक्टर 25 व सैक्टर 26 पचंकूला के साथ यमुनानगर-पचंकूला हाईवे गुजर रहा है तथा इस सैक्टरो के पीछे से घग्गर नदी बहती के साथ साथ यहा पर  वन क्षेत्र  होने के साथ-2 पेट्रोल पम्प , मार्किट तथा मन्दिर भी स्थित है तथा यहा पर बुधवार को सब्जी मण्डी भी लगती है जो इस क्षेत्र में चोरी व स्नैचिगं की वारदाते व अन्य गतिविधियो का खतरा बना रहता है जिसको देखते हुए । इस प्रकार की वारदातो पर अकूश लगाने हेतू सैक्टर 25 पचंकूला में एक अस्थाई पुलिस चौकी की स्थापना की जा रही है जो पुलिस चौकी पुलिस थाना चण्डीमन्दिर के अधिन कार्य कार्य करेगी । ताकि इस क्षेत्र में होने वाली अपराधिक वरदातो पर अकुशं लगाया जा सके व इससे क्षेत्र की सुरक्षा व व्यवस्था मजबूत की जा सकेगी ।

पंचकूला पुलिस नें शोर शराबा करने के जुर्म में आरोपियो को किया गिरफ्तार ।

                             प्राप्त जानकारी के पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बतलाया पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने जिला पचंकूला मे सार्वजनिक स्थान पर हगांमा करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान भुपेन्द्र सिह पुत्र राम अवतार वासी हरमिलापनगर बलटाना पंजाब तथा ब्रहमजोत शर्मा पुत्र भौपाल शर्मा वासी बलटाना पंजाब के रुप में हुई ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनाक 26.11.2020 को पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला की टीम गस्त पडताल करते हुए  के. सी. थियेटर सैक्टर 05 पचंकूला के पास मौजूद थी । जो पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला की टीम ने देखा कि दो आदमी सार्वजनिक स्थान पर शोर शराबा कर रहे है जिससे आमजन की शान्ति भंग हो रही है तभी पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला की टीम ने मौका से आरोपियो को गिरप्तार करके आरोपियो के खिलाफ धारा 160 भा0द0स0 के अभियोग दर्ज करके कार्यवाही अमल मे लाई गई । पचंकूला पुलिस ने पचंकूला क्षेत्र में होने वाले अपराधो पर रोकथाम लगाने हेतु नाकाबन्दी व गस्त पडताल पर ध्यान दे रही है ताकि होने वाली छोटी छोटी अपराधो पर रोकथाम की जा सके ।

पचंकूला पुलिस नें उदघोषित अपराधियो के खिलाफ अभियान चलाकर किया दो उदघोषित अपराधियो को काबू ।

                           प्राप्त जानकारी के पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बतलाया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने लम्बित अभियोगो में उदघोषित अपराधियो को पकडनें के लिए अभियान चलाया गया है जिस अभियान के तहत पचकूला पुलिस ततपर्ता से कार्यवाही करते हुए उदघोषित अपराधियो को पकडने के लिए ततपर प्रयास करते हुए पुलिस चौकी सैक्टर 21 पचंकूला की टीम ने दो उदघोषित अपराधियो को गिरफ्तार कर लिया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपियों की पहचान पूनम वासी डकौली तथा सतीश कुमार पुत्र रिषी पाल वासी चण्डीगढ के रुप में हुई

                प्राप्त जानकारी के अनुसार उपरोक्त दोनो आरोपियो के खिलाफ पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला में अलग अलग अभियोग दर्ज किये गये थे जिन अभियोगो में गहनता से तफतीश करते हुए आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है जो आरोपी सतीश कुमार पुत्र रिषी पाल के खिलाफ दिनाक 14.11.2019 को धारा 174-ए भा.द.स. के तहत अभियोग दर्ज किया गया था जब से आरोपी फरार चल रहा था । कल दिनाक 26.11.2020 को पुलिस चौकी सैक्टर 19 पचंकूला की टीम ने आरोपी को गिरप्तार करके कार्यवाही की गई ।

               आरोपी पूनम वासी डकौली पंजाब के खिलाफ दिनाक 09.03.2020 को पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला में धारा 174-ए भा.द.स. के तहत अभियोग दर्ज करके अभियोग में कार्यवाही करते हुए पुलिस चौकी सैक्टर 21 की टीम ने मुस्तैदी से कार्य करते हुए आरोपी उपरोक्त को गिरप्तार करके कार्यवाही की गई । जो पचंकूला का यह उदघोषित अपराधियो को पकडने के चलाया गया अभियान अभी जारी है ।

महिला पुलिस पचंकूला ने महिला के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करके भेजा सलाखो के पीछे ।  

                           प्राप्त जानकारी के पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बतलाया पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने जिला पचंकूला मे महिलाओ के विरुद अपराधो पर रोकथाम लगाने हेतु तथा अपराधियों की धरपकड करते हुए महिला पुलिसा थाना की टीम ने दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरप्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान नवीन, वासी पचंकूला के रुप में हुई ।

                                प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनाक 25.11.2020 को महिला थाना पचंकूला में उपरोक्त आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई कि उपरोक्त आरोपी ने महिला के साथ मार पिटाई, दुष्कर्म व धमकी देने बारे शिकायत प्राप्त हुई थी । जो महिला थाना पचंकूला ने शिकायत प्राप्त करके उपरोक्त आरोपी के खिलाप अभियोग दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार करके माननीय पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।   

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply