पुलिस फाइलें, पंचकूला -10 नवंबर

रायपुररानी क्षेत्र से ए.सी चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया

                                  पुलिस प्रवक्ता ने जानकारदेते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने सभी थाना प्रबंधक व सभी पुलिस चौकी इन्चार्ज व सभी क्राईम ब्राचं को अपराधो की रोकथाम लगाने हेतु तथा लम्बित अभियोगो में जल्द से जल्द कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिये गये है । जिन निर्देशो की पालना करते हुए पुलिस थाना रायपुररानी की टीम नें रायपुररानी क्षेत्र से ए.सी चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान सोनू पुत्र राजकुमार वासी गाँव रोहटा जिला मेरठ उतर प्रदेश के रुप में हुई ।

                           प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 08.11.2020 को शिकायतकर्ता आशीष कुमार सिंह प्रोजेक्ट ईन्चार्ज सुमाजा इलेक्ट्रोइन्फ्रा ने शिकायत दर्ज करवाई कि उनकी साईट सुमाजा इलेक्ट्रोइन्फ्रा से 66 KV पावर हाउस टापरियन से 2 टन का AC चोरी हो गया है ।  जिस बारे सूचना पुलिस थाना रायपुररानी में पहुँचने पर पुलिस थाना रायपुररानी ने अभियोग दर्ज किया गया । जो अभियोग में गहनता से जांच करते हुए उपरोक्त आरोपी को गिरफ्तार करके माननीय पेश अदालत किया जाकर आगामी कार्यवाही की गई ।

ट्रैफिक पुलिस पचंकूला ने त्यौहारो पर कर रही है सुरक्षा के प्रबन्ध ।

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने यातायात पुलिस पचंकूला को चल रहे त्यौहारो पर बाजारो में उमडने वाली लोगो की भीड व वाहनो के कारण लगनी वाली ट्रैफिक जांम को नियत्रण करने के लिए निर्देश दिये गये है जो इन्चार्ज निरिक्षक श्री सुखदेव सिह शहरी यातायात पचंकूला ने ट्रैफिक को नियत्रण के लिए सुरक्षा के लिए शहर पचंकूला होनी वाली किसी भी प्रकार की असामाजिक दुर्घटना के मामलें पर नियत्रण करने के लिए सडक पर सुरक्षा व चैकिंग के नाके लगाये जा रहे है ताकि पचंकूला क्षेत्र में किसी भी प्रकार की होने वाली असामाजिक दुर्घटना ना उत्पन्न हो । पचंकूला क्षेत्र में ज्यादा भीड-भाड वाले इलाको में पुलिस की मुस्तैदी बढाई जा रही है साथ ही महिलाओ की सुरक्षा हेतु महिला पुलिस कर्मचारियो की तैनाती की जा रही है (दुर्गा शक्ति स्टाफ) ताकि होने वाली किसी भा असामाजिक गतिविधि पर जल्द से जल्द नियत्रण किया जा सके ।

                       इसके अलावा त्यौहारो के दिनो में बाजार में होने वाली भीड-भाड वाले एरिया में (बाजार ,मार्किट तथा सार्वजनिक स्थान ) लगे लाउडस्पीकर के माध्यम से सभी दुकानदारो व पब्लिक को कोविड-19 से सम्बन्धित हिदायते जैसे की मास्क पहनना व सामाजिक दुरी बनाये रखने बारे हिदायतें दी जा रही है निरिक्षक सुखदेव सिह इन्चार्ज यातायात पचंकूला ने  सैक्टर 20,सैक्टर 7,सैक्टर 8,सैक्टर 9,सैक्टर 15,सैक्टर 16 पचंकूला इत्यादि इलाको में सडक पर ट्रैफिक जाम लगने से रोकने के लिए लाऊडस्पीकर के माध्यम से सूचित किया जा रहा है  तथा बाजारो में शापिंग करते वक्त स्नैंचिग व चोरी जैसी वारदातो से बचने के लिए भी पचंकूला पुलिस आप को जागरुक कर रही है शापिंग करते समय अपना सामान व पर्स व मोबाईल फोन तथा ज्यूलर्स का ध्यान रखें ।

इस चल रहे विशेष अभियान के तहत पचंकूला पुलिस ने स्पैशल नाकों पर चैकिंग के दौरान यातायात के नियमों की उल्लघंना करने वाले चालान किये जा रहे है आप लोगो से अपिल है कि जब भी आप घर से बाहर निकलें तो मुँह पर मास्क व दो पहिया वाहन पर हैल्मैट व चार पहिया वाहन में सीट बैल्ट का प्रयोग करें ।

पचंकूला पुलिस माननीय अदालत के आदेशो की उल्लघंना करने वाले 30 उदघोषित अपराधियो को कर चुकी है गिरफ्तार

                    पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने सभी थाना प्रबंधक व सभी पुलिस चौकी इन्चार्ज व सभी क्राईम ब्राचं को अपराधो की रोकथाम लगाने हेतु व अपराधियो की धरपकड करने हेतु निर्देश दिये गये है । जिन निर्देशो की पालना करते हुए पुलिस चौकी सैक्टर 21 की टीम ने अभियोग में लम्बित उदघोषित अपराधी को गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान रविन्द्र सांगवान पुत्र जय सिह वासी जिला भिवानी के रुप में हुई ।

                     प्राप्त जानकारी के अनुसार 19.10.2018 को कंवल कुमार जे.एम.आई.स, पचंकूला की कोर्ट के आदेशानुसार उपरोक्त आरोपी को NI ACT  के तहत उदघोषित अपराधी जुर्म जेर धारा 174-ए भा0द0स0 का होना पाया जाने पर उपरोक्त अपराधी के खिलाफ पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला में 174-ए भा0द0स0 के तहत अभियोग दर्ज किया गया था जिस अभियोग में गहनता से जांच करते हुए कल दिनाक 09.11.2020 को आरोपी को गिरफ्तार करके माननीय पेश अदालत करके आगामी कार्यवाही की गई ।

            इसके अतिरिक्त पचंकूला पुलिस ने माह अगस्त,सितम्बर,अक्तूबर 2020 में 30 उदघोषित अपराधीयो को गिरफ्तार करके माननीय पेश अदालत किया जा चुका है ।

दिनांक 10, नवम्बर  2020.

लापरवाही से ट्रक चलाकर एक्सीडैन्ट करने के मामलें में ट्रक ड्राईवर को किया गिरफ्तार

                                  पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने सभी थाना प्रबंधक व सभी पुलिस चौकी इन्चार्ज व सभी क्राईम ब्राचं को अपराधो की रोकथाम लगाने हेतु निर्देश दिये गये है । जिन निर्देशो की पालना करते हुए पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला की टीम नें लापरवाही से ट्रक चलाकर पीछे से कार को टक्कर मारनें के आरोप में ड्राईवर को गिरफ्तार किया गया जो गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान मौहम्द कबीर पुत्र मौहम्मद रजीद वासी राजौरी जम्मू और कशमीर के रुप में हुई ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनाक 06.11.2020 को शिकायतकर्ता राहुल निरवानी वासी FLAT NO. 202 जिनिया ब्लॉक-7 फेज-3 अमरावती अपार्टमेंट्स बद्दी थाना बद्दी जिला सोलन हि0प्र0 दिनांक 6.11.2020 को जब वह अपनी पत्नी के साथ फॉरचूनर गाड़ी में सवार होकर दोपहर बाद घरेलू सामान लेने अंलाटेमॉल चंडीगढ़ गये थे जो सामान खरीदने के बाद हम जीरकपुर चले गए जीरकपुर ढाबे पर खाना खाने के बाद रात्रि समय करीब 10 बजे जीरकपुर से बद्दी घर जाने के लिए चल पड़े। जब हम माजरी चौक पुल के ऊपर पहुंचे तो मेरी गाड़ी का ड्राईवर साईड का पिछला टायर फट गया । गाड़ी का टायर बदलने के लिए मदद के लिए अपने दोस्त अमित कुमार पांडे वासी प्रीत कालोनी जीरकपुर को फोन करके बुलाया जो अमित कुमार अपनी वैगनार कार पहुंच गया और जिसनें अपनी  कार शिकायतकर्ता की कार फारचुनर गाडी के पीछे खड़ी कर दी और हम दोनों अमित को कार की डिग्गी खोलकर जैक निकालने लगे तो इतने में समय करीब  10:30 बजे रात्रि का होगा कि पीछे जिरकपुर की तरफ से कंटेनर  का चालक अपने कंटेनर को गफलत, लापरवाही तेज रफ्तारी से चलाता हुआ आया और मेरे को वा मेरे दोस्त अमित कुमार पांडे को अपनी वैगनार कार से जैक निकालते समय अपने कंटेनर से हमारी वैगनार कार में सीधी टक्कर मारी टक्कर लगने से मैं एकदम बाईं तरफ गिर गया और मेरे दोस्त अमित कुमार पांडे को कंटेनर अमित कुमार की गाड़ी सहित घसीटता हुआ ले गया और वैगनार कार आगे खड़ी मेरी फॉरचूनर में टकराकर मेरी फॉरचूनर पुल की रेलिंग के साथ टकराकर रुक गई कंटेनर चालक नाम पता नामालूम अपने कंटेनर को थोड़ा पीछे करके कंटेनर से उतर कर भाग गया जो मौका काफी आने जाने वाले लोगों ने मिलकर मेरे दोस्त अमित पांडे को उठाया और एंबुलेंस में डालकर ALCHEMIST हस्पताल ले गये जहां पर मेरे दोस्त का ईलाज चल रहा है इस ACCIDENT में मेरे दोस्त अमित कुमार पांडे की दोनों टांग टूट गई व मेरे को दाहिने कोहनी पर व मेरी पत्नी को फॉरचूनर गाड़ी में आगे कंडक्टर सीट पर बैठी थी की ठोडी व सिर की बाई तरफ मामूली चोटें लगी है दोनों गाड़ियों का बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है जिस बारे पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला में शिकायत प्राप्त होने पर जुर्म धारा 279,337,338,427 भा0द0स0 का पाया जाने पर उपरोक्त आरोपी ट्रक चालक के खिलाप अभियोग दर्ज किया गया । जो अभियोग में गहनता  से कार्यवाही करते हुए कल दिंनाक 09.11.2020 को आरोपी को गिरफ्तार करके आगामी कार्यवाही की गई ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply