पंचकूला गौशाला ट्रस्ट की ओर से रक्तदान शिविर, 71 ने दिया रक्त


पंचकूला जून 14

पंचकूला गौशाला ट्रस्ट, अग्रवाल हेल्पलाइन और गायत्री परिवार की ओर से एक रक्तदान शिविर का आयोजन आज माता मनसा देवी गोधाम में किया गया। इस रक्तदान शिविर में पंचकूला वेलफेयर ट्रस्ट के ब्लड बैंक की टीम द्वारा रक्त एकत्रित किया जाएगा। शिविर में 71 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

            कुलभूषण गोयल ने बताया कि शिविर का शुभारंभ हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने किया। ट्रस्ट के प्रधान कुलभूषण गोयल ने ज्ञान चंद गुप्ता का स्वागत किया और इसके बाद गुप्ता ने रक्तदाताओं से मुलाकात की। गुप्ता ने उनका हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है और इस संकट की कड़ी मेें ट्रस्ट द्वारा किये जा रहे कार्यों की जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है।

गुप्ता ने कहा कि आयोजक कुलभूषण गोयल, डॉ नरेश मित्तल, भूपेंद्र गोयल सहित अन्य द्वारा सराहनीय काम किये गये हैं। अब रक्त की कमी को पूरा करने में भी यह संगठन पीछे नहीं है।

कुलभूषण गोयल ने बताया कि मौजूदा समय में रक्त की बहुत कमी है और पंचकूला के सरकारी एवं निजी अस्पतालों को ब्लड बैंक पंचकूला वेलफेयर ट्रस्ट से रक्त मुहैया करवाया जा रहा है। जितना रक्त पिछले शिविर में एकत्रित किया था, वह जरूरतमंदों तक पहुंच चुका है।

  कुलभूषण गोयल ने कहा कि शहर में लोगों को एमरजेंसी में रक्त की कमी को पूरा करने के लिये प्रयास किये जा रहे हैं। इस मौके पर राकेश अग्रवाल, प्रवीण गोयल, जसवीर गोयत, सुरेंद्र तोमर, अजय कौशिक मौजूद रहेंगे। शिविर में पंचकूला वेलफेयर ट्रस्ट ब्लड बैंक टीम ने रक्त एकत्रित किया। गोयल ने कहा कि रक्तदान शिविर में शारीरिक दूरी, सैनिटाइजर से हाथ साफ करवाने, मास्क पहनने सहित अन्य नियमों का पूरी कड़ाई से पालन किया गया।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply