राहुल ने चौंकाया तो शिवराज ने स्तंभित किया

राहुल गांधी ने बुधवार को भिंड, मुरैना और ग्वालियर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमत्री चौहान को आड़े हाथों लिया और कहा, “मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया है कि राज्य में किसानों का कर्ज माफ हुआ है. उनमें चौहान के भाई रोहित सिंह और चाचा के लड़के भी शामिल हैं.” राहुल गांधी की मुसीबत यह है की वह बोलते पहले हैं और सोचते कभी नहीं. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उस लिस्ट में साफ लिखा है कि रोहित चौहान इनकम टैक्स देते है ओर उन्होंने कर्ज माफी के लिए किसी तरह का आवेदन नहीं किया है.  शिवराज सिंह ने आगे भी चेताया कि हम आपको आराम से बैठने नहीं देंगे और किसानों से कर्ज़ माफी का आपका वायदा भी आप ही से पूरा करवाएँगे वह भी तय समय सीमा में।

भोपाल: मध्य प्रदेश में किसानों की कर्ज माफी को लेकर चल रही बयानबाजी के बीच पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर पलटवार किया है. शिवराज सिंह चौहान ने कर्ज माफी पर कांग्रेस को जवाब देते हुए कहा कि वो कल तक वो कह रहे थे कि मेरे छोटे भाई का कर्ज माफ हुआ है, लेकिन नोडल अधिकारी जैत में जो सूची है, उसमें किसानों के कर्ज की लिस्ट है. शिवराज ने कहा कि उस लिस्ट में साफ लिखा है कि रोहित चौहान इनकम टैक्स देते है ओर उन्होंने कर्ज माफी के लिए किसी तरह का आवेदन नहीं किया है. 

पढ़ें: जब फॉर्म ही नहीं भरा तो कर्ज माफी कैसे

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए शिवराज सिंह ने कहा, सिर्फ मुझ पर इतनी कृपा मत दिखाइए, जब मेरे भाई ने कर्ज माफी का फार्म ही नहीं भरा तो कैसे कर्ज माफ की बात कर रहे हैं. शिवराज ने कहा, “कमलनाथ किसान मामा मामा चिल्लाता है, आप वल्लभ भवन में बैठ कर मस्त हैं, लेकिन किसान अब भी परेशान है.”

शिवराज ने कहा, कमलनाथ आपके पैर के नीचे की जमीन खिसक जाएगी. हम सड़क पर उतरकर जनता से कर्ज माफी का जो वादा आपने किया था, उसे पूरा करवा कर रहेंगे.

राहुल गांधी ने कहा था ये सब…
ज्ञात हो कि राज्य में कांग्रेस की सरकार दावा कर रही है कि 21 लाख किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ हो चुका है, जबकि भाजपा राज्य सरकार के दावे को झूठा बता रही है. इसी को लेकर गांधी ने जवाब दिया था. राहुल गांधी ने कर्जमाफी का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ से कहा था, “वह सूची बताइए जो आप मुझे अपने सेल फोन पर दिखा रहे थे, उसमें किसके नाम हैं.” इस पर कमलनाथ ने कहा कि चौहान के भाई रोहित सिंह चौहान और चाचा के लड़के का भी कर्ज माफ हुआ है.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply