भाजपा का जन्म राष्ट्रवाद पर हुआ है: मुख्यमंत्री मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि भाजपा का जन्म राष्ट्रवाद पर हुआ है। देश है तो सब कुछ है। बड़ी कुर्बानियों के बाद मिली आजादी को अब जाने नहीं देंगे। हिंदुस्तान जान से भी प्यारा है। कांग्रेस के लिये यह जमीन का टुकड़ा हो सकता है। हमारे लिये भावनात्मक संबंध हैं। हम भारत को माता मानते हैं। कांग्रेसी आज सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे हैं।

श्री खट्टर आज यहां कालका हलके के तहत पड़ने वाले सूरजपुर में भाजपा प्रत्याशी रतनलाल कटारिया के पक्ष में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर कालका की विधायक लतिका शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, श्याम लाल बंसल ने भी विचार रखे। सभा में पंचकूला के विधायक ज्ञानचंद कटारिया, पार्टी के अंबाला लाेकसभा क्षेत्र के प्रभारी जगदीश चोपड़ा, मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग, युवा इकाई के जिला प्रधान शर्मा आदि मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली बार भाजपा को सत्ता में लाकर लोगों ने युग परिवर्तन की शुरूआत की। अब इसे स्थायी रूप देना है ताकि भविष्य में और बेहतर परिणाम मिल सकें। आजादी के बाद कांग्रेस ने लंबे समय तक राज किया। इस दौरान व्यवस्था सुधरने की बजाय बिगड़ती गई। उचित कदम उठाये गये होते तो आज भारत विकास के मामले में जापान से आगे होता। दोनों देश एक साथ आजाद हुये थे। प्रगति के लिये भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार का खात्मा जरूरी है लेकिन कांग्रेस ने राजा-महाराजाओं जैसी परंपरा को ही आगे बढ़ाया। भाजपा परिवारवाद के खिलाफ है। तभी तो जनता ने पिछली बार चाय बेचने वाले को प्रधानमंत्री बनाया और वंशवाद की परंपरा को तोड़ा। हरियाणा में भी विपक्षी पार्टियां पैतृक व्यवस्था के चलते यहां तक पहुंची हैं। इन लोगों का उद्देश्य अपना घर भरना व धन कुबेर बनना होता रहा है। परिवारवाद की व्यवस्था को खत्म करना होगा।उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकार ने हर घर तक गैस कनेक्शन पहुंचाया है। सरकार ने तय किया है कि पात्र व्यक्तियों को 48 घंटे के अंतर गैर कनेक्शन मिलना चाहिये, यदि कोई अफसर इस अवधि में कनेक्शन के लिये उचित कार्यवाही नहीं करता तो चुनाव के बाद उससे हिसाब मांगा जायेगा। इस अवसर पर केंद्र सरकार द्वारा किसानों को हर साल दी जाने वाली 6 हजार रुपये की सहायता का जिक्र करते हुये कहा कि चुनाव के बाद 5 एकड़ की सीमा को हटा दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने नौकरियों, तबादलों और सीएलयू में पारदर्शिता का जिक्र करते हुये लोगों से 12 मई को कमल का बटन दबाने की अपील की।

बाद में रतनलाल कटारिया के जगह-जगह हो रहे विरोध संबंधी सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि असल तो कहीं विरोध है नहीं। यदि किसी गांव में 500 लोग हैं और दो-चार विराेध भीइ करते हैं तो वहां दो धड़े बन जाते हैं और इसका फायदा पार्टी का ही मिलता है।

भाजपा उम्मीदवार रतन लाल कटारिया ने कहा कि कांग्रेस और विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। विपक्षी मोदी के खिलाफ जहर उगल रहे हैं। राहुल पहले प्रधानमंत्री को चार कहते हैं और फिर माफी मांगते हुये जुबा फिसलने की बात कहते हैं। लगता है उन्हें लकवा मार गया है। उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के साथ रहकर गिलहरी की भूमिका निभायेंगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष नैतिकताविहीन बाते कर रहा है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply