नेहरू की 4थी पीढ़ी अभी तक भारत को साँप और नेवलों से ही बहलाना चाहती है : मोदी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार (2 मई) को अपनी मां सोनिया गांधी के लोकसभा चुनाव क्षेत्र में सपेरों की बस्ती में पहुंची और एक सांप को अपने हाथों से पकड़ लिया था

विदेशी मेहमानों को सपेरे के खेल दिखाते हुए प्रथम प्रधान मंत्री नेहरू

नई दिल्ली/बीकानेर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार प्रियंका वाड्रा का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा, एक दौर था जब कांग्रेस के नामदार विदेशी मेहमानों के सामने सांप-नेवलों को नचाकर खुश हुआ करते थे। पूरी दुनिया ये देखकर कहती थी कि भारत तो सिर्फ सांप-नेवलों का देश है।

एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘अब आज नामदार परिवार की चौथी पीढ़ी भी यही काम कर रही है।’ ये चौथी पीड़ी आज भी सांप-सपेरों के खेल दिखा कर वोट मांग रही है.

बता दें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार (2 मई) को अपनी मां सोनिया गांधी के लोकसभा चुनाव क्षेत्र में सपेरों की बस्ती में पहुंची और एक सांप को अपने हाथों से पकड़ लिया था। प्रियंका का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खासा शेयर किया जा रहा है .

सपेरों की बस्ती में प्रियंका वाड्रा

‘भारत स्नेक से आगे बढ़ चुका है’
पीएम मोदी ने कहा, वो ये भूल रहे हैं कि भारत ‘स्नेक’ से आगे बढ़ चुका है और अब ‘माउस’ थामकर आगे बढ़ रहा है। भारत का नौजवान, अब कंप्यूटर-माउस- इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के माध्यम से पूरी दुनिया को दिशा दिखा रहा है. उन्होंने कहा भारत की गूंज आज पूरे विश्व में सुनाई दे रही है. आपके इस चौकीदार ने भारत के पानी और आतंकी कारस्तानी दोनों को ही रोकने का काम किया है. 

‘भारत का पानी भारत के ही काम आए’ 
पीएम मोदी ने कहा कि जब मज़बूत सरकार होती है तब भारत का पानी भारत के ही काम आए, ये प्रबंध किया जाता है। वरना कांग्रेस की सरकारों ने दशकों तक शासन चलाया। भारत के हक का पानी पाकिस्तान जाता रहा लेकिन हमारा बीकानेर और राजस्थान बूंद-बूंद के लिए तरसता रहा. 

पीएम मोदी ने कहा, ‘जो पाकिस्तान हमारा खून बहाए, हम अपना पानी बहाकर उसे दे सकते हैं क्या? जो पाकिस्तान भारत को हजारों घाव देने के सपने पाले, उसे हजारों लीटर पानी देने क्या सही था? वो भी तब जब उस पानी से पंजाब, हरियाणा, राजस्थान जैसे राज्यों की प्यास बुझ सकती है.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply