कालका पहुचने पर कुमारी शैलजा का वाल्मीकि समाज द्वारा ज़ोरदार विरोध

वाल्मीकि समाज के लोगो की एक बहुत बड़ी महा पंचायत कुमारी शैलजा के गाँधी चौक कालका पहुँचने पर हुई, जहां पर कुमारी शैलजा के काफिले को रोक कर काले झंडे दिखाए गए और जोरदार रोष प्रदर्शन के साथ शैलजा मुर्दाबाद व् शैलजा गो बैक के नारों से पूरा गांधी चौक गूंज उठा।

ज्ञात रहे वाल्मीकि समाज इस बार कांग्रेस पार्टी व् कुमारी शैलजा से सीधे तौर पर दो दो हाथ करने को तैयार है वाल्मीकि समाज की अम्बाला संसदीय छेत्र में 225000 वोट है जिसके साथ कांग्रेस पार्टी ने सदा से ही धोखा किया है। इस बार हरियाणा की दोनों रिजर्व संसदीय सीट सिरसा व अम्बाला से दलित वर्ग के एक जाती विशेष को टिकटे दी गई और वलमीकी समाज की अनदेखी की गयी। इसी के चलते हरियाणा के सारे वाल्मीकि समाज नाराज है। इस सम्बन्ध में वाल्मीकि समाज द्वारा कुमारी शैलजा को तीन मांगे रखी है जिस में सर्व प्रथम राज्य सभा में ख़ाली हुए सांसद के पद के लिए हरियाणा से किसी वाल्मीकि समाज के नेता को नामजद किया जाये। दूसरी अखिल भारतीय कॉंग्रेस कमेटी में वाल्मीकि समाज के किसी भी नेता को नवाज जाये व् इसके अतिरिक्त हरियाणा की विधानसभा की 17 आरक्षित सीटों में से आधी सीट वाल्मीकि समाज को देने के लिए कहा।

सनद रहे कि हरियाणा का दलित वर्ग का एक हिस्सा जिसे एस सी ए के वर्ग से जाना जाता है, जो कुमारी सैलजा से आरक्षण से वर्गीकर्ण के खिलाफ बहुत ज्यादा रोष में है। जिस के अंबाला संसदीय क्षेत्र में वोटर संख्या तीन लाख के लगभग है जिस के लिए यह के वोटरों ने मन बना लिया है कि वह अपनी इस हार का बदला वोट को ताकत से लेकर रहेगा।

आज की सभा में मुख्य तौर पर दिनेश वाल्मीकि,अमित महरोलिया,दिनेश गहलोत, राकेश क्रोतिया एड्वोकेट, जालिम सिंह प्रधान मंडावाला, फ़क़ीर चाँद नहर् बसोला, दर्शन कुमार टगरा कली राम, नीरज बिड़लान,अरुण बिड़लान महासचिव,पपू भगत , विकास टांक,अमित पंच, जतिन वाल्मीकि,व् सैकड़ो वाल्मीकि मौजूद रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply